Women Special: 30 की उम्र के बाद अकेली पड़ गई हैं आप? तो व्‍यस्‍त जिंदगी में ऐसे बनाएं पक्के दोस्त
Advertisement

Women Special: 30 की उम्र के बाद अकेली पड़ गई हैं आप? तो व्‍यस्‍त जिंदगी में ऐसे बनाएं पक्के दोस्त

Relationship tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप हर उम्र में पक्की दोस्ती का हाथ बढ़ाकर दोस्त बना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं 30 की उम्र के बाद दोस्त बनाने के तरीके.

Women Special: 30 की उम्र के बाद अकेली पड़ गई हैं आप? तो व्‍यस्‍त जिंदगी में ऐसे बनाएं पक्के दोस्त

How to Make Friends After 30: अगर आप अपने पुराने दोस्तों से दूर हो गए हैं और उनको बेहद मिस करते हैं तो आप को एक खालीपन जरूर महसूस होता होगा. वहीं आपको लगता है कि सच्चे दोस्त तो सिर्फ स्कूल और कॉलेज में ही बनते हैं तो यकीन मानें ऐसा कुछ नहीं है. अगर आप चाहें तो स्कूल और कॉलेज से हटके ऑफिस या अन्य जगहों पर भी सच्चे और पक्के दोस्त बना सकते हैं क्योंकि दोस्ती करने और दोस्त बनाने की कोई उम्र नहीं होती है. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप हर उम्र में पक्की दोस्ती का हाथ बढ़ाकर दोस्त बना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (How to Make Friends After 30) 30 की उम्र के बाद दोस्त बनाने के तरीके......

शौकीन लोगों से मिलें
अगर आप शौकीन लोगों को पसंद करते हैं और उनसे साथ आपको वक्त बिताना अच्छा लगता है तो ऐसे में आप उनके साथ अपनी मेल-जोल को ज्यादा बढ़ाएं. अक्सर महिलाएं बिजी रुटीन का बहाना लेकर घर में ही बैठी रहती हैं और किसी से मेल-जोल नहीं करती हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल न करें और लोगों से मिलें. इससे क्या पता आपको कोई सच्चा दोस्त मिल जाए. 

कोई क्लब ज्‍वाइन करें
अगर पहले किसी प्रकार की एक्टिविटीज का हिस्सा रही हैं तो आप फिर से इसके लिए समय निकालें. इसके लिए आप पेंटिंग, आर्ट, हैकिंग्‍स, ट्रैवलर्स या कोई ग्रुप या क्लब ज्‍वाइन कर सकती हैं. इससे आपका लोगों से मिलना-जुलना बढ़ेगा जिससे क्या पता आपको वहां अपना कोई पक्का या खास दोस्त मिल जाए जिसकी दोस्ती जीवनभर आपका साथ दे.

पसंदीदा चीजों की वॉलें‍टियरिंग करें
अगर आपकी किसी चीज में रुचि है तो आप ऐसी चीजों के लिए वॉलें‍टियरिंग का हिस्सा बन  सकती हैं. ऐसे में आप अपने व्‍हाट्सएप ग्रुप या आस-पास के क्लब या लाइब्रेरी के नोटिस बोर्ड पर कड़ी नजर रखें. ऐसी जगहों पर आकर आप अपने पसंदीदा काम भी कर पाते हैं और अपने जैसे शौक वाले लोगों से भी मिल पाते हैं. क्या पता यहीं आपको अपना सच्चा दोस्त मिल जाए. 

ऑफिस कुलीग्‍स से मेलजोल बढ़ाएं
अगर आप चाहें तो आप अपने ऑफिस कुलीग्‍स से भी पर्सनल दोस्‍ती कर सकती हैं. ऐसे में आप ऑफिस में गर्ल ग्रुप बनाकर बाहर लंच या डिनर के लिए जा सकते हैं. वहीं अगर आपका एक जैसा इंटरेस्‍ट है तो आप एक साथ जॉगिंग या जिम भी वाइन करने का प्‍लान कर सकते हैं. इससे आपकी मेलजोल बढ़ेगी जिससे आप बेहतर महसूस करेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news