4 April Ka Ka Rashifal: मिथुन राशि के लोग पार्टनर के नाम से करें निवेश, कुछ दिनों में होंगे मालामाल; मेष से मीन राशि वाले पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12187144

4 April Ka Ka Rashifal: मिथुन राशि के लोग पार्टनर के नाम से करें निवेश, कुछ दिनों में होंगे मालामाल; मेष से मीन राशि वाले पढ़ें अपना राशिफल

Daily Horoscope 4 April 2024: गुरुवार 04 मार्च को चंद्र मकर राशि में ही रहेंगे जिसके फलस्वरूप वृष राशि के लोग बातों से विरोधियों को भी अपने पक्ष में कर सकेंगे, वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग बिजनेस पार्टनर लेकर गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं. 

 

aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ देखने को मिलता है. हर दिन हर व्यक्ति के लिए कुछ नई उम्मीद के साथ आता है. लेकिन जरूरी नहीं होती कि सभी दिन अच्छा ही गुजरे, या फिर सभी को परेशानियों का सामना करना पड़े. आज हम जानते हैं कैसा रहेगा 4 अप्रैल का दिन.   

मेष - मेष राशि के लोगों के काम में रुकावट तो आएंगी लेकिन यदि आप बुद्धि से काम करेंगे तो काम बन सकेंगे. ऐसे लोग जो पेंट, तेल और लिक्विड सामानों का कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन शुभ रहने वाला है. सोशल स्टेटस को कैसे मेंटेन किया जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए युवा वर्ग लाइफ स्टाइल में भी कुछ परिवर्तन लाने का प्रयास करेंगे. अनावश्यक खर्चों पर रोक लगानी होगी, अन्यथा जीवनसाथी भी आपसे इन बातों को लेकर शिकायत कर सकते हैं. सेहत में भोजन हल्का रखना है, डाइट में सलाद जरूर शामिल करें, पानी का सेवन भी ज्यादा मात्रा में करना है.

वृष - वृष राशि के लोग बातों से विरोधियों को भी अपने पक्ष में कर सकेंगे. ऐसे लोग जो कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सप्लाई करते हैं या उसका उसका काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. खेलकूद से जुड़े युवाओं को फिटनेस पर ध्यान देना है, साथ ही कोच की बातों को भी फॉलो करना है. क्रोध पर नियंत्रण रखना है क्योंकि क्रोध आउट ऑफ कंट्रोल होने से घर का माहौल खराब हो सकता है. सेहत में गैस्ट्रिक, अपच जैसी समस्या हो सकती है, रात का भोजन सुपाच्य हो इस बात का विशेष ध्यान रखें.

मिथुन - सीनियर की ओर से मिथुन राशि के लोगों का नाम सुझाव के तौर पर दिया जा सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन कारोबारी जिस उद्देश्य से यात्रा करेंगे, वह कार्य बनेंगे. कपल्स के बीच जो भी गरमा गरमी वाला मामला चल रहा था, वह शांत होगा. भविष्य को ध्यान में रखते हुए जीवनसाथी के नाम से निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा आप आने वाले दिनों में उठा सकेंगे.  सेहत में आज के दिन स्वास्थ्य लगभग सामान्य रहने वाला है.

कर्क - ग्रहों का फेवरेबल सपोर्ट मिलने से इस राशि की लोगों की सोच में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. व्यापारी वर्ग को शत्रुओं से सावधान रहना है, क्योंकि वह आपको फंसाने की कोशिश कर सकते हैं. किसी बात की प्रसन्नता युवा वर्ग को सारा दिन के लिए एनर्जेटिक बनाए रखेगी, खुशमिजाज रहेंगे और लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगे. ससुराल पक्ष के रिश्तों से कहासुनी होने की आशंका है, वाणी पर लगाम लगाने के साथ क्रोध पर कंट्रोल करें. हेल्थ में पेट हल्का रखना है यानी की ओवरईटिंग नहीं करनी है, साथ ही हल्का और सुपाच्य भोजन करें.

सिंह - सिंह राशि के जो लोग ब्यूटी ट्रीटमेंट से जुड़ी होम सर्विस प्रोवाइड करते हैं, उनके लिए दिन शानदार है. व्यापारी वर्ग को भेदभाव की भावना से दूर रहना है, साथ ही किसी भी कर्मचारी का अपमान करने से भी बचना है. युवा वर्ग का मन विचलित हो सकता है, जिसके चलते आप योजनाओं में परिवर्तन भी कर सकते हैं, मन पर काबू करें. पुरानी बातों को लेकर न बैठे, अन्यथा निर्णय प्रभावित हो सकते हैं. सेहत की दृष्टि से देखें तो महिलाएं हेयर फॉल के साथ स्किन से जुड़ी समस्या से भी परेशान होती हुई नजर आ सकती है.

कन्या - कन्या राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को चुनौतियों को स्वीकार करते हुए, कसौटियों में खरा उतरना होगा. जमीन की खरीद बेच करने वाले व्यापारी, कमर्शियल प्रॉपर्टी की खरीद के लिए लोन का विचार बना सकते हैं. युवाओं के लिए मेहनत करने का समय है, इसे करने में किसी तरह की कटौती नहीं करनी है. माता जी की सेहत उनके साथ आपको भी परेशान कर सकती है, जिसके कारण आपके स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है. सेहत में तनाव बढ़ सकता है, डिप्रेशन की स्थिति न बने इसके लिए मेडिटेशन जरूर करें.

तुला - तुला राशि के लोग आज मानसिक तौर पर बिजी रहने वाले है, एक साथ कई विचार आपको घेरे रह सकते हैं. व्यापारी वर्ग के बात करें तो उन्हें नियमों और शर्तों को लेकर थोड़ा लचीला बनना होगा, तभी आपके काम बनेंगे. युवा वर्ग अच्छे और प्रभावी लोगों के संपर्क में आएंगे, जिसका उन्हें आज तो नहीं लेकिन आगे चलकर लाभ जरूर मिलेगा. ग्रहों की कुछ ऐसी स्थिति बनेगी जिसमें आपको खरीदारी करने का मौका मिलेगा, शॉपिंग करते समय बजट का भी ध्यान रखना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिनका हाल-ही में ऑपरेशन हुआ है, वह हाइजेनिक रहते हुए, दवाइयों का समय पर सेवन करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो प्लानिंग के लिए समय अच्छा है, योजना अनुसार काम करने पर अपेक्षित परिणाम मिलेंगे. व्यापारी वर्ग बिजनेस पार्टनर लेकर गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं, शंकाओं से खुद को दूर रखें. युवा वर्ग को तुलना की भावना से बचना है, अपनी तुलना किसी से न करें, अन्यथा लोग इसका फायदा उठा सकते हैं. महिलाओं को कलह विवाद से बच के रहना चाहिए, क्योंकि घरेलू बातें मन व्यथित कर सकती है. सेहत में स्किन केयर करनी है, नियमित रूप से हाथ पैर की साफ सफाई करते रहें.

धनु - धनु राशि के के जिन लोगों के काम रुके हुए थे या आपको सलाह की आवश्यकता थी तो महिला सहकर्मी से पूरा सहयोग मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग आर्थिक लेन-देन में परेशानी का अनुभव करेंगे क्योंकि आपकी इच्छा अनुसार मुनाफा हाथ नहीं लगने वाला. आज के दिन की शुरुआत सूर्य नारायण और पूर्वजों को जल दे कर आरम्भ करें. आपकी संतान छोटी है तो उसको घर के संस्कारों से परिचित कराना चाहिए. हेल्थ में आंखों से संबंधित परेशानियों को लेकर परेशान हो सकते हैं.

मकर - इस राशि के जो लोग एनिमेशन के क्षेत्र में कार्य करते हैं, उनको प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को भी लाभ मिल सकता है. युवा वर्ग अच्छी या बुरी दोनों स्थितियों में सम रहें, क्रिएटिव दिमाग नये आइडिए को जन्म दे सकता है. पितामाह के साथ समय व्यतीत करें और यदि वे दुर्भाग्यवश नहीं हैं तो फोटो के माध्यम से कनेक्ट होकर आशीर्वाद प्राप्त करना चाहिए. चेस्ट में जलन जैसी समस्याओं को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इसलिए आज तरल पदार्थ को ही वरीयता दें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को करने में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, साथ ही महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभाल कर रखें. कॉस्मेटिक से संबंधित कारोबार करने वालों को ज्यादा फायदा पहुंचने की संभावना है.  करियर युवा वर्ग के लिए चुनौती बन सकता है, करियर के लिए किस क्षेत्र का चुनाव करें कुछ इस तरह की दुविधा की स्थिति बन सकती है. दांपत्य जीवन में कुछ मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है, तनाव कम करने के लिए जीवनसाथी के साथ तालमेल बना कर चलें. सेहत में पैरों में दर्द, कमजोरी जैसी समस्याओं के प्रति सजग रहें.

मीन - इस राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें प्रयास करने में कहीं कोई कमी नहीं रखनी चाहिए. व्यापारी वर्ग वाणी पर संयम रखे क्योंकि उनके तीखें व्यवहार के कारण ग्राहकों की संख्या में कमी होने की आशंका दिखाई दे रही है. युवा वर्ग विद्यालय और संस्थान के नियमों का कठोरता से पालन करें, क्योंकि आर्थिक दण्ड मिलने की आशंका है. कोशिश करें कि घर आया मेहमान आपसे खुश होकर जाएं, उनकी मेहमानवाजी में कोई कमी न रखें. हेल्थ में इंफेक्शन से अलर्ट रहना है, गीले कपड़े, प्रयोग में लाए हुए तौलिए आदि का इस्तेमाल करने से बचना है.

 

Trending news