Relationship Tips: अगर आपकी लाइफ में आया ऐसा पार्टनर को जिंदगी बन जाएगी नर्क! इन बातों का रखें ध्यान
Advertisement

Relationship Tips: अगर आपकी लाइफ में आया ऐसा पार्टनर को जिंदगी बन जाएगी नर्क! इन बातों का रखें ध्यान

Relationship Tips: हर व्यक्ति शादी से पहले अपनी विवाहित जीवन के बारे में सपने देखता है, लेकिन यदि कोई अनुचित व्यक्ति जीवन साथी बन जाए, तो खुशहाल जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं.

Relationship Tips: अगर आपकी लाइफ में आया ऐसा पार्टनर को जिंदगी बन जाएगी नर्क! इन बातों का रखें ध्यान

Relationship Tips: हर व्यक्ति शादी से पहले अपनी विवाहित जीवन के बारे में सपने देखता है, लेकिन यदि कोई अनुचित व्यक्ति जीवन साथी बन जाए, तो खुशहाल जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं. विवाह का निर्णय महत्वपूर्ण होता है, लेकिन अगर आपके जीवन साथी की कुछ आदतें असह्य हों, तो रोजमर्रा की जिंदगी कठिन हो जाती है और हर दिन दुखदायी बन जाता है. चलिए देखें कि खुशहाल जीवन बिताने के लिए किस तरह के व्यक्ति से शादी नहीं करनी चाहिए.

झूठ बोलने वाला
अगर आपका होने वाले लाइफ पार्टनर को अक्सर झूठ बोलने, बहाने बनाने और वादा खिलाफी करता है, तो समझ जाएं कि ये उसका बेसिक नेचर है और इतनी आसानी से चेंज नहीं होने वाला. एक-दो गलती को तो माफ किया जा सकता है, लेकिन अगर ये लत बन गई है, तो ऐसे शख्स से पीछा छुड़ाने में ही भलाई है.

कंट्रोलिंग नेचर
शादी के बाद पति और पत्नी दोनों को एक दूसरे की जिम्मेदारी उठानी होती है, जिसके लिए सही नसीहत भी दी जाती है, लेकिन अगर आपके पार्टनर का कंट्रोल करने का नेचर है तो ये खतरनाक स्थिति है. वो इंसान शादी के बाद आप पर हावी हो सकता है. जैसे ये न पहनों, वहां मत जाओ, उस दोस्त से न मिलो, मेरी इजाजत के बगैर किसी से बात मत करो. 

गलती पर माफी न मांगने वाला
अगर आपका होने वाला पार्टनर बड़ी से बड़ी गलती करने के बाद भी माफी नहीं मांगता, तो इसका मतलब है कि उसका रवैया काफी अड़ियल है. क्योंकि गलती को मानने के बाद ही कोई इंसान सुधार कर सकता है. ऐसे शख्स को जिंदगी का हिस्सा न बनाएं तो अच्छा होगा.

सम्मान नहीं करन वाला
अगर पार्टनर आपका सम्मान नहीं करता, हमेशा डांटता रहता है, किसी दोस्त या रिश्तेदार के सामने ज़लील करता है, तो ये रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा, क्योंकि धीरे-धीरे आपमें इनफीरियॉरिटी कॉम्प्लेक्स आ जाएगा, जो मेंटल हेल्थ के लिए अच्छा नहीं है.

Trending news