Relationship Drama: Ego कर देता है रिश्ते को पूरी तरह से बर्बाद, इन 4 तरीकों से बचाएं रिश्ता
Advertisement

Relationship Drama: Ego कर देता है रिश्ते को पूरी तरह से बर्बाद, इन 4 तरीकों से बचाएं रिश्ता

Relationship tips: वैसे तो हर इंसान में थोड़ा घमंड या अहंकार होना आम बात है. रिश्ते मे ईगो के चलते पार्टनर्स केवल खुद की परवाह करने लगते हैं जिससे रिश्ता नकारात्मक बनने लगता है जोकि रिश्ते को बर्बादी की तरफ ले जाता है. ऐसे मेें रिश्ते में पनपने ईगो को सही समय पर पहचानने की आवश्यकता होती है.

Relationship Drama: Ego कर देता है रिश्ते को पूरी तरह से बर्बाद, इन 4 तरीकों से बचाएं रिश्ता

Ways Ego Causes Relationship Drama: प्यार और दिल से जुड़े रिश्ते जितने स्ट्रॉंग होते हैं उतने ही सॉफ्ट भी होते हैं. फिर दिन अगर थोड़ा सा भी दुखता है तो वो शीशे की तरह तुरंत टूटकर बिखर जाता है. लेकिन अगर रिश्ते में दोनों साथी एक दूसरे की भावनाओं की पहवाह करें तो ईगो बीच में नहीं घुस पाती है. वैसे तो हर इंसान में थोड़ा घमंड या अहंकार होना आम बात है. रिश्ते मे ईगो के चलते पार्टनर्स केवल खुद की परवाह करने लगते हैं जिससे रिश्ता नकारात्मक बनने लगता है जोकि रिश्ते को बर्बादी की तरफ ले जाता है. ऐसे मेें रिश्ते में पनपने ईगो को सही समय पर पहचानने की आवश्यकता होती है इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे संकेत लेकर आए हैं जिनको वक्त रहते ही पहचानकर आप अपने रिश्ते को टूटने से बचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Ways Ego Causes Relationship Drama) रिश्‍ते में कैसे पहचानें ईगो......

रिश्‍ते में कैसे पहचानें ईगो (Ways Ego Causes Relationship Drama) 

पार्टनर से कम बात करना
अगर आपके रिश्ते में बातचीत कम होती जा रही है तो ये संकेत हैं कि अब आपके रिश्ते में घमंड या ईगो ने जगह ले ली है. ऐसे में आप तुरतं ईगो को दूर करके एक दूसरे से बात करके परेशानियों का साथ में बैठकर हल निकालें.

सिर्फ खुद की केयर करना
अगर आप रिश्ते में हुए सिर्फ अपनी परवाह करते हैं पार्टनर की नहीं तो समझ लें अब आप दोनों के बीच ईगो आ चुकी है. ऐसे में आप इस बात को समझकर जल्द से जल्द इस परेशानी का हल निकालें और अपने साथ अपने पार्टनर की जरूरतों का भी ध्यान रखें. 

पार्टनर से जलन होना
अगर आपके रिश्ते मेें पार्टनर की कामयाबी या सुंदरता को लेकर जलन पैदा हो गई है तो ये इस बात की ओर इशारा है कि अब आपके रिश्ते में ईगो ने जन्म ले लिया है. ऐसे में आप दोनों एक दूसरे के साथ बैठकर बात करें और सारी परेशानियों या बातों को साफ करें.

घमंडी होना
अगर आप या आपका पार्टनर रिश्ते में खुद को लेकर घमंड या अभिमान दिखा रहे हैं तो आपकी ये नेगेटिव सोच रिश्ते को तोड़ सकती है. ये भी रिश्ते में ईगो का एक संकेत हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर से बातचीत करके इस समस्या का हल निकालें और पार्टनर को मोटिवेट करते रहें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news