Ashadhi Amavasya 2022: आज अमावस्‍या के दिन भूलकर भी न करें ये काम, मुसीबत में पड़ जाती है जिंदगी!
Advertisement
trendingNow11234806

Ashadhi Amavasya 2022: आज अमावस्‍या के दिन भूलकर भी न करें ये काम, मुसीबत में पड़ जाती है जिंदगी!

Ashadh Amavasya 2022 Date: आषाढ़ महीने की अमावस्‍या को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. इस दिन तर्पण-श्राद्ध, स्‍नान-दान करने से कई दुख-दर्द दूर होते हैं. लेकिन इस दिन कुछ काम करने की मनाही भी की गई है.

फाइल फोटो

Amavasya ke din kya karen kya na karen: आषाढ़ महीने की अमावस्‍या 2 दिन रहेगी. 28 जून को हलहारिणी अमावस्‍या मनाई जाएगी, वहीं स्‍नान-दान की अमावस्‍या 29 जून को रहेगी. वैसे तो साल की सभी अमावस्‍या-पूर्णिमा की बहुत महत्‍वपूर्ण होती हैं लेकिन आषाढ़ महीने की अमावस्‍या को विशेष दर्जा दिया गया है क्‍योंकि चातुर्मास शुरू होने से पहले की यह आखिरी अमावस्‍या होती है. धर्म-शास्‍त्रों में आषाढ़ अमावस्‍या के दिन कुछ काम करने की मनाही की गई है. इन कामों को करना जीवन में मुसीबतों को खुद बुलावा देना है. 

अमावस्‍या के दिन न करें ये काम 

- वैसे तो घर में कभी लड़ाई-झगड़ा नहीं करना चाहिए लेकिन अमावस्‍या के दिन खासतौर पर ऐसा न करें. वरना पितृ नाराज हो जाते हैं. इससे जीवन में कई परेशानियां आती हैं. 

- अमावस्‍या के दिन यात्रा करने से बचना चाहिए. इस दिन की गई यात्राओं से खास फल नहीं मिलता है बल्कि कई बार नुकसान का सामना करना पड़ता है. 

- अमावस्‍या के दिन नाखून-बाल नहीं काटना चाहिए. ना ही शेविंग करनी चाहिए. 

-  अमावस्‍या के दिन बड़ा फैसला न लें. चंद्रमा की स्थिति मन पर असर डालती है. अमावस्‍या के नि गलत फैसला लेने की आशंका ज्‍यादा रहती है, जो कई समस्‍याएं पैदा कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: Palmistry: हाथ की ये रेखा बताती है कितनी बार विदेश जाएंगे आप! जल्‍दी से करें चेक

- अमावस्‍या की रात में कभी भी सुनसान जगह पर या श्मशान घाट में नहीं जाना चाहिए. इस दिन इन जगहों पर नकारात्‍मक शक्तियां ज्‍यादा सक्रिय रहती हैं, जो बड़ी समस्‍याएं पहुंचाती हैं. 

यह भी पढ़ें: Mangal Gochar 2022: सावधान! आज से 3 राशि वालों को बेहाल करेंगे राहु-मंगल, अंगारक योग देगा ढेरों मुसीबतें

- अमावस्‍या के दिन ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए. इस दिन के संबंधों से पैदा हुई संतान का जीवन दुखी रहता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news