Advertisement
photoDetails1hindi

Toxic Relationship के इन 5 संकेतों को गलती से भी ना करें इग्नोर, बर्बाद हो सकती है आपकी जिंदगी!

रिश्ते काफी नाजुक होते हैं और कभी-कभी हेल्दी और अनहेल्दी पैटर्न के बीच अंतर करना कठिन हो सकता है. एक जहरीले रिश्ते में फंसने से बचने के लिए लाल झंडों पर नजर रखना जरूरी है. आज हम आपको टॉक्सिक रिलेशनशिप के 5 संकेतों की जानकारी देंगे, जिसे आपने इग्नोर किया तो आपकी जिंदगी बर्बाद हो सकती है.

भरोसे की कमी

1/5
भरोसे की कमी

एक हेल्दी रिश्ता भरोसे पर टिका होता है. अगर एक या दोनों साथी में भरोसे की कमी के लक्षण दिखते हैं तो यह टॉक्सिक रिलेशनशिप का संकेत हो सकता है.

लगातार आलोचना

2/5
लगातार आलोचना

रचनात्मक रूप से किए जाने पर आलोचना एक रिश्ते में मददगार हो सकती है, लेकिन लगातार आलोचना जो आपके आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को कम करती है, जहरीली हो सकती है.

शारीरिक संबंध

3/5
शारीरिक संबंध

टॉक्सिक रिश्तों में एक साथी दूसरे के साथ शारीरिक संबंध करने के लिए जबरदस्ती करता है या फिर दूसरे को उसकी इच्छा के बिना शारीरिक संबंध करने के लिए मजबूर करता है.

धोखा

4/5
धोखा

धोखा विश्वास का उल्लंघन है और रिश्ते में अत्यधिक दर्द पैदा कर सकता है. किसी भी ऐसे व्यवहार पर नजर रखें जो बेवफाई की ओर इशारा करता हो, जैसे गुप्त व्यवहार या अस्पष्टीकृत अनुपस्थिति.

बातचीत की कमी

5/5
बातचीत की कमी

बातचीत एक स्वस्थ रिश्ते की कुंजी है, लेकिन यदि एक या दोनों साथी बार-बार बात करने से इनकार करते हैं या बात बंद कर देते हैं तो यह टॉक्सिक रिलेशनशिप को जन्म दे सकता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़