काम में लगाएंगे ऊंची छलांग, रॉकेट की रफ्तार से बढ़ेगी इनकम, पढ़ें करियर राशिफल 2024
Advertisement
trendingNow12027620

काम में लगाएंगे ऊंची छलांग, रॉकेट की रफ्तार से बढ़ेगी इनकम, पढ़ें करियर राशिफल 2024

Career Rashifal 2024: वार्षिक करियर राशिफल के अनुसार साल 2024 कुछ राशि वालों के लिए नौकरी-व्‍यापार के लिहाज से बहुत अच्‍छा रहने वाला है. इन जातकों को करियर में आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे. 

काम में लगाएंगे ऊंची छलांग, रॉकेट की रफ्तार से बढ़ेगी इनकम, पढ़ें करियर राशिफल 2024

नौकरी-व्‍यापार राशिफल 2024: नया साल आते ही सभी के मन में यह जानने की जिज्ञासा रहती है कि उनके लिए वह साल कैसा रहेगा? करियर में तरक्‍की मिलेगी या नहीं. नौकरी-व्‍यापार में मनचाहा पद, पैसा, सफलता पा सकेंगे या नहीं. 2024 के वार्षिक करियर राशिफल से जानते हैं सभी 12 राशि वालों के लिए अगला साल कैसा रहेगा. 

मेष - इस राशि के जिन लोगों ने वर्ष 2023 में करियर के क्षेत्र में कई बार असफलताओं का सामना किया था, तो वहीं वर्ष 2024 की शुरुआत से ही आपको  करियर के उतार चढ़ाव  में स्थायित्व देखने को मिलेंगे. फरवरी और मार्च के बीच प्रमोशन के योग दिख रहे हैं. जून जुलाई के बीच ऑफिस में किसी विषय पर विवाद हो सकता है. अगस्त और सितंबर महीने में वाणी पर कंट्रोल करना होगा. इस साल आप ऑफिशियल टूर पर कहीं भेजे जा सकते हैं. 

वृष - वृष राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में सुखद और आशाजनक परिणामों की प्राप्ति होगी. आपकी अब तक की मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी, हां सफलता मिलने में कुछ विलंब हो सकता है लेकिन मिलेगी जरूर. वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होने के साथ नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने के अवसर मिलेंगे. लाभ के रूप में पदोन्नति के साथ ही तनख्वाह में भी वृद्धि हो सकती है. सहकर्मियों का रवैया आपके साथ अच्छा रहेगा, वे मदद के लिए आगे बढ़कर आएंगे. सुनी सुनाई बातों में फंसने से बचें और विवाद तो बिलकुल भी नहीं करना है. 

मिथुन - इस राशि के लोग करियर में शॉर्टकट का रास्ता अपनाने के बजाय, मेहनत को प्राथमिकता दें. समय कम होने पर तकनीकी प्रयोग करते रहें. जो लोग लंबे समय से एक ही संस्थान से जुड़े हैं, उन्हें  अब सफलता मिलेगी. आपके अच्छे काम को अन्य सहकर्मियों के समक्ष उदाहरण के तौर पर प्रस्तुत किया जा सकता है. काम को लेकर आप बहुत ज्यादा संजीदा रहेंगे. नौकरी बदलना चाहें तो वर्ष 2024 में बदल सकते हैं, निश्चित रूप से  कामयाबी मिलेगी. आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल अच्छा बना रहे. 

कर्क - वर्ष 2024 कर्क राशि के लोगों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा, मेहनत को बढ़ाकर रखना होगा. करियर से संबंधित स्किल डेवलप करनी चाहिए और इसके लिए यदि कोई कोर्स करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं. अपने कामकाज में परिपक्व बनेंगे और काम को इस तरह से अंजाम देंगे जिससे नौकरी में आपकी स्थिति प्रबल होगी. कई षड्यंत्रकारी आपका पद और काम छीनने का  प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आप अपने काम के दम पर ही टिके रह सकेंगे. 

सिंह - 2 मई के बाद से इस राशि के लोगों के करियर के लिए समय अच्छा है. करियर में उन्नति होगी और ऑफिशियल यात्रा के योग बनेंगे. सरकारी कर्मचारियों को मनचाहा स्थानांतरण मिलेगा. काम के लिए जो भी मेहनत की है उसका पूरा फल मिलेगा. नौकरी बदलने के लिए सिर्फ सैलरी ही नहीं, पद प्रतिष्ठा आदि विषय भी जरूरी होते है इन बातों को ध्यान में रखिएगा. अपनी मैनेजमेंट क्षमता का बेहतर प्रयोग करते हुए करियर में आगे बढ़े.

कन्या - कन्या राशि के लोगों की नौकरी में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. दुश्मन दोस्त बनकर नुकसान पहुंचा सकते हैं, उनसे सतर्क रहें और  षड्यंत्र से बचने की योजना बनाने पर फोकस करें. ऑफिशियल बातें लीक होने पर आपको ही जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. अगस्त के बाद से करियर के बेहतर परिणाम मिलेंगे. आप जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाते हुए नजर आएंगे. कोई बड़ा पद और कार्यभार प्राप्त हो सकता है. 

तुला - इस राशि के लोगों को अप्रैल माह में अपने स्वभाव का ध्यान रखना होगा, इस बीच आपको  क्रोध अधिक आ सकता है. ऑफिस में किसी से विवाद नहीं करना है. कई बार ऐसा होगा कि कम प्रतिभा वाला व्यक्ति आगे बढ़ जाए तो इस बात को प्रारब्ध मानते हुए अपने कार्य करना है. मन में ईर्ष्या का भाव नहीं आने देना है. ऑफिस में विवाद करना नुकसानदायक साबित हो सकता फिर चाहे वह आपसे छोटे पद का ही व्यक्ति क्यों न हो.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग अवसर देखकर नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं. मार्च के आसपास करियर में छोटी छोटी बातों को इग्नोर करने के बजाय उन पर फोकस करना है. नौकरी में बदलाव के बाद अच्छी सफलता मिल सकती है. अप्रैल में बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. लंबे इंतजार के बाद करियर में ठहराव आएगा. किसी कोर्स के बाद से यदि पदोन्नति होने की संभावना है, तो कर सकते हैं.

धनु - इस राशि के लोगों को  योग्यतानुसार काम न होने का भाव मन को परेशान कर सकता है. ग्रहों की स्थिति नौकरी बदलने के लिए प्रेरित कर सकती है. नौकरी करते हुए नई नौकरी की तलाश करना ज्यादा बेहतर होगा. सितंबर का माह करियर के लिहाज से अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. सहकर्मियों से सहयोग लेने में संकोच न करें, सहयोग की बदौलत नौकरी में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे.

मकर - मकर राशि के लोग वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे रखें, अच्छे संबंध आपको बहुत कुछ सीखने का अवसर देंगे साथ ही समस्या का समाधान भी ढूंढकर देंगे. नवंबर माह में पदोन्नति के योग बनेंगे. इस साल कई सारी चुनौतियों एक साथ आ सकती है , फिर भी आप अपनी काबिलियत के दम पर सभी चुनौतियों को अच्छे से पार कर सकेंगे  और प्रतिभा का जलवा बिखेरने में भी कामयाब होंगे. 

कुंभ - इस राशि के लोगों के संस्थान में पदोन्नति के योग हैं, अब यदि पद बढ़ेगा तो कार्यभार भी बढ़ेगा इसलिए इस साल मेहनत भी खूब करनी पड़ सकती है. ऐसा करने पर आपको अच्छा धन लाभ होगा. नौकरी में बढ़-चढ़कर योगदान करने से पीछे न रहें.  इस साल आपकी विदेश यात्रा के योग बनेंगे. 

मीन - मीन राशि के लोगों के करियर के लिहाज साल 2024 अच्छा रहेगा. इस साल आपको अपनी सेविंग पर ध्यान देना है. सेविंग का अर्थ धन और ऊर्जा दोनों से है. नेटवर्क  को बढ़ाने पर भी ध्यान करना होगा. नए लोगों से संपर्क करना आपका इस साल का मुख्य कार्य रहना चाहिए. नए संपर्कों के माध्यम से कई रुके हुए कार्यों को गति मिलने की प्रबल संभावना है.

Trending news