Dream Astrology: सपने में ये 5 चीजें देखना हो सकता है अशुभ घटनाओं का संकेत, दुर्घटना का रहता है अंदेशा
Advertisement
trendingNow12266940

Dream Astrology: सपने में ये 5 चीजें देखना हो सकता है अशुभ घटनाओं का संकेत, दुर्घटना का रहता है अंदेशा

Dream Astrology of Unauspicious Dreams: सपने में दिखने वाली हर चीज तो नहीं लेकिन कुछ चीज आने वाले समय में होने वाली घटनाओं का अंदेशा कर देती हैं. इसी के चलते आज हम आपको अशुभ सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे भविष्य के लिए सतर्क होने की जरूरत होती है.

Dream Astrology: सपने में ये 5 चीजें देखना हो सकता है अशुभ घटनाओं का संकेत, दुर्घटना का रहता है अंदेशा

Ashubh Sapne: नींद में सपने देखना आम बात है. कभी-कभी सपने बहुत अच्छे होते हैं जो हमारे दिन को अच्छा बना देते हैं तो कई सपने डरावने होते हैं जो हमारी नींद को भी खराब कर देते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली चीजों का संबंध भविष्य में होने वाली घटनाओं से होता है. सपने में दिखने वाली हर चीज तो नहीं लेकिन कुछ चीज आने वाले समय में होने वाली घटनाओं का अंदेशा कर देती हैं. इसी के चलते आज हम आपको अशुभ सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे भविष्य के लिए सतर्क होने की जरूरत होती है.

बाढ़ या गंदा पानी
अगर आप सपने में बाढ़ या फिर गंदा पानी और डूबता हुई सूरज देखते हैं तो ये अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि भविष्य में आपके साथ कोई अशुभ घटना हो सकती है. ये सपने किसी दुर्घटना का अंदेशा हो सकते हैं.

काले बादल
आपको अगर सपने में काले बादल दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपको भविष्य में रुकावट और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके कार्य में कोई बाधा आ सकती है.

हिसंक जानवर का पीछे पड़ना
अगर आपको सपने में ये दिखाई देता है कि कोई हिंसक जानवर आपके पीछे पड़ा है तो ये भी अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको धन से जुड़ा नुकसान हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर के बेडरूम से तुरंत बाहर निकाल दें ये 5 चीजे, पति-पत्नी का रिश्ता होगा मजबूत, नेगेटिविटी भी रहेगी दूर

 

कैंची चलाते देखना
अगर आप सपने में खुद को कैंची चलाते देखते हैं या फिर कैंची चलते देखते हैं तो इसका अर्थ है कि दांपत्य जीवन में समस्याएं आ सकती है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि पति पत्नी या फिर लव लाइफ में अनबन की स्थिति पैदा हो सकती है. आपको आने वाले समय में संयम रखने की जरूरत है.

पेड़ काटते हुए दिखना
अगर आपको सपने में पेड़ कटते हुए दिखाई देता है तो ये अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है या फिर किसी बड़े बुजुर्ग को स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news