Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर लगाए ऐसी तस्वीरें, सुख समृद्धि के अलावा मिलेंगे अन्य लाभ
Advertisement
trendingNow12086989

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर लगाए ऐसी तस्वीरें, सुख समृद्धि के अलावा मिलेंगे अन्य लाभ

Vastu tips for Main Gate: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी समस्याओं का निवारण मिलते हैं जिसकी कल्पना करना मुश्किल है. ठीक वैसे ही यदि घर से सुख शांति चली गई हो या फिर कई समय से आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा हो तो मेन गेट पर कुछ ऐसी तस्वीरें हैं जिन्हें लगाने से हर प्रकार की परेशानी दूर हो सकती है.

 

vastu tips for main gate

Vastu tips for home: वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार पर कुछ ऐसी तस्वीरें लगाने के लिए बताया गया है, जिन्हें लगाने से कई प्रकार की समस्या से छुटकारा मिलता है. घर के मेन गेट को हर कोई अपने अनुसार उसे सजाता है. कोई पौधे लगाता है तो कोई विंड चैन तो कोई भगवान की तस्वीर. ऐसे में कौन सी चीज वास्तु के अनुसार शुभ और लाभकारी मानी जाती है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानेंगे.

वैसे तो बाजार में कई प्रकार के भगवान की तस्वीर मिल जाती है. पर किसी भी तस्वीर को लगाने से पहले वास्तु का ज्ञान होना आवश्यक है. दरअसल ऐसा ना करने पर कई प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. वह स्वस्थ्य से संबंधित हो सकती हैं या फिर आर्थिक से जुड़ी हुई. इसलिए वास्तु शास्त्र में आइए ये विस्तार में जानते हैं कि घर के मेन गेट पर कैसी तस्वीरें लगाना लाभकारी हो सकता है!

मां लक्ष्मी की तस्वीर

वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर धन की देवी मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाई जा सकती है. व्यक्ति चाहे तो मां लक्ष्मी की मूर्ती भी लगा सकते हैं. मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होते रहता है. इतना ही नहीं मा लक्ष्मी की तस्वीर लगाने से वह प्रसन्न रहती है और उनका आशीर्वाद बना रहता है, जिससे कि आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.

ऐसी हो मां लक्ष्मी की तस्वीर

ध्यान रखें कि तस्वीर में मां लक्ष्मी मुस्कराती नजर आए. साथ ही उनकी खड़ी हुई तस्वीर को लेने से बचें.

भगवान गणेश की तस्वीर

घर में सुख और समृद्धि बनाए रखने के लिए मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की तस्वीर लगाएं. ऐसी तस्वीर लगाने से घर में खुशहाली आती है.

भगवान गणेश की कैसी हो तस्वीर

ध्यान रखें कि भगवान गणेश की ऐसी तस्वीर को लगाएं जिनमें उनकी सूंड बाएं तरफ हो. इस तस्वीर को घर के उत्तर सा पूर्व दिशा में ही लगाए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news