Grah Gochar 2024: बेहद लकी रहने वाला है 2024, साल के पहले ही दिन बनेंगे ये 4 दुर्लभ संयोग; चमकेगा भाग्य
Advertisement
trendingNow12030255

Grah Gochar 2024: बेहद लकी रहने वाला है 2024, साल के पहले ही दिन बनेंगे ये 4 दुर्लभ संयोग; चमकेगा भाग्य

1 January 2024 Horoscope: नया साल 2024 सबके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आ रहा है. साल के पहले ही दिन 4 ऐसे दुर्लभ संयोग बन रहे हैं, जो आपकी किस्मत बदल देंगे. 

Grah Gochar 2024: बेहद लकी रहने वाला है 2024, साल के पहले ही दिन बनेंगे ये 4 दुर्लभ संयोग; चमकेगा भाग्य

1 January 2024 Planetary Transit: इस साल 2023 की विदाई में बस कुछ ही दिन बाकी हैं. इसके साथ ही लोग अब अपने-अपने स्तर पर नववर्ष 2024 के स्वागत की तैयारी में भी जुटे हैं. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक साल का पहला ही दिन बहुत शुभ होने जा रहा है. 1 जनवरी 2024 को 4 शुभ योग बन रहे हैं. ये शुभ योग सभी सभी 12 राशियों के जीवन में अच्छी सेहत, दौलत और खुशियों का संचार करेंगे. आइए जानते हैं कि नए साल के पहले दिन कौन-कौन से शुभ योग बनने जा रहे हैं. 

नए साल के पहले दिन बनेंगे ये शुभ योग

आयुष्मान योग

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक 1 जनवरी को आयुष्मान योग बनने जा रहा है. यह योग 2 जनवरी की सुबह तक रहेगा. कहते हैं कि इस योग में भगवान शिव और गणेश जी की आराधना करने से सेहत में सुधार होता है और उम्र लंबी होती है. 

लक्ष्मी नारायण योग

धार्मिक विद्वानों के अनुसार इस बार 1 जनवरी को लक्ष्मी नारायण योग भी बन रहा है. यह योग बुध और शुक्र ग्रह की युति से बनता है. मान्यता है कि यह सुभ योग लगने पर भगवान विष्णु की अर्चना करनी चाहिए. इस उपाय को करने से वैवाहिक जीवस सुखद रहता और धन लाभ होता है.

गजकेसरी योग

इस बार नए साल के पहले दिन गजकेसरी योग भी बन रहा है. इस दिन चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेंगे, जबकि गुरू मेष राशि में मार्गी होंगे. इस शुभ योग के फलस्वरूप जातक साल के पहले दिन जो भी काम करेंगे, उसमें उन्हें सफलता मिलने की भरपूर संभावना रहेगी. 

आदित्य मंगल योग

ज्योतिष विद्वानों के मुताबिक इस बार 1 जनवरी 2024 को मंगल और शनि देव दोनों धनु राशि में विराजमान रहेंगे. इन ग्रहों के मिलन से साल के पहले दिन आदित्य मंगल योग बनने जा रहा है. इस योग की वजह से जातकों पर धनवर्षा होगी और करियर की गाड़ी आगे बढ़ेगी. 

शुभ परिणाम के लिए जरूर करें ये उपाय

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक अगर आप चाहते हैं कि वर्ष 2024 में सालभर आपको खुशखबरी हासिल हो, तो आप साल के पहले दिन सूर्योदय से पहले उठकर भगवान सूर्य को अर्घ्य प्रदान करें. साथ ही तांबे से बने सूर्य की प्रतिमा की स्थापना करें. इस दिन मां लक्ष्मी की आराधना और उन्हें कमलगट्टा चढ़ाना न भूलें. साल के पहले दिन भगवान गणेश की पूजा और भोलेनाथ- भगवान विष्णु का अभिषेक जरूर करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news