सपने में बंदर देखना होता है शुभ या अशुभ? जानें क्या होते हैं संकेत
Advertisement
trendingNow12012726

सपने में बंदर देखना होता है शुभ या अशुभ? जानें क्या होते हैं संकेत

What happen if we see monkey in dream: हिंदू धर्म में बंदर हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में बंदर देखना शुभ माना जाता है.

सपने में बंदर देखना होता है शुभ या अशुभ? जानें क्या होते हैं संकेत

Monkey in Dream: सोते समय सपने देखना प्राकृतिक चीज है. सोते समय हमें कई सारी चीजे दिखती हैं जिसका कुछ न कुच मतलब जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र में हर चीज का महत्व बताया गया है. सपने में कई बार ऐसी चीजें दिखती हैं जो हमें नींद से जगा देती है. 
 

सपने में हमें कई बार बंदर दिख जाता है. सपने में बंदर देखना अच्छा और बुरा दोनों हो सकता है. हिंदू धर्म में बंदर हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में बंदर देखना शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इसका मतलब ये होता है कि आप पर हनुमान जी की कृपा बनी हुई है और जीवन में कुछ बदलाव बहुत जल्दी आने वाला है. सपने में बंदर देखने के कुछ और भी संकेत हैं. आइए जानते हैं.

 

बंदर का झुंड देखना

 

अगर आपको सपने में बंदर का झुंड दिखता है तो इसका मतलब ये है कि आपको अपने परिवार का साथ मिलेगा और धनलाभ के संयोग मिलेंगे. इसके अलावा परिवार में खुशहाली का माहौल बना रहेगा.

 

सपने में बंदर को खुश देखना

 

सपने में अगर आपको बंदर खुश दिख रहा है या फिर मस्ती करते हुए दिख रहा है तो ये शुभ संकेत हो सकता है. इसका अर्थ ये है कि आपका मान सम्मान बढ़ेगा. इसके अलावा किसी से आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आपका पूराने साथी से संबंध ठीक हो सकते हैं.

 

बंदर कुछ खा रहा है

 

अगर आपको सपने में बंदर कुछ खाते हुए दिखता है तो ये अशुभ माना जाता है. इसका अर्थ ये है कि आपके परिवार में कुछ बड़ी परेशानी आ सकती है और कुछ नुकसान हो सकता है. 

 

बंदर का गुस्सा

 

आपको सपने में अगर बंदर गुस्से में दिखाई देता है तो ये अशुभ माना जाता है. इसका अर्थ ये है कि आपका किसी से झगड़ा हो सकता है और जीवन में किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

 

बंदर आपको काट रहा है

 

अगर सपने में बंदर आपको काटते हुए दिख रहा है तो ये अशुभ संकेत होता है. इसका अर्थ ये है कि भविष्य में आपको चोट लग सकती है और दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

 

Disclaimer: ये लेख सामान्य जानकारियों पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news