Aaj ka Rashifal: सिद्धि योग दिलाएगा बड़ी कामयाबी, वृष-धनु को मिलेगा प्रमोशन; पढ़ें बुधवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow12217399

Aaj ka Rashifal: सिद्धि योग दिलाएगा बड़ी कामयाबी, वृष-धनु को मिलेगा प्रमोशन; पढ़ें बुधवार का राशिफल

24 April ka Rashifal: वृश्चिक राशि के लोग यदि आर्थिक सहयोग की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं तो घर पर इस विषय में बात करें, पिता और भाई से सहयोग मिल सकता है, जानें मेष से मीन तक का राशिफल. 

Aaj ka Rashifal: सिद्धि योग दिलाएगा बड़ी कामयाबी, वृष-धनु को मिलेगा प्रमोशन; पढ़ें बुधवार का राशिफल

Daily Horoscope in Hindi: आज बुधवार अर्थात 24 अप्रैल को वैशाख मास के कृष्ण पक्ष का आरंभ हो रहा है. आज चंद्रमा तुला राशि में ही विराजेंगे. साथ ही इस दिन स्वाति नक्षत्र रहेगा जिसके बारे में माना जाता है कि इस नक्षत्र के लोग अपने मधुर स्वभाव और व्यवहार से सबका दिल जीतने की सामर्थ्य रखते हैं. इसके साथ ही आज सिद्धि योग भी है जिसमें किए जाने वाले कार्य पूर्ण सफल होते हैं. जानिए सभी 12 राशियों का राशिफल. 

मेष - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है, यदि आप प्रमोशन की राह देख रहे थे तो इसकी प्रबल संभावना बन रही है. व्यापारी वर्ग नए क्लाइंट जोड़कर अपने सेल टारगेट पूरा करने में सफल होंगे. फ्रेंड सर्कल या जहां भी आप काम करते हैं, आज आप वहां के आकर्षण केंद्र होंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, जीवनसाथी और संतान के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. सेहत में धूप से बचाव करें, गर्मी की वजह से सिर दर्द हो सकता है. काम से कुछ देर का ब्रेक लेकर आराम करें. 

वृष - वृष राशि के लोगों के प्रयासों को नई उड़ान मिलेगी, निरंतर प्रयास जारी रखें. व्यापारी वर्ग सोच समझकर ही ग्राहकों को कार्यो के पूरे होने की समय तारीख दें, क्योंकि कार्य के पूरे होने में कुछ शंका है. युवा वर्ग शौक पर नियंत्रण रखें वरना शौक पूरा करने के लिए आप कर्ज का सहारा ले सकते हैं. आपको स्ट्रेस नहीं लेना है, परेशानियों को सबके साथ शेयर करें क्योंकि अपनों के सहयोग से उलझनें कम होंगी. गर्भवती महिलाओं को सेहत का ध्यान रखना है, खान पान अच्छा रखें और बाहर की खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

मिथुन - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों का दिन मिलाजुला रहेगा, काम  समय पर पूरे होंगे और आप जल्दी घर जा सकेंगे. सामान खराब होने या माल चोरी होने के कारण आर्थिक नुकसान का वहन करना पड़ सकता है, ऐसी स्थिति में मन को शांत रखें. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों पर पकड़ बनाएं, क्योंकि इनकी वजह से आपका स्कोर खराब हो सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते की डोर कमजोर न होने दें, क्योंकि छोटी-छोटी बातों को लेकर बहस होगी और दांपत्य जीवन का संतुलन बिगड़ेगा. जिन बातों से मूड खराब हो या क्रोध अधिक आएं, उनसे दूरी बनाए रखें बेवजह का तनाव न पालें.

कर्क - कर्क राशि के लोगों का कॉन्फिडेंस हाई रहेगा, जिससे हाई प्रोफाइल लोगों के साथ संपर्क बनाने में सफल होंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पुराने संपर्कों का व्यापारी वर्ग वर्तमान में लाभ उठा सकेंगे. लंबे समय के बाद युवा वर्ग को फास्ट फ्रेंड के साथ समय व्यतीत करने को मौका मिलेगा. मांगलिक कार्यों पर धन अधिक खर्च हो सकता है, बजट अनुसार ही व्यय करें. सिर का ध्यान रखना है, यदि दो पहिया वाहन चलाते हैं तो हेलमेट पहनना न भूलें.

सिंह - इस राशि के लोग पद की गरिमा का ध्यान रखें और सोच समझकर शब्दों का प्रयोग करें. यदि आपने कोई नया व्यापार शुरू किया है, तो उसे ग्रो करने में दोस्तों और पारिवारिक सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा. युवा वर्ग को रिप्लाई करते समय थोड़ी सावधानी बरतनी है, जल्दबाजी के चलते आप गलत जवाब दे सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए गृहणी अपनी जिम्मेदारी को निभाने में चूक सकती है, इसका कारण व्यस्तता होने के साथ मन का अशांत रहना भी हो सकता है. आर्थिक नुकसान होने से तनाव में आ सकते हैं, जिस कारण सेहत भी कुछ नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकती है.

कन्या - कन्या राशि के नौकरीपेशा लोग काम के साथ डाटा सिक्योरिटी पर भी ध्यान दें, क्योंकि इसके लॉस होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग के लिए आज के दिन की बात करें तो आय और व्यय की स्थिति बराबर रहेगी, एक हाथ से पैसा आएगा तो दूसरे हाथ से जाने का रास्ता भी बन जाएगा. खेल कूद से जुड़े लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है, यदि किसी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है तो सफलता की प्रबल संभावना है. इमोशनली और फिजिकली दोनों ही रूप से बड़ी बहन का सपोर्ट मिलेगा, इसलिए अपने मन की कहने में उनसे संकोच न करें. भारी समान उठते वक्त अलर्ट रहना है क्योंकि पैरों में चोट लगने की और नसों में खिंचाव होने की आशंका है.

तुला - आज के दिन इस राशि के लोग मेहनत न करने के बावजूद प्रशंसा बटोरने में आगे रहेंगे. डेयरी या ज्वेलरी का काम करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ है, आप बढ़िया मुनाफा कमाने में आगे रहेंगे. कपल्स के लिए दिन अच्छा है, साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. आप दोनों आउटिंग के लिए भी जा सकते हैं. घर के मुखिया को सभी लोगों से मान सम्मान मिलेगा. सेहत  को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है, आगे भी चिंता न करनी पड़े इसके लिए प्रॉपर डाइट के साथ कुछ एक्सरसाइज करते रहें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को नए कर्मचारी को अपडेट और काम सिखाने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. यदि आप कोई नया व्यापार शुरू करने जा रहे है, तो लाभ-हानि का आकलन करने के बाद ही काम की शुरुआत करें. यात्रा के दौरान सेहत और सामान को लेकर सावधानी बरतनी है, सेहत खराब होने से जिस उद्देश्य से यात्रा करेंगे वह कार्य अधूरे रह सकते हैं. आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है तो घर पर इस विषय में बात करें, पिता और भाई से सहयोग मिल सकता है. सेहत में मांसपेशियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं, इसलिए रेगुलर कुछ जरूरी एक्सरसाइज करते रहें.

धनु - इस राशि के लोगों के काम में  तेजी देखने  को मिलेगी, काम जल्दी होंगे और मन खुश रहेगा. कैसे भी करके आप लोगों को अपनी बातों से कन्वेंस कर लेंगे, जिसके चलते आप अच्छा लाभ कमा सकेंगे. युवा वर्ग काम से प्यार करें, इसे छोटा बड़ा मत समझें, इस समय आपको ज्ञान लेने पर फोकस करना है. अपनी ही सोच और राय को सही मानना घर के अन्य सदस्यों को खटक सकता है, व्यवहार में परिवर्तन लाते हुए और अन्य लोगों की बातों को भी सुने और समझें. बहुत अधिक मीठा और तीखा खाने से बचें, क्योंकि शुगर बढ़ने के साथ एसिडिटी की भी समस्या होने की आशंका है.

मकर - ग्रहों की स्थिति आपके सपोर्ट में है, इसलिए मकर राशि के लोगों को काम करने के लिए ज्यादा हाथ पैर नहीं मारने पड़ेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मेहनत से लाभ कमाने का दिन है, समय की मांग है कि आप और आपका  स्टाफ मेहनत करें. युवा वर्ग रोजगार की तलाश करें, खेल में रुचि रखने वाले युवाओं को इससे जुड़े रोजगार मिलेंगे. पारिवारिक दृष्टि के लिहाज से दिन अच्छा है, आज आप खरीदारी के लिए भी जा सकते हैं. सेहत की दृष्टि से दिन ठीक रहेगा, क्रोध अधिक आ सकता है, क्रोध पर नियंत्रण रखें क्योंकि कई लोगों से बहस होने की आशंका है.

कुंभ - इस राशि के लोग ऑफिस की गॉसिप और गलत अफवाहों से दूर रहे , इसकी चर्चा अन्य लोगों से भी करने से बचें. यदि आज के दिन व्यापारी वर्ग का यात्रा करना तय है, तो जरूरी सामान रखना न भूलें. युवा वर्ग की उम्रदराज लोगों के साथ कुछ गरमा गरमी हो सकती है, लिमिट क्रॉस न हो इस बात का ध्यान रखें. घर के बड़े बुजुर्ग सेहत के मामले में कुछ परेशान हो सकते हैं, इसके साथ चलते फिरते वक्त भी सतर्क रहें. यदि किसी बुरे व्यसन की आदत है तो इसका तत्काल त्याग करें, क्योंकि स्वास्थ्य खराब होने की आशंका लग रही हैं.

मीन - मौज मस्ती के साथ जिन लोगों की काम करने की आदत है, वह थोड़ा संभल जाए क्योंकि आज से आप सीनियर की नजरों में है इसलिए संभलकर काम करें. व्यापारी वर्ग को लीगल मामलों में सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ग्रहों की चाल आपको कुछ इस ओर खींचने के फिराक में है. कंपटीशन की तैयारी करने वाले लोग मोबाइल का प्रयोग कम से कम करें क्योंकि ध्यान भटकने से परीक्षा खराब हो सकती है. रिश्तेदारों से पैसों को लेकर कुछ अनबन हो सकती है, पैसे से जुड़ी  बातें शांति के साथ करें. स्ट्रेस को स्वयं पर हावी न होने दें, खासतौर से वह लोग जो पहले से ही हृदय रोगी हैं.

Trending news