Online Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग से पहले जान लें ये 3 जरूरी बातें, ताकि बाद में पछताना ना पड़े
Advertisement

Online Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग से पहले जान लें ये 3 जरूरी बातें, ताकि बाद में पछताना ना पड़े

Online Dating Tips: दुनिया में हर चीज के अपने फायदे और नुकसान हैं, जिसमें वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर डेटिंग भी शामिल है. ऑनलाइन डेटिंग से पहले जान लें ये 3 जरूरी बातें.

Online Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग से पहले जान लें ये 3 जरूरी बातें, ताकि बाद में पछताना ना पड़े

Online Dating Tips: टेक्नोलॉजी, इंटरनेट और सोशल मीडिया के आने के साथ विभिन्न बैकग्राउंड के लोगों के बीच ऑनलाइन डेटिंग नया आदर्श बन गया है. एक समय था,जब किसी व्यक्ति से संपर्क करना या प्यार का इजहार करना काफी मुश्किल काम था, अब वहीं काफी आसान और रोमांचक हो गया है. हालांकि, इस दुनिया में हर चीज के अपने फायदे और नुकसान हैं, जिसमें वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर डेटिंग भी शामिल है. फर्जी अकाउंट बनाने से लेकर उन फर्जी अकाउंट की मदद से लोगों को ट्रोल करने तक, डिजिटल स्पेस संचार के लिए एक खतरनाक जगह बन गया है, खासकर जब आप किसी के साथ संबंध बनाना चाहते हैं. ऑनलाइन डेटिंग में कदम रखने से पहले आपको कई बातों के बारे में पता होना चाहिए. आइए जानते हैं क्या?

1. अपने बारे में बहुत ज्यादा खुलासा न करें
ऑनलाइन डेटिंग सुविधाजनक और रोमांचक है, लेकिन इसके अपने नुकसान भी हैं. यह आपको एक रोमांटिक एहसास दे सकता है, लेकिन ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप अपने बारे में सब कुछ उस व्यक्ति को बता दें जिससे आप कभी मिले ही नहीं हैं. आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी देने से पहले सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह सही व्यक्ति है या नहीं?

2. मिलने से पहले उन्हें फोन पर समझने की कोशिश करें
यदि संभव हो, तो मीटिंग शेड्यूल करने से पहले, आपको उस व्यक्ति के बारे में जितना हो सके जान लेना चाहिए. जिस तरह से वह मैसेज करता है या बात करता है, उससे आप उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. इसलिए, व्यक्तिगत रूप से मिलने से पहले उनसे कई बार बात करें.

3. आप जहां मिलने का प्लान बना रहे हैं, वो अपने किसी करीबी को जरूर बताएं
यदि आप और आपका ऑनलाइन पार्टनर मिलने का प्लान बनाते हैं, तो आपको अपना स्थान किसी ऐसे व्यक्ति को देना चाहिए जिस पर आप भरोसा कर सकें, ताकि कुछ गलत होने पर कम से कम एक व्यक्ति को आपके ठिकाने का पता चल सके.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news