मेष राशि वालों की आंखें कर देती हैं बहुत कुछ बयां, जानें क्या कहता है ज्योतिष
Advertisement
trendingNow12029667

मेष राशि वालों की आंखें कर देती हैं बहुत कुछ बयां, जानें क्या कहता है ज्योतिष

Astrology: आंखों का हावभाव व्यक्ति की प्रसन्नता, दुख, नाराजगी और क्रोध को दर्शाता है. आइए जानते हैं मेष राशि के लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जो उनकी आंखें कहती हैं. 

मेष राशि वालों की आंखें कर देती हैं बहुत कुछ बयां, जानें क्या कहता है ज्योतिष

Astrology: इंसान का शरीर कई अंगों को मिलाकर बनता है जिनमें आंखों का बहुत महत्व है. सामान्य तौर पर लोग आंखों की बनावट के आधार पर सुन्दरता को देखते हैं तो वहीं ज्योतिष में आंखों की बनावट के आधार पर अमुक व्यक्ति के स्वभाव के विषय में पता लगाया जाता है. आंखों का हावभाव व्यक्ति की प्रसन्नता, दुख, नाराजगी और क्रोध को दर्शाता है. व्यक्ति के देखने का दृष्टिकोण ही उन्हें सुंदरता या बदसुरत का दर्जा दिलाता है. आइए जानते हैं मेष राशि के लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जो उनकी आंखें कहती हैं. 

 

आंखों से पढ़ लेते हैं स्वभाव

 

मेष राशि के व्यक्ति की आंखों में सेनापति की पकड़ मजबूती से बनी होती है, क्योंकि ग्रहों में मंगल को सेनापति का स्थान मिला है और यही तो मेष राशि वालों के कर्ताधर्ता हैं. यह लोग सामने वालों का भाव और चेहरा बखूबी पढ़ लेते हैं. सामने वाले के भाव पढ़ते ही नहीं है बल्कि इनकी दृष्टि ही शत्रु को परास्त करने में सफल रहती है. इसके लिए आंखें काफी हैं, किसी को इस बात का एहसास कराने के लिए कि तुम्हारी इन बातों से न तो हम सहमत हैं और न ही हमें फर्क पड़ता हैं. ऐसी स्थिति में रिएक्शन भी तीव्र आता है और पर्याप्त होता है किसी की एक विशेष गतिविधि को रोकने के लिए.

 

आंखों में दिखती हैं मन की बातें

 

मेष राशि वालों की दृष्टि से देखा जाए तो यह उनकी आंखों की सुंदरता है कि आंख से ही अनुशासन बना रहे किंतु सामने वाले की दृष्टि में यह एक प्रकार का भय है जो व्यक्ति को परेशान कर देता है. स्वभाव में रूखापन और ऐसा ही व्यवहार दूसरों के साथ करते रहें तो मेष वालों के बारे में यह बात प्रचलित हो जाएगी कि उसकी आंखें कितनी भयानक हैं. मंगल का स्वभाव अग्नि का होता है और वह स्वभाव मेष राशि वालों की आंखों में दिखने लगता है. उनकी आंखों से मन का भाव व्यक्त होने लगता है. इन स्थितियों को देखते हुए मेष वालों को यह बात ध्यान रखनी होगी कि सौंदर्य इसमें नहीं है कि सामने वाले को किस दृष्टि से देखा जा रहा है बल्कि सौंदर्य वह है जो सामने वाला उसके बारे में महसूस कर रहा है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news