Relationship Tips: Boyfriend के साथ बिल्कुल भी ना करें ऐसा बर्ताव, वरना तुरंत हो जाएगा ब्रेकअप!
Advertisement
trendingNow11568551

Relationship Tips: Boyfriend के साथ बिल्कुल भी ना करें ऐसा बर्ताव, वरना तुरंत हो जाएगा ब्रेकअप!

Relationship Tips: हर रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव आते हैं और ऐसे में प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे को समझकर अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना होता है. लड़कियां कुछ ऐसा बर्ताव कर देती हैं, जो उनके बॉयफ्रेंड को बिल्कुल पसंद नहीं आता.

Relationship Tips: Boyfriend के साथ बिल्कुल भी ना करें ऐसा बर्ताव, वरना तुरंत हो जाएगा ब्रेकअप!

Relationship Tips: हर एक रिश्ते में बहुत सी बातें होती है, जो शायद अच्छी नहीं लग सकती. फिर चाहे आपका पार्टनर कितना ही अच्छा क्यों ना हो, आप उन्हें दूसरी नजरों से देखने लगते हैं. हर रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव आते हैं और प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे को समझकर अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना होता है. हालांकि जब लड़कों की बात आती है तो वो ऐसी लड़की की तलाश करते हैं, जो उनकी उम्मीदों पर खरी उतरे. लड़के हर बात पर ध्यान देते हैं, लेकिन वह सामने से दिखाते नहीं है कि उन्हें कुछ बातें अच्छी नहीं लगी. लड़कियां कुछ ऐसा बर्ताव कर देती हैं, जो उनके बॉयफ्रेंड को बिल्कुल पसंद नहीं आता और उनकी नजरों में वो बुरी बन जाती हैं. हम आपको कुछ ऐसे ही संकेत बताएंगे, जो आपके रिश्ते को खराब कर सकते हैं.

अच्छे से बात नहीं करना
कई लड़कियां होती हैं जो अपने बॉयफ्रेंड से अच्छी तरह बात नहीं करती हैं और अक्सर पागल और बेवकूफ जैसे शब्द कहकर बुलाती है. ऐसे शब्द आपके बॉयफ्रेंड को कमजोर फील करा सकता है. उनको हमेशा पागल कहकर बुलाना आपके लिए मजाक की बात हो सकती है, लेकिन ये उन्हें आहत कर सकता है. ऐसे बर्ताव से बॉयफ्रेंड मन ही मन अपनी पार्टनर की रिस्पेक्ट करना कम करने लगता है.

बॉयफ्रेंड पर गुस्सा निकालना
ज्यादातर लड़कियां अक्सर अपने मूड स्विंग्स कंट्रोल नहीं कर पाती हैं और अपने बॉयफ्रेंड को ही गुस्सा दिखाने लगती है. आपका ऐसा बर्ताव आपके पार्टनर को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है. जब आप अपने पार्टनर को प्यार का एहसास कराती हैं, तो वह खुद को बहुत लकी समझने लगता है, लेकिन अगर आप गुस्सा दिखाने लगे तो वह हैरान रह जाता है. लड़के ऐसी लड़कियों से दूर रहना ही पसंद करते हैं. बेहतर होगा कि आप अपने मूड स्विंग्स को कंट्रोल करना सीखें.

रोक-टोक
रोक-टोक भला किसे पसंद होता है? जैसे आप हुकुम चलाने वाले लड़के नहीं चाहती, वैसे ही पुरुषों भी इस तरह की लड़कियां नहीं पसंद करते. अगर आप चाहती हैं कि आपका पार्टनर सबकुछ आपसे पूछकर करें तो उसे घूटन महसूस हो सकती है. हर बात पर उन्हें फोर्स करने से, वह धीरे-धीरे आपसे दूर होने लगेंगे.  एक वक्त बात बॉयफ्रेंड को आपसे चिढ़ होने लगेगी और वह इस रिश्ते को अपनी गलती समझने लगेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news