Chanakya Niti: घर वालों के साथ 1 रात में ही बिगड़ जाएंगे रिश्ते, ऐसी लड़की से बिल्कुल न करें शादी
Advertisement

Chanakya Niti: घर वालों के साथ 1 रात में ही बिगड़ जाएंगे रिश्ते, ऐसी लड़की से बिल्कुल न करें शादी

Relationship Tips: आज हम आपको औरत के कुछ ऐसे गुण बताने जा रहे हैं जिनसे आपको बचकर रहना चाहिए और न ही भूलकर भी ऐसी लड़की से शादी करनी चाहिए. ऐसी लड़कियां घर को बसाने की बजाय उजाड़ने का काम करती हैं, तो चलिए जानते हैं कैसे गुण वाली लड़की से भूलकर भी शादी नहीं करनी चाहिए.

Chanakya Niti: घर वालों के साथ 1 रात में ही बिगड़ जाएंगे रिश्ते, ऐसी लड़की से बिल्कुल न करें शादी

Types of Women You Should Never Marry: शादी के लिए एक सुंदर और सुशील लड़की ढूंढना बेहद मुश्किल होता है. लेकिन आज को दौर में लड़के मात्र लड़की खूबसूरती को देखकर ही शादी के लिए तुरंत राजी हो जाते हैं. लेकिन शादी के कुछ वक्त के पश्चात ही उनको एहसास होता है कि उन्होनें कितनी बड़ी भूल कर दी है. कहीं तो घर वाले ही ज्यादा दहेज के लालच में अपने बेटे की मैरिज किसी भी लड़की से करा देते हैं. इससे घर में रोज-रोज क्लेश होते रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको औरत के कुछ ऐसे गुण बताने जा रहे हैं जिनसे आपको बचकर रहना चाहिए और न ही भूलकर भी ऐसी लड़की से शादी करनी चाहिए. ऐसी लड़कियां घर को बसाने की बजाय उजाड़ने का काम करती हैं, तो चलिए जानते हैं (Types of Women You Should Never Marry) कैसे गुण वाली लड़की से भूलकर भी शादी नहीं करनी चाहिए......

अच्छे गुण या संस्कार न होना
चाणक्य नीति के अनुसार ऐसी लड़की से आपको कभी शादी नहीं करनी चाहिए जो नीच कुल की हो या समान कुल की न हो. ऐसी धारणा है कि ऐसी लड़कियों के संस्कार भी उनके कुल के समान ही नीच होते हैं. ये सारी चीजे उनके बात करने या उठने-बैठने में दिख ही जाता है. अगर आप इन सब बातों को इग्नोर करके शादी करते हैं तो इससे घर में क्लेष होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. 

धार्मिक कार्यों में विश्वास न करने वाली
जो लड़कियां धर्म-कर्म के कामों में विश्ववास नहीं करती हैं या उनको इन बातों का ज्ञान नहीं होता है तो ऐसी लड़कियां अक्सर घर में क्लेष पैदा करती हैं जिससे घर टूटने की संभावना बनी रहती है. ऐसी औरतें उन लोगों की प्रिय होती हैं जोकि उनको खुश रखने के लिए झूठी तारीफे करते हैं. 

गुस्सैल स्वभाव की लड़की
आचार्य चाणक्य नीति के अनुसार शादी करने के लिए शांत और कोमल स्वभाव की लड़की को चुनने की सलाह दी जाती है. वहीं गुस्से वाली लड़की का खुद के बोलने पर भी कोई कंट्रोल नहीं होता है ऐसे में वो घर के रिश्ते बिखेरने का काम करती है. इसके साथ ही इससे पति-पत्नी के रिश्ते में भी दरार पैदा हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news