Rashifal: आज गुरु पूर्णिमा पर इन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow12344697

Rashifal: आज गुरु पूर्णिमा पर इन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Rashifal: हिंदू पंचांग के अनुसार आज रविवार 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा मनाई जा रही है. ऐसे में सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन जानें. 

 

aaj ka rashifal 21 july

21 July Ka Rashifal: रविवार 21 जुलाई के दिन चंद्रमा हो रहे हैं किरणबली और पूर्ण किरणबली होते ही बरसेगी गुरु कृपा. चंद्रमा मकर राशि के घर में पहुंचकर देखेंगे अपने घर को. उत्तराषाढ़ा और विष्कुंभ योग में गुरू पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाएगा. आज के दिन गुरु वंदना, उनके चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लेना न भूलें. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - पूर्व अनुभव के दम पर मेष राशि के लोग अपने लिए बेहतर निर्णय ले सकेंगे. व्यापारी वर्ग नकारात्मक बातों से दूर रहें, अन्यथा आप काम पर फोकस नहीं कर सकेंगे. युवा वर्ग को स्थिति अनुसार ढलने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि आज के दिन कुछ नए परिवर्तनों का सामना करना पड़ सकता है. संपत्ति के हिस्से बंटवारे को लेकर बड़े भाई या पिता के साथ कुछ मतभेद होने की आशंका है. घुटनों और कमर दर्द की समस्या बढ़ सकती है, भारी वजन के समान को उठाने से बचना चाहिए.

वृष- वृष राशि के लोग अपने मूल सिद्धांतों के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता न करें, बल्कि चुनौतियों से लड़ने के लिए खुद को तैयार रखें. कोई पुराना टैक्स बड़ी धनराशि के रूप में सामने आ सकता है, जिसे लेकर व्यापारी वर्ग काफी परेशान दिखेंगे. युवा वर्ग के जीवन में नए व्यक्ति का प्रवेश होगा, यह कोई महिला मित्र हो सकती है. परिवार संबंधी निर्णय लेते समय विवाद होने की आशंका है इसलिए बातचीत के माध्यम से बातों को सुलझाने का प्रयास करें.  नियमित दिनचर्या का पालन करेंगे तो सेहत को अच्छा रख सकेंगे.

मिथुन - सहयोगियों के साथ हुए मनमुटाव का असर कार्यक्षमता पर भी पड़ सकता है, इसलिए विवादित स्थिति से बचने की कोशिश करें. निवेश संबंधी मामलों में व्यापारी वर्ग को जल्दबाजी दिखाना महंगा पड़ सकता है, अपना हर एक कदम बहुत समझदारी के साथ बढ़ाएं. किसी पुराने मित्र से बातचीत होगी, तो वहीं दूसरी ओर दिमाग व्यर्थ की बातों में उलझा रह सकता है. महिलाओं के ट्रीटमेंट में धन अधिक खर्च होने की प्रबल संभावना है. सेहत में मोटापे के कारण कुछ अन्य समस्याएं बढ़ सकती है, इसलिए वजन को लेकर गंभीरता दिखाएं और उसे कंट्रोल करें.

कर्क-  इस राशि के सरकारी अधिकारी जो वितरण का काम करते हैं, उन्हें घूसखोरी से बचना है क्योंकि आपको फंसाए जाने की साजिश की जा सकती है. व्यापारी वर्ग स्टॉक के रखरखाव को लेकर सचेत रहें, लापरवाही के चलते हैं माल खराब होने की आशंका है. ओवर कॉन्फिडेंस और ईगो की वजह से मित्रों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं. घर के माहौल को हल्का और शांत रखने के लिए आपका उनके साथ समय व्यतीत करना बहुत जरूरी है. सेहत की बात करें तो इम्यून सिस्टम मजबूत रखें और योग अवश्य करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों का मन कुछ व्यथित दिखेगा, जिस कारण लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में फेल हो सकते हैं.  ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन धन या अन्य कोई जरूरी सामान उधार लेने की स्थिति बन सकती है. विवाह योग्य युवा के लिए रिश्ते आएंगे, रिश्ते की बात आगे बढ़ने की भी संभावना है. परिवार के साथ पसंदीदा भोजन का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. थोड़ी बहुत जरूरी एक्सरसाइज करते रहें इससे मांसपेशियां में खिंचाव नहीं होगा और आप भी फिजिकली फिट रहेंगे.

कन्या- इस राशि के लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा, जहां दिन की शुरुआत में काम का ढेर लगा रहेगा तो वहीं मध्य से कुछ राहत भी मिलेगी. व्यापारी वर्ग को बैंक या अन्य किसी विभाग के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. अनैतिक कार्य, गलत संगत और व्यसन युवा वर्ग को अपनी ओर आकर्षित करेंगे, लेकिन आपको मन पर काबू पाते हुए इन सब से दूर रहना है. बहन  के साथ संबंध मजबूत होंगे, उनके साथ किसी जरूरी काम से आपको बाहर जाना पड़ सकता है. यदि किसी तरह का कोई स्किन इंफेक्शन है, तो बिना किसी देरी के डॉक्टर से परामर्श लें.

तुला- कार्यों को लेकर बॉस का दबाव होने से तुला राशि के लोग कुछ नर्वस हो सकते हैं, यह समय घबराने का नहीं बल्कि चुनौतियों पर विजय पाने का है. ऐसे लोग जो स्क्रैप का काम करते हैं, उनके लिए दिन कुछ स्ट्रेस देने वाला हो सकता है. दोस्तों की सफलता आपके लिए प्रेरणा का काम करेगी, स्वयं मोटिवेट होकर लक्ष्य को हासिल करने के लिए मेहनत को बढ़ाएंगे. व्यक्तिगत जीवन और काम में तालमेल बनाए रखें, अन्यथा रिश्तों और काम दोनों का ही नुकसान होने की आशंका है. बदन दर्द, जुकाम और बुखार जैसी समस्या होने की आशंका लग रही है.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन इस बार स्थान मनचाहा होगा. कारोबार में पार्टनर का इंवॉल्वमेंट कम देखने को मिलेगा, जिस कारण सारे कार्य आपको करने पड़ सकते हैं. खेलकूद में रुचि रखने वाले युवाओं को इसकी प्रैक्टिस और बढ़ा देनी चाहिए, क्योंकि जल्दी ही आप किसी प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं. ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्ति होने के साथ निमंत्रण भी मिल सकता है. वायरल बीमारियों से अपना बचाव करें, साथ ही संतान यदि बहुत छोटी है तो उसका भी खास ध्यान रखें.

धनु - धनु राशि के लोगों के कार्यों की कड़ी समीक्षा उच्च अधिकारियों द्वारा की जाने की संभावना है. व्यापारी वर्ग आसपास के पड़ोसियों से थोड़ा सतर्क रहें, उनकी मीठी बोली के जाल में न फंसे. जिन युवाओं में नौकरी के लिए आवेदन भरे थे, उन्हें आज इससे जुड़ी शुभ सूचना प्राप्ति की संभावना है. माता-पिता के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाना हो सकता है. जिन लोगों को भी डायबिटीज है, उनका शुगर लेवल बढ़ने की आशंका लग रही है.

मकर - इस राशि के लोग मेडिटेशन करने के बाद दिन की शुरुआत करें, इससे आप अपने भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचरण महसूस करेंगे. पार्टनरशिप के लिए अच्छे और बड़े ऑफर प्रस्तावित हो सकते हैं, अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद आगे बढ़ना चाहिए. लव पार्टनर के साथ वीकेंड प्लान करेंगे, साथ रहने और घूमने से रिश्ता और मजबूत होगा. तीखा और स्पष्ट बोलने के कारण ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में खटास आने की आशंका है. अस्थमा पेशेंट बाहर जाते समय मास्क पहनना बिल्कुल न भूलें, जितना हो सके धूल मिट्टी वाली जगह से दूर रहें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को काम की जगह जो बातें कठिन लगती हैं, उनकी चर्चा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जरूर करें. व्यापारी वर्ग को रुके हुए धन की प्राप्ति की किस्तों के रूप में यानी छोटे-छोटे टुकड़ो में मिल सकती है. विद्यार्थी वर्ग को नए विषयों को समझने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. पड़ोसियों के साथ चल रहा कोई पुराना मसला सुलझता दिखाई दे रहा है. मानसिक रूप से काम करने के साथ फिजिकल भी एक्टिव रहना होगा, तभी हेल्दी एंड फिट रहेंगे.

मीन -  इस राशि के जो लोग  एक्टिंग , मॉडलिंग का काम करते हैं, उनके लिए दिन शुभ है. जो लोग ऑनलाइन व्यापार करते हैं, उन्हें बड़ी मात्रा में ऑर्डर मिलने की संभावना दिख रही है. आज के दिन यदि कोई इंटरव्यू या एग्जाम है, तो हल्के रंग के कपड़ों को पहनना अच्छा होगा. आज के दिन जीवनसाथी के साथ भविष्य संबंधी योजनाओं पर भी चर्चा होगी. सेहत में चिंता से घिरे होने के कारण सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है.

Trending news