Men Personality: हर पुरुष में होनी चाहिए 'श्री राम' जैसी ये आदतें, फिर सीता जैसे पत्नी हमेशा देगी साथ
Advertisement
trendingNow11770963

Men Personality: हर पुरुष में होनी चाहिए 'श्री राम' जैसी ये आदतें, फिर सीता जैसे पत्नी हमेशा देगी साथ

Men Personality Like Lord Ram: पुरुषों की पसंद की बात करें तो उन्हें लाइफ पार्टनर यानी बीवी एकदम सीता जैसी ही चाहिए. लेकिन इससे पहले आप ये जान लें कि आपको पहले श्री राम जैसा बनना पड़ेगा. आइये जानें श्री राम की कौन सी आदतें हैं जो पुरुषों में जरूर होनी चाहिए.  

 

Men Personality: हर पुरुष में होनी चाहिए 'श्री राम' जैसी ये आदतें, फिर सीता जैसे पत्नी हमेशा देगी साथ

Built Personality Like Shri Ram: भगवान श्री राम ने अपने जीवन के आधार पर मनुष्यों को हर दुख-सुख का सामना करने की सीख दी है. भगवान श्री राम मर्यादा पुरुषोत्तम भी कहे जाते हैं. एक मर्यादा पुरुषोत्तम कभी भी किसी भी परिस्थिति में अपनी मर्यादाओं का उल्लंघन नहीं करता है. सिर्फ एक मर्यादा पुरुषोत्तम होकर उन्होंने अपने सभी रिश्तों का मान-सम्मान पाया और सबसे प्यार को जीता. आज कल के समय में भी बहुत से लोग भगवान श्री राम जैसे आदर्श बनने की इच्छा रखते हैं. भगवान श्री राम को जानने के बाद बहुत से लड़कियों की ये डिमांड होती है, कि उन्हें भी श्री राम जैसे गुणों वाले पति ही मिलें. 

हालांकि आजकल के पुरुषों के लिए श्री राम के गुणों को पूरी तरह से अपनाना काफी मुमकिन हो सकता है. लेकिन अगर कोई लड़का सीता जैसी पत्नी की इच्छा रखता है तो शादी से पहले उसे भगवान श्री राम के गुणों को अपनाना होगा. तभी आपकी पत्नी खुशहाल रह सकती है. आइये जानें... 

1. पत्नी का दिल ऐसे जीतें 
भगवान विष्णु ने राम के रूप मे अवतार लेकर मनुष्य को यह सिखाया कि जीवन आसान नहीं है. वहीं भगवान होते हुए उन्हें भी इतनी आसानी से सीता माता नहीं मिल गई हैं. उसके लिए श्री राम को भी कई जतन करने पड़े थे. ऐसे में आज के समय में अगर आप चाहते हैं कि पत्नी सीता सी मिले तो सबसे पहले अपने अंदर ये भाव लाएं कि पार्टनर का दिल कैसे जीतना है. क्योंकि प्रेम को जीतने के लिए काफी मेहनत चाहिए होती है. इसके लिए आपको अपनी होने वाली पत्नी के सामने खुद को साबित करना होगा औऱ उनका प्यार से दिल जीतना होगा. 

2. पत्नी के हर सुख-दुख की चिंता करें
शादी के बाद हर पति को अपनी पत्नी के लिए चिंता होनी चाहिए. जिस तरह भगवान श्री राम अपनी पत्नी के हर सुख-दुख की चिंता करते थे. उसी प्रकार आपको भी आदर्श बनना होगा. सीता जैसी पत्नी पाने के लिए भगवान श्री राम सा परिश्रम करना पड़ता है.  

3. पत्नी की भावनाएं समझें
अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने की आदत एक आदर्श पुरुश में होती है. जिस तरह श्री राम माता सीता की हर एक भावनाओं का ख्याल रखते थे, उसी तरह आपको भी अपने पार्टनर के लिए खुद को साबित करना होगा. जैसे माता सीता ने श्री राम से किसी चीज के लिए आग्रह किया तो उन्होंने उसे पूरा किया. उसी तरह आपको भी अपनी पत्नी की हर एक बात का ख्याल रखना चाहिए. 

Trending news