Guruwar Ke Upay: गुरुवार को इस समय कर लें ये चमत्कारी उपाय, तिजोरी में लग जाएगा पैसों का ढेर, गरीब भी होगा अमीर
Advertisement
trendingNow12052912

Guruwar Ke Upay: गुरुवार को इस समय कर लें ये चमत्कारी उपाय, तिजोरी में लग जाएगा पैसों का ढेर, गरीब भी होगा अमीर

Thursday Remedies: सप्ताह का चौथा दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति को आर्थिक रूप से मजबूत करते हैं. वहीं, अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी सही नहीं चल रही है, तो गुरुवार को भगवान विष्णु को प्रसन्न करके उनकी कृपा पाई जा सकती है. 

 

guruwar ke upay

Guruwar ke Upay: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और बृहस्पति देव को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती हैं. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार के दिन के कुछ विशेष उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को अगर विधिपूर्वक किया जाए, तो धन, कर्ज, रिश्ते और सेहत से जुड़ी कई समस्याएं खत्म हो जाती हैं.  जानें इस दिन किन उपायों को किया जा सकता है.

गुरुवार के दिन कर लें ये काम  

गुरुवार के दिन रखें व्रत 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन व्रत रखने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन पूरा दिन व्रत रखकर भगवान विष्णु का स्मरण किया जाता है. साथ ही, इस दिन व्रत रखने से व्यक्ति के रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं. अगर आप पूर दिन व्रत नहीं रख सकते, तो आप दिन में सिर्फ एक बार भोजन भी कर सकते हैं.   

पीली चीजें करें दान

हिंदू धर्म में दान का विशेष महत्व बताया गया है. गुरुवार के दिन किसी भ जरूरतमंद व्यक्ति को अन्न, वस्त्र और धन का दान करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ऐसी मान्यता है कि सोने, हल्दी, चना, पीले फ और गुड़ जैसी पीली चीजों का दान गुरुवार के दिन करने से व्यक्ति के जीवन से दुखों का नाश होता है. इस दिन जरूरतमदं को पीली चीजों का दान करना चाहिए. ऐसा करना शुभ मान जाता है. 

धारण करें पीले वस्त्र 

गुरुवार के दिन पीला रंग बहुत ही शुभ माना जाता है. इसलिए गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग के कपड़े पहनें. अगर पीले रंग के कपड़े धारण नहीं कर सकते, तो इस दिन पीला रुमाल या कोई कपड़ा भी अपने पास रख सकते हैं. 

बृहस्पति देव के मंत्रों का करें जाप 

ज्योतिष शास्त्र के अ नुसार गुरु का संस्कृत नाम बृहस्पति है, जिसे गुरुवार का स्वाम ग्रह माना जाता है. बता दें कि गुरुवार के दिन बृहस्पति मंत्र का जाप करना विशेष फलदायी माना गया है. इस दिन मंत्रों का जाप आपका भाग्य चमका सकता है. इतना ही नहीं, इससे व्यक्ति के कर्ज की समस्या समाप्त हो सकती है.  

गुरुवार के दिन जाएं मंदिर

आर्थिक समस्या से गुजर रहे लोगो को गुरुवार के दिन मंदिर जाना चाहिए. इस दिन मंदिर जाने से व्यक्ति की धन की समस्या समाप्त होती है. वैसे तो गुरुवार के दिन किसी भी मंदिर में जा सकते हैं, लेकिन विष्णु या बृहस्पति देव के मंदिर में जाने से ज्यादा लाभ होता है. 

Ram Mandir: देवों की नगरी देवगढ़ में बना है ये अनूठा मंदिर, यहां अपने तीन भाइयों के साथ विराजमान हैं 'मूछों वाले राम'
 

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर जानें 14 का महत्व, इस दिन ये 14 शुभ मां लक्ष्मी को कर देते हैं प्रसन्न
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news