Numerology: बड़े ही मजाकिया होते हैं इस मूलांक के लोग, जीवन में सफल होने के लिए करते हैं इस रंग और अंक का चुनाव
Advertisement

Numerology: बड़े ही मजाकिया होते हैं इस मूलांक के लोग, जीवन में सफल होने के लिए करते हैं इस रंग और अंक का चुनाव

Numerology Number 5: अंक शास्त्र के अनुसार एक ऐसा मूलांक भी है जिसकी मजाकिया स्वभाव सबके मन को हमेशा प्रसन्न कर के रखता है. इनका बचपना जीवन भर इनके साथ रहता है. लेकिन इस मूलांक के लोग कर्मठ भी काफी होते हैं. आइए विस्तार में इस मूलांक के बारे में जानें.

 

number mulank 5

Mulank 5: अंक शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है. जिस तरह ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति के जीवन से जुड़ा कई अहम घटनाओं के बारे में जानकारी देता है. ठीक वैसे ही अंक शास्त्र व्यक्ति के स्वभाव से लेकर भविष्य में होने वाली कई घटनाओं के बारे में अवगत कराता है.

अंक शास्त्र के अनुसार पूरे 9 अंक होते हैं. जो कि व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार निकाला जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म किसी महीने की 1,5 और 23 तारीख को हुआ हो तो उनका मूलांक 5 होता है. बता दें कि मूलांक 5 के लोग कर्मठ तो होते ही हैं साथ ही इनका मजाकिया स्वभाव सबके मन को काफी भाता है. आइए विस्तार में 5 मूलांक के बारे में जानें!

मूलांक 5 के लोग बिजनेस में होते हैं अव्वल

5 मूलांक के लोग काफी बिजनेस माइडेंड होते हैं. बिजनेस में यह काफी अच्छा कमाते हैं. इन्हें किसी भी प्रकार की गंभीर परिस्थिति में भी मजाकिया तरीके से उसे हैंडल करने बखूबी आता है. यह अपनी बातों से लोगों पर काफी अच्छा प्रभाव डालते हैं. इनमें एक दो नहीं बल्कि कई प्रकार की क्वालिटी होती है. जिससे कि लोगों के बीच अपना अच्छा प्रभाव डालने में सफल रहते हैं.

बचपने के साथ जीना हैं इन्हें पसंद

इन्हें किसी चीज को सीरियस लेने ही नहीं आता है. यही वजह है कि इनका मजाकिया और बचपना वाला स्वभाव जीवन भर इनके साथ रहता है. इन्हें बात करना काफी पसंद होता है. यह अपनी बातों से लोगों पर सकारात्मक प्रभाव भी डालने में सफल रहते हैं. लेकिन यह प्यार के मामले में ज्यादा लंबे समय तक टीक नहीं पाते.

5 मूलांक के लिए लकी है ये रंग और अंक

5 मूलांक के लोग कोई भी कार्य करें तो उन्हें बुधवार और शुक्रवार के दिन करना चाहिए. साथ ही इनके लिए 5,14 और 23 अंक शुभ होता है. रंग में इन्हें सफेद, खाकी और हमेशा हल्के रंग का चुनाव करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news