Ex Relationship: एक्स को देना चाहते हैं दूसरा मौका? तो जरा ठहरिए! इन बातों पर पहले करें गौर
Advertisement
trendingNow11751002

Ex Relationship: एक्स को देना चाहते हैं दूसरा मौका? तो जरा ठहरिए! इन बातों पर पहले करें गौर

Relationship tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि आपको अपने एक्स को दूसरा मौका देना चाहिए या नहीं, तो चलिए जानते हैं कैसे जानें एक्स को दूसरा मौका देना चाहिए या नहीं.

Ex Relationship: एक्स को देना चाहते हैं दूसरा मौका? तो जरा ठहरिए! इन बातों पर पहले करें गौर

Giving a relationship another chance: दुनिया का हर इंसान गलतियां करता है. लेकिन कई बार गलतियां इतनी बड़ी होती है जिनके कई गंभीर परिणाम हो सकते हैं. कई बार इन गलतियों के चलते आपका रिश्ता समाप्त तक समाप्त हो सकता है. हालांकि धोखा देने वाले या तिरस्कार करने वाली गलती को भूलना या माफ करना बेहद कठिन होता है. इसलिए हमेशा ही ऐसे पार्टनर को बहुत सोच-समझकर ही दूसरा मौका देने के बारे में सोचना चाहिए. अगर आपके साथी से कोई गलती हुई है और उसको इसका पछतावा है तो समय लेकर सोच विचार करके ही उनको दूसरा मौका दें. अगर आपको महूसस हो गया है कि गलती इतनी बड़ी नहीं थी और उसको भुलाकर अपने साथी को दूसरा मौका देना चाहिए तो आप उनको अवश्य ही दूसरा मौका दें. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि आपको अपने एक्स को दूसरा मौका देना चाहिए या नहीं, तो चलिए जानते हैं (Giving a relationship another chance) कैसे जानें एक्स को दूसरा मौका देना चाहिए या नहीं.....

पार्टनर ने गलती स्वीकार की
अगर आपके साथी ने की हुई गलती को स्वीकार कर लिया है या अपनी गलतियों में सुधार के लिए कदम उठा रहे हैं तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि वो माफी के लायक हैं. किसी में इंसान के लिए आपनी गलती को स्वीकार करना इतना आसान नहीं होता है. लेकिन अगर आपका साथी ऐसा कर रहा है तो समझ लें वो सही मायनों में दूसरा मौका पाने के हकदार हैं. 

आपके प्रति वफादारी और सम्मान दिखाएं
कोई भी रिश्ता मात्र प्रेम पर ही टिका नहीं होता है. किसी भी रिश्ते में दो लोगों के लिए एक दूसरे के प्रति भरोसा, आदर और वफादारी को भी निभाना आवश्यक होता है. ऐसे में अगर आपके पार्टनर ने आपके सम्मान को ठेस पहुंचाई है या आपका विश्वास तोड़ा है तो आप इन बातों को ध्यान में रखकर सोचें कि आपको साथी को दूसरा मौका देना है या नहीं. 

पार्टनर में पोजिटिव बदलाव
किसी भी रिश्ते को तोड़ने या ब्रेकअप लेने से पहले आप कुछ दिन धैर्य रखकर सोचें और देखें. ऐसे में देखें कि आपके पार्टनर ने जो आपसे वादा किया है वो पूरा कर रहे हैं या नहीं. अपितु देखें कि उनके अंदर कोई पोजिटिव बदलाव आ रहा है या नहीं. ऐसे में तभी आप सोच-समझकर ही अपने साथी को दूसरा मौका देने का मन बनाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news