Matrimonial Sites पर लाइफ पार्टनर खोजने से पहले इन बातों का रखें ध्यान!
Advertisement

Matrimonial Sites पर लाइफ पार्टनर खोजने से पहले इन बातों का रखें ध्यान!

Searching Life Partner Online: आजकल शादी के लिए लोग ऑनलाइन साइट्स का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसमें धोखा, फ्रॉड मिलने के बहुत चांसेस होते हैं. ऐसे में मैट्रिमोनियल साइट्स पर अपना जीवनसाती चुनते समय कुछ इस तरह के झूठ से बचकर रहें...

 

Matrimonial Sites पर लाइफ पार्टनर खोजने से पहले इन बातों का रखें ध्यान!

Marriage Tips For Online Life Partner: समय बीतने के साथ ही बहुत सी चीजों में बदलाव आ जाता है. इसी तरह आजकल शादी करने के तौर तरीकों में बहुत से चेंजेस आ गए हैं. अब लोग पहले जैसे शादियां नहीं करते, और ना ही अपना जीवनसाथी चुनते हैं. पहले के समय में लोग अपने जान पहचान में ही शादी तय करते थे. लेकिन आजकल ऑनलाइन का जमाना है. ज्यादातर लोग मैट्रिमोनियल साइट्स के जरिए अपना जीवनसाथी चुनते हैं. वैसे तो अब भारत में कई सारे जोड़ियां मिलाने वाले साइट्स बन गई हैं, जो आपको परफेक्ट जीवनसाथी खोजने में मदद करने का दावा करते हैं. लेकिन इन ऑनलाइन साइट्स के जरिए फ्रॉड होने के भी चांसेस रहते हैं. एक जरा सी गलती और पूरी जिंदगी बर्बाद. 

ऐसे में अगर आप भी अपने लिए ऑनलाइन लाइफ पार्टनर खोज रहे हैं, तो यह लेख जरूर पढ़ें. आज हम आपको यहां कुछ ऐसे झूठ के बारे में बताएंगे जिसके जाल में लोग फंस जाते हैं...

1. पर्सनैलिटी को लेकर झूठ- 
जिस तरह मैट्रिमोनियल साइट्स पर आजकल लोग लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे हैं. ऐसे में अधिकतर लोग अपनी रियलटी छुपाते हैं. जैसे सबसे पहले पर्सनैलिटी. पर्सनैलिटी एक ऐसा मुद्दा है, जिससे शादियां टूट भी जाती हैं. ऐसे में ऑनलाइन साइट्स पर रंग-रूप को लेकर खूब झूठ बोलते हैं लोग. हालांकि इस तरह के झूठ से किसी की जिंदगी नहीं खराब होती, लेकिन इस बात से मन में बाकी चीजों को लेकर एक शंका बन जाती है.

2. उम्र गलत बताना
कई बार ज्यादा उम्र हो जाने के बाद शादी के लिए लाइफ पार्टनर मिलने में बहुत मुश्किल होती है. इससे खासतौर पर लड़कियों के जीवन पर असर पड़ता है. इसलिए ऑनलाइन साइट्स पर कई लोग उम्र को लेकर सच छिपाते हैं. 

3. फैमिली बैकग्राउंड 
वैसे तो हर व्यक्ति यही चाहता है, कि शादी का रिश्ता एक इज्जतदार और समृद्ध फैमिली के साथ जुड़े. जिससे समाज में उसका सम्मान बढ़ सके. ऐसे में कई लोग मैट्रिमोनियल साइट्स का फायदा उठाकर प्रोफाइल में झूठी बातें लिख देते हैं. साथ ही फैमिली बैकग्राउंड को काफी हाई फाई बताते हैं. जिसमें लड़के के विदेश में रहने की बात काफी आम है. जिसका शिकार कई मासूम होते हैं. इसलिए शादी से पहले सबकुछ अच्छे से जांच पड़ताल कर लें. 

Trending news