Buzy Life में कैसे लाएं खुशहाली...30 की उम्र के बाद भी बना सकती हैं दोस्त, अपनाएं ये टिप्स
Advertisement
trendingNow11741353

Buzy Life में कैसे लाएं खुशहाली...30 की उम्र के बाद भी बना सकती हैं दोस्त, अपनाएं ये टिप्स

Friends After 30 Age: अक्सर ऐसा देखा जाता है, कि शादी के बाद महिलाएं घर-परिवार और कई जिम्मेदारियों से घिर जाती हैं. ऐसे में उन्हें खुद के लिए समय नहीं मिल पाता है. साथ ही वो अपने दोस्तों से भी दूर हो जाती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि महिलाएं उम्र बढ़ने के बाद भी नए दोस्‍त बना सकती हैं. जानें कैसे...

 

Buzy Life में कैसे लाएं खुशहाली...30 की उम्र के बाद भी बना सकती हैं दोस्त, अपनाएं ये टिप्स

How Woman Should Make Friends After 30: जिंदगी में आगे बढ़ते-बढ़ते, जिम्मेदारियां उठाते कई ऐसी चीजें होती हैं, जो पीछे छूट जाती हैं. महिलाओं के मामले में तो ये बात सौ आने सच होती है. शादी के बाद महिलाएं अपनी लाइफ में इतनी खो जाती है, कि उन्हें खुद की जरूरतों का भी ख्याल नहीं रह जाता है. हम सभी अपनी लाइफ के खालीपन को भरने के लिए दोस्त बनाते हैं. दोस्त हमारे जीवन में हर तरह से काम आते हैं, सुख-दुख, हंसी मजाक, रोना आदि. वहीं जब दोस्ती कई साल पुरानी हो जाती है, तो विश्वास और बढ़ जाता है. साथ ही हम उस इंसान में दोस्त नहीं, खुद की परछाईं देखने लगते हैं. लेकिन अब अगर महिलाओं की बात करें, तो उनकी लाइफ में दोस्ती कुछ समय के बाद खत्म सी होने लगती है. 

अक्सर शादी के बाद महिलाएं अपनी पुरानी सहेलियों को मिस करती हैं, और उनके साथ अपने कनेक्‍शन को दूर फील करती हैं. इससे उन्हें खालीपन महसूस होता है. हालांकि उम्र बढ़ने के साथ उनका ये सोचना होता है, कि अब किसी से दोस्ती करना ठीक नहीं होगा. अगर आप भी अपने स्कूल, कॉलेज के सच्‍चे दोस्‍तों को मिस करती हैं, या उनसे दूर हो चुकी हैं, तो बढ़ती उम्र के बाद भी आप नए दोस्त बना सकती हैं. जी हां, आप ये न सोचें कि 30 की उम्र के बाद कौन आपसे दोस्ती करेगा. बस जानिए यहां कुछ टिप्स... 

1. 30 की उम्र के बाद भी अगर आप उन लोगों से मिलती हैं, जिनसे आपका तालमेल अच्छा है, तो ऐसे लोगों से दोस्ती बढ़ाने में देरी न करें. उन्हें आप एक अच्छा दोस्त बना सकती हैं. ये बात सच है कि महिलाओं को घर के काम और जिम्मेदारियों से फुरसत नहीं मिलती है, लेकिन आप अपनी रुटीन को बदलें. इस तरह आप नए लोगों से मिल जुल सकती हैं. इस तरह धीरे-धीरे आपकी किसी से पक्‍की दोस्ती हो ही जाएगी. 

2. अगर आप अपने स्कूल टाइम में किसी एक्सट्रा एक्टिविटीज में शामिल रही हैं, तो फिर से उन चीजों को दोबारा से शुरू करें और उन चीजों के लिए वक्‍त निकालें. इसके लिए आप पेंटिंग कर सकती हैं, आर्ट बनाना, ये सभी काम घर पर या किसी अच्छी जगह पर बैठकर कर सकती हैं. इस तरह से आपको दूसरे और खास लोगों से मिलने का समय मिलेगा. क्या पता आपको एक अच्छा दोस्त मिल जाए.

3. अगर आप एक वर्किंग महिला हैं, तो अपने ऑफिस कुलीग्‍स के साथ भी पर्सनल दोस्‍ती का हाथ बढ़ा सकती हैं. अपने ऑफिस में गर्ल्स के साथ बाहर घूमने या लंच, डिनर पर जा सकती हैं. इससे आपको लाइफ में दोस्तों की कमी महसूस नहीं होगी. यही नहीं, अगर किसी पर्सन से आपका इंटरेस्‍ट मैच होता है, तो आप बेशक जॉगिंग या जिम पर साथ जाएं. इस तरह भी एक अच्छी और नई दोस्ती की शुरुआत की जा सकती है. 

Trending news