Advertisement
photoDetails1hindi

Dating के वक्त इस तरह रखें Body Language का ख्याल, वरना पहली मुलाकात बन जाएगी आखिरी

Most Common Dating Mistakes: पहली बार डेट पर जाते वक्त आपको एक्साइटमेंट और नर्वसनेस दोनों तरह की फीलिंग होती है. हर इंसान चाहता है कि वो जिस शख्स से मिलने जा रहा है, उससे बात न जाए, लेकिन ये आसान नहीं होता. सामने वाला शख्स आपको हर तरह से जज कर रहा होता है. ऐसे में एक छोटी से गलती आपकी पूरी कोशिश को बर्बाद कर सकती है, इसलिए डेट के दौरान कुछ गलतियों से दूर रहें वरना ऐसा न हो कि पहली मुलाकात ही आखिरी साबित हो जाए.

सही तरीके से ग्रीट करना

1/5
सही तरीके से ग्रीट करना

जाहिर सी बात है जब आप किसी से मिलते हैं तो उसे ग्रीट जरूर करते हैं, इसके लिए 'हाई' का इशारा कर सकते हैं, या फिर हाथ मिलाना भी एक अच्छा तरीका है, हालांकि जबरदस्ती हैंडशेक से परहेज करें. कुछ लोग पहली मुलाकत में ही गले मिलने की कोशिश करते हैं, जो सही नहीं है, हो सकता है कि सामने वाला इंसान इसको लेकर असहज हो.

बार-बार फोन देखते रहना

2/5
बार-बार फोन देखते रहना

मोबाइल फोन आजकल की एक अहम जरूरत बन चुकी है, इससे नजर हटाना काफी मुश्किल होता है, लेकिन पहली बार डेट के दौरान आप बार-बार सेलफोन देखते रहेंगे तो सामने वाले को लगेगा कि उसमें इंटरेस्ट नहीं ले रहे हैं, बेहतर है कि फोन को जेब में साइलेंट करके रख दें.

ठुड्डी पर हाथ रखना

3/5
ठुड्डी पर हाथ रखना

अक्सर लोग बात करते करते अपना हाथ ठुड्डी पर रखकर कोहनी को टेबल पर टिका देते हैं, ये आदत सामने वाले इंसान पर बुरा इम्प्रेशन डाल सकती है. ऐसा करने के बजाए आप फ्री होकर चेयर पर बैठें और अपने दोनों हाथों को टेबल पर रखकर बातचीत करें.

पैर क्रॉस करके बैठना

4/5
पैर क्रॉस करके बैठना

पैर क्रॉस करके बैठने से से भले ही आपको रिलेक्स महसूस कराता हो, लेकिन जब आप किसी से पहली बार मिल रहे हैं तो ऐसा करने से बचें, क्योंकि बॉडी पोश्चर कैफी मैटर करता है. आप इस तरह तभी बैठ सकते हैं जब उस इंसान के साथ कंफर्टेबल हो चुके हों. 

उंगली दिखाकर बात न करें

5/5
उंगली दिखाकर बात न करें

उंगली दिखाकर बात करना एक बुरी आदत है, अगर आप किसी इंसान को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो फिंगर प्वाइंट आउट करने से सारी कोशिशों पर पानी फिर जाएगा. ये एक नेगेटिव पोश्चर है, इससे ऐसा लगता है कि आप सामने वाले इंसान पर हावी होना चाहते हैं और ये एग्रेसिव नेचर की तरफ भी इशारा करता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

ट्रेन्डिंग फोटोज़