Relationship Tips: पत्नियों के लिए जरूरी बात, पति पर चलाना चाहती हैं अपना राज, तो नोट कर लें ये पॉइंट्स
Advertisement

Relationship Tips: पत्नियों के लिए जरूरी बात, पति पर चलाना चाहती हैं अपना राज, तो नोट कर लें ये पॉइंट्स

How To Control Husband After Marriage: शादी हर लड़की के जीवन में होने वाली सबसे खूबसूरत चीज है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस रिश्‍ते को संभालने की बहुत हद तक जिम्‍मेदारी उसी पर होती है.

 

Relationship Tips: पत्नियों के लिए जरूरी बात, पति पर चलाना चाहती हैं अपना राज, तो नोट कर लें ये पॉइंट्स

How To Control Husband After Marriage: अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है, और आप अपने होने वाले पति से बहुत प्‍यार करती हैं, तो आप काफी उत्साहित होंगी. लेकिन अगर आप सोच रही हैं कि शादी के बाद आपका रिश्‍ता बिल्कुल वैसा ही रहने वाला है, जैसा शादी से पहले है, तो ऐसा बिल्कुल नहीं होता है. शादी से पहले एक-दूसरे को डेट करना और शादी के बाद साथ रहना, दोनों ही चीजों में काफी ज्यादा फर्क है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस रिश्ते में बंधते ही बहुत सारी चीजें बदल जाती हैं.

शादी के बाद पति-पत्नी को आपसी तालमेल के साथ इस रिश्ते में आगे बढ़ना पड़ता है. ऐसे में दोनों को ही इस रिश्‍ते को मजबूत बनाने की जरूरत होती है. हालांकि, अपने रिश्ते को कैसे चलाना है, ये ज्यादातर पत्नी पर ही निर्भर करता है. ऐसे में अगर कुछ ही दिनों में आपकी शादी होने वाली है, तो हम यहां कुछ रिलेशनशिप टिप्स बता रहे हैं, जिसे आजमाकर आप आगे चलकर अपने पति पर राज कर सकती हैं... 

1. हार-जीत नहीं
शादीशुदा रिश्ते में जीत-हार जैसी कोई भी चीज होती ही नहीं है. ऐसी कोई भी अवधारणा मन में लाना ही गलत है. प्रतिस्पर्धा वाला रवैया अपने ऑफिस तक ही सीमित रहने दें. यहां आपको अपने सहकर्मियों के साथ नहीं बल्कि अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताना है.

2. डेट पर जाएं
शादी का मतलब यह बिल्कुल नहीं कि आपका डिनर हर दिन घर पर ही होना चाहिए. अपने रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए आपको सप्ताह में कम से कम एक बार डेट पर जरूर जाना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते, तो इसका मतलब है कि आप अपने पार्टनर को फॉर ग्रांटेड ले रहे हैं.

3. एक-दूसरे को विश करना न भूलें
शादी के बाद भी एक-दूसरे को विश करना न भूलें. सुबह उठने से लेकर रात में सोने तक गुड मॉर्निंग और गुड नाइट जैसी बातें जरूर कहें. अगर आप घर से निकल रहे हैं, तो एक-दूसरे को गुड बाय जरूर कहें. फिर चाहे आपकी लड़ाई ही क्यों न हुई हो. 

4. एक-दूसरे को स्पेस देना जरूरी
शादी एक पवित्र बंधन है, लेकिन इसमें अपने जीवनसाथी को अपने मुताबिक बांधने की कोशिश बिल्कुल न करें. उनकी भी अपनी लाइफ है. भले ही आपकी शादी हो गई है, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं कि वो हमेशा आपके पास बैठा रहे. इस रिश्ते में भी एक-दूसरे को स्पेस देना जरूरी है.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news