18 जनवरी का राशिफल: मेष राशि वालों की मेहनत लाएगी रंग, जल्द मिल सकता है प्रमोशन, लेकिन इस बात का रखें ध्यान; पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement

18 जनवरी का राशिफल: मेष राशि वालों की मेहनत लाएगी रंग, जल्द मिल सकता है प्रमोशन, लेकिन इस बात का रखें ध्यान; पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope 18 January 2024: कुंभ राशि के लोग बिना अनुभव प्राप्त किए कोई नया कारोबार न शुरू करें, नुकसानदेह हो सकता है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

18 जनवरी का राशिफल: मेष राशि वालों की मेहनत लाएगी रंग, जल्द मिल सकता है प्रमोशन, लेकिन इस बात का रखें ध्यान; पढ़ें दैनिक राशिफल

18 January Rashifal: गुरुवार को मेष राशि के लोगों को प्रमोशन पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी और युवा वर्ग को नकारात्मकता से दूर रहना होगा. वहीं, कुंभ राशि के लोग बिना अनुभव प्राप्त किए कोई नया कारोबार न शुरू करें, नुकसानदेह हो सकता है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

 

1. मेष राशि

इस राशि के लोगों के सहयोगी आपके साथ कंपटीशन का बर्ताव करेंगे, तो वहीं आपको भी प्रगति और प्रमोशन पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. जिन व्यापारियों के बैंकिंग से संबंधित कार्य रुके हुए थे, उनको इस ओर अधिक प्रयास शुरू कर देना चाहिए. युवा वर्ग स्वभाव की नकारात्मक बातों को दूर करने के लिए प्रयत्न करेंगे. नजदीकी रिश्तों में एक निश्चित दूरी बनाकर चले, अधिकता किसी भी रिश्ते के लिए सही नहीं है. सेहत में जो लोग शारीरिक परिश्रम कम करते हैं और जिनका वजन भी अधिक है, उन्हें जरूरी एक्सरसाइज को दिनचर्या में शामिल करना है.

 

2. वृष राशि

वृष राशि के लोगों के ज्ञान में वृद्धि होगी जिसका करियर पर पॉजिटिव इंपैक्ट पड़ेगा. व्यापारी वर्ग विदेशी भूमि से जुड़ा कोई स्टार्टअप  करना चाहते हैं, तो लाभ के अवसर विकसित होंगे. युवा वर्ग सिर्फ अपनी  कमियों पर कार्य करें न कि व्यवहार  पर, क्योंकि यदि आप दूसरों के अनुसार अपना व्यवहार रखेंगे तो दिक्कत बढ़ सकती है. यदि माता-पिता जी अकेले रहते हैं, तो उन्हें रुचिकर कार्य करने के लिए प्रेरित करें जिससे वह व्यस्त रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से छोटी-मोटी परेशानियों को इग्नोर करें, बिस्तर पकड़ लेने से तकलीफ और बढ़ेगी.

 

3. मिथुन राशि

इस राशि के लोग तय किए गए टारगेट को पूरा करने के लिए काम को जारी रखें और यदि टारगेट को पूरा करने के लिए एक्स्ट्रा समय देना पड़े तो संकोच न करें. कामकाज के सिलसिले में व्यापारी वर्ग के लंबी दूरी की यात्रा करने के योग बनेंगे, जो आपको आर्थिक रूप से लाभ कराएंगे. रिलेशनशिप में आ रही परेशानियों को दूर करना, काफी कठिन प्रतीत हो सकता है लेकिन अगर आप और पार्टनर मिलकर प्रयत्न करेंगे तो बदलाव जरूर होगा. घर-परिवार में किसी छोटे सदस्य का बर्ताव दुखी कर सकता है. सेहत में आज आप सिर और आंख दर्द से परेशान हो सकते हैं.

 

4. कर्क राशि

कर्क राशि के नौकरीपेशा लोग काम की गति को बढ़ाते समय काम की क्वालिटी के साथ समझौता न करें, काम में सटीकता हो इस बात का सदैव ध्यान रखें. अनाज का कारोबार करने वालों को स्टॉक और वैरायटी बढ़ाने की जरूरत पड़ सकती है. उच्च शिक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई को पहले की अपेक्षा कुछ ज्यादा समय देना होगा. घर के बड़े बुजुर्गों से कामकाज की बातें साझा करे जरूरी परामर्श पा सकते हैं. सेहत की दृष्टि से यदि सिगरेट शराब और अन्य कोई नशा करते हो तो उसे तत्काल त्याग देना ही आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा. 

 

5. सिंह राशि

सिंह राशि के लोग योग्यता के बल पर टीम की अगुवाई करने का मौका पाएंगे. अपना प्रदर्शन सबसे उत्तम रखें, बॉस की उम्मीदों को कमजोर न पड़ने दें. व्यापारियों को रियल-एस्टेट में निवेश करने का प्रस्ताव मिल सकता है, लेकिन अधिक निवेश करने से बचना चाहिए. कम्युनिकेशन गैप और मिस अंडरस्टैंडिंग के चलते कपल्स की बीच दूरियां बढ़ सकती है. किसी अपने के दूर जाने का दुख महसूस हो सकता है, खुद को संतुलित रखें इसके साथ ही घर के अन्य लोगों का भी सहारा बने. सेहत में उम्रदराज लोगों को  लंग्स का ख्याल रखना है, ठंड से बचाव करें साथ ही ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

 

6. कन्या राशि

कन्या राशि के नौकरी तलाश रहे लोगों को यदि कहीं से रिजेक्शन मिल रहा है, तो खुद को असफल न माने. प्रयास जारी रखें, जल्द नए मौके और बनते नजर आ रहे हैं. कारोबारी व्यवहार कुशलता बनाए रखें. लाभ पाने के लिए इसकी बहुत आवश्यकता पड़ने वाली है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए विद्यार्थी कमजोर विषयों को लेकर परेशानी महसूस कर सकते हैं. आज के दिन तन-मन दोनों फिट रहेंगे और रिश्तो को भी आप कुशलता से संतुलित करेंगे. जिन लोगों को पेट से संबंधित परेशानियां रहती हैं अब वह बड़ी हो या छोटी सभी को गंभीरता से लें.

 

7. तुला राशि

इस राशि के जो लोग किसी बड़े प्रोजेक्ट में शामिल होने जा रहे हैं, वह गंभीरता के साथ कार्य करें. व्यावसायिक साझेदारों के साथ आपका जो भी अनुबंध है वह टूटने की आशंका है. युवाओं को अपने बड़ों का आदर सम्मान करना है, बड़ों की बातों में हस्तक्षेप करने से बचना है. पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है,यदि घर के सभी लोग मिलकर कार्य करेंगे तो इस समस्या से बचा सकता है. सेहत में ठंड के मौसम में ब्लड सर्कुलेशन सही से चलता रहे इसके लिए आपको शारीरिक रूप से भी काम करना है.

 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को काम बिगड़ने पर निराश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि उसकी कमियों को खोजकर ठीक करने की जरूरत है. होटल और रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को ग्राहकों के उमड़ने से अच्छा लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग को पठन पाठन के दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वह ऑनलाइन प्लेटफार्म का सहारा लेते हुए समस्याओं को दूर करने में सफल होंगे. घर में छोटे-छोटे विवाद को तूल न पकड़ने दें, तो वहीं दूसरी ओर अविवाहितों के विवाह की बात चल सकती है. सेहत में बहुत ज़्यादा चिंता करना मानसिक शांति को भंग कर सकता है, इसलिए तनावमुक्त रहने का प्रयास करें.

 

9. धनु राशि

धनु राशि के लोगों को कोशिश करनी होगी कि प्रसन्नता कम न हो, क्योंकि उलझनों का असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ता है और कार्य भी सही ढंग से नहीं होता है. लोन के लिए प्रयासरत व्यापारियों को सफलता मिलने में संदेह है, लेकिन आप प्रयासों को जारी रखें जिसका फल जल्दी ही मिलेगा. सभी ग्रहों की मौजूदा स्थितियां युवा वर्ग के धैर्य की परीक्षा ले रही हैं, इसलिए धैर्य के साथ परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. शांत रहते हुए सभी के साथ सौम्य व्यवहार करना होगा, परिवार के लोगों से बेवजह का हठ आपको परेशान कर सकता है. सेहत में आज लंबे समय तक भूखे न रहें, हल्का फुल्का कुछ न कुछ जरूर खाते रहें क्योंकि खाली पेट होने से भी  एसिडिटी की समस्या बढ़ जाती है.

 

10. मकर राशि

मकर राशि के फैशन-डिजाइनिंग की नौकरी करने वाले लोगों को अच्छे ऑफर, नौकरी में बदलाव या प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारिक मामलों में लोग आपको खींचने का प्रयास कर सकते है, इसलिये बेहतर है की विवादित बातों से दूरी रखें. विद्यार्थी वर्ग की बात  करें तो आध्यात्मिक विषयों के अध्ययन की तरफ रुचि होगी, आज आप आस-पास या घर  में होने वाले धर्म के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे. मां के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, यदि आप घर से दूर रहते हैं तो घर वापस आने की प्लानिंग कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर खानपान में सतर्कता बरतें. जंक फूड का इस्तेमाल न करें, तो ही बेहतर होगा.

 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग तात्कालिक घटनाओं को लेकर भविष्य की कल्पना न करें, इस समय आपके सामने जो है उस पर फोकस करें. बिना अनुभव प्राप्त किए कोई नया कारोबार न शुरू करें, नुकसानदेह हो सकता है. समय और माहौल को देखते हुए युवा वर्ग को राजनीति से दूरी बनाए रखनी है, राजनीति के चलते आप बिना बात के ही किसी विवाद में फंस सकते हैं. परिवार में रहने का अवसर बहुत कम मिलता है इसलिए जितना हो सके उनके साथ समय व्यतीत करें. सेहत सामान्य रहेगी बस एक बात का ध्यान रखें कि तनाव शरीर पर बुरा प्रभाव डालता है, इसलिए तनाव से दूर रहें.

 

12. मीन राशि

मीन राशि के लोग आलोचनाओं से हतोत्साहित हुए बगैर नॉलेज और कार्य क्षमता को अपडेट करते रहें, हो सकता है कई लोग आपके उत्साह को कम करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग कोई भी कांफिडेंशियल फैक्ट किसी से साझा न करें. फील्ड के दिग्गज लोगों की सलाह कारगर हो सकती है. युवाओं और विद्यार्थियों को हाल में होने वाले टेस्ट या इंटरव्यू के लिए मेहनत बढ़ाने की जरूरत है. परिवार में आपके निर्णय से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. सेहत में लेटने बैठने के पोश्चर पर ध्यान देना होगा, क्योंकि बैक पेन जैसी समस्याएं परेशान करने वाली रहेगी इस ओर सचेत रहें.

 

Trending news