Dream Meaning: चैत्र नवरात्रि में सपने में दिख जाए ये चीज तो समझ लें आने वाली हैं खुशियां, माना गया है बहुत शुभ
Advertisement
trendingNow12205948

Dream Meaning: चैत्र नवरात्रि में सपने में दिख जाए ये चीज तो समझ लें आने वाली हैं खुशियां, माना गया है बहुत शुभ

Lion In Dream Meaning: चैत्र नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है. वहीं, मां का आशीर्वाद पाने के लिए भक्त उपवास रखते हैं. कई बार भक्तों को नवरात्रि के दिनों में सपने में कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं, जिनका वास्तविक जीवन में विशेष महत्व होता है. जानें इनके बारे में. 

 

dream meaning

Dreaming Maa Durga: स्वप्न शास्त्र में ऐसे बहुत से सपनों के बारे में बताया गया है, जिन्हें देखना शुभ माना गया है. इस तरह के सपने दिखना भविष्य में मिलने वाली खुशियों और शुभ फलों की ओर इशारा करते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को दिखाई देने वाले सपनों का संबंध वास्तविक जीवन से भी होता है. अभी चैत्र नवरात्रि चल रहे हैं और इन दिनों मां दुर्गा के वाहन शेर का दिखना क्या संकेत देता है. शेर का अलग-अलग रुपों में  दिखना अलग-अलग संकेत देता है. जानें.

Banke Bihari Temple: कामदा एकादशी पर इस रूप में दर्शन देंगे बांके बिहारी, हरियाली अमावस्या तक चलेगी ये परंपरा
 

शेर के बच्चे का दिखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार चैत्र नवरात्रि में अगर किसी व्यक्ति को शेर का बच्चा दिखाई देता है, तो इसका खास महत्व बताया गया है. अगर ऐसा सपना किसी व्यक्ति को दिखता है, तो इसका अर्थ ही वे साधक स्वस्थ रहेंगे. वहीं, वैवाहित लोगों को इस तरह का सपना आने का मतलब है कि घर में नन्हा मेहमान आने वाला है.  वहीं, जो लोग अविवाहित हैं, उनके प्रेम-प्रसंग में पड़ने की संभवना है. इस दौरान उन्हें जीवन साथी मिल सकता है. 

सपने में सफदे शेर दिखना 

चैत्र नवरात्रि में जातक को सपने में सफेद शेर का दिखना भी शुभ माना गया है. अगर किसी जातक को सफेद शेर दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्याएं दूर होने वाली हैं. वहीं, व्यक्ति को करियर के क्षेत्र में उन्नति मिलने की संभावना है. 

आटा गूंथते समय मिला लें ये एक चीज, खर्च के बावजूद खाली नहीं होगी जेब
 

शेर पर मां दुर्गा को देखना 

चैत्र नवरात्रि के दौरान 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है. ऐसे में अगर किसी जातक को सपने में शेर दिखाई देता है और उसके ऊपर मां अंबे सवार हैं, तो इसका मतलब आदि शक्ति दिखाई देना है. इसके बहुत शुभ संकेत मिलते हैं. ये सपना जीवन की समस्याओं से छुटकारा दिलाने की ओर इशारा करता है. साथ ही, जीवन में सौभाग्य बढ़ने का संकेत देता है. यह भविष्य की किसी बड़ी सफलता का संकेत है. 

खड़ा शेर देखना 

चैत्र नवरात्रि में चट्टान पर खड़ा शेर देखना भी काफी शुभ सपना माना जाता है. अगर किसी जातक को ऐसा सपना दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि आपको मेहनत का फल मिलने वाला है. वहीं, इसका मतलब है कि आपकी पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news