Physical Relationship: शारीरिक संबंध बनाने में महिलाएं कब करती हैं संकोच? यहां जानें वजह
Advertisement
trendingNow11783365

Physical Relationship: शारीरिक संबंध बनाने में महिलाएं कब करती हैं संकोच? यहां जानें वजह

Women Deny Physical Relationship: कपल के बीच शारीरिक संबंध को लेकर कई बातें सामने आती हैं. कभी पार्टनर्स एक दूसरे के साथ फिजिकल होते-होते बोर भी हो जाते हैं. हालांकि महिलाएं इस मामाले में अधिक पीछे क्यों हटती हैं. यहां वजह जानें...

 

Physical Relationship: शारीरिक संबंध बनाने में महिलाएं कब करती हैं संकोच? यहां जानें वजह

Reason Why Women Deny Physical Relationship: ये बात तो सच है कि पार्टनर के साथ एक जैसी जिंदगी गुजारते-गुजारते कपल बोर हो जाते हैं. एक समय के बाद उन्हें हर काम बोरिंग लगने लगता है, यहां तक कि शारीरिक संबंध बनाना भी उनके लिए मामूली सी चीज हो जाती है. इसलिए शारीरिक संबंध बनाने में भिन्नता जरूर होनी चाहिए. इससे महिलाओं में खासकर रुचि जगती है. 

ऐसा हो सकता है आपके साथी से आपकी भावनाएं मेल नहीं खाती हैं, तभी फीमेल्स को फिजिकल होने में कुछ खास इंट्ररेस्ट नहीं रह जाता है. हालांकि आप कई तरीकों से इस परेशानी से निपट सकते हैं. महिलाओं का शारीरिक संबंध बनाने में संकोच करना इमोशनल या शारीरिक वजहें भी हो सकती हैं. इसके चलते अधिकतर महिलाएं पार्टनर के साथ फिजिकल होने से कतराती हैं. आइये जानें वजह...

1. जोश की कमी
महिलाओं को शारीरिक संबंध बनाने में तब रुचि नहीं आती है, जब उनका पार्टनर बेहतर परफॉर्म नही कर पाता है. ऐसे में महिलाएं सेक्सुअली असंतुष्ट रह जाती हैं. जिसके चलते उनके मन में रुचि नहीं आती है. अक्सर पुरुष इस समस्या से अनजान रहते हैं और इसका समाधान नहीं निकाल पाते हैं. 

2. दर्द के कारण
महिलाओं को शारीरिक संबंध के दौरान दर्द का एहसास होता है यानी बॉडी में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होना. इसमें पेल्विक फ्लोर डिसफंक्शन भी हो सकता है. ऐसा तब होता है जब श्रोणि के आधार में मांसपेशियां आराम नहीं कर पाती हैं. वहीं अन्य हार्मोनल बदलाव भी संबंध न बनाने का कारण हैं. जिसमें टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन का लेवल दर्दनाक होता है. 

3. स्ट्रेस
महिलाओं को एंग्जाइटी या डिप्रेशन की शिकायत अधित होती है. ऐसे में इसका सीधा असर उनकी सेक्स ड्राइव पर पड़ता है. इमोशनली खराब स्थिति में होने पर महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने में संकोच करती हैं. उनका दिमाग तनाव के कारण कुछ और सोचने में असमर्थ होता है. 

Trending news