Live-In Relationship: पार्टनर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं? आपकी इन गलतियों से टूट सकता है रिश्ता
Advertisement
trendingNow11673569

Live-In Relationship: पार्टनर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं? आपकी इन गलतियों से टूट सकता है रिश्ता

Live-In Relationship Tips: आजकल पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए कपल्स एक साथ में रहने लगते हैं इसे लिव इन रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं. अगर आप भी लिव इन रिलेशनशिप में हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान रखना चाहिए?

 

Live-In Relationship: पार्टनर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं? आपकी इन गलतियों से टूट सकता है रिश्ता

Live-In Relationship Tips: आजकल पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए कपल्स एक साथ में रहने लगते हैं इसे लिव इन रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं.यह काफी कॉमन हो गया है. लेकिन कभी-कभी लिव इन रिलेशनशिप के समय लोग कुछ गलतियां कर देते हैं. जिससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है. ऐसे में इन गलतियों को करने से बचना चाहिए. जी हां लिव इन रिलेशनशिप में कपल्स एक दूसरे को समझने की कोशिश करनी चाहिए. ऐसे में अगर आप भी लिव इन रिलेशनशिप में हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान रखना चाहिए?

लिव इन रिलेशनशिप में न करें ये गलती-

1. झगड़ा करने से बचें-
लिव इन रिलेशनशिप में आने के बाद कपल्स अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लग जाते हैं. ऐसा करने से आपका रिश्ता कमजोर होने लगता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि  आपका रिश्ता मजबूत है रहे तो झगड़ा करने से बचें.

2. पार्टनर की बातों को दें अहमियत-
लिव इन में रिलेशनशिप में आने के बाद कुछ लोग हमेशा अपनी बात को ऊपर रखते हैं. लेकिन ऐसा करने से आपके रिश्ते में दरार हो सकती है. जिसकी वजह से आपका रिश्ता ज्यादा दिनों तक मजबूत नहीं रह पाता है. इसलिए स्ट्रांग रिलेशनशिप बरकरार रखने के लिए पार्टनर की बातों को अहमियत देना भी जरूरी होता है. इसलिए पार्टनर को अहमियत दें.  

3. इग्नोर न करें-
पार्टनर से झगड़ा होने पर लोग अक्सर उन्हें जानबूझ कर इग्नोर करने लगते हैं जिसकी वजह से रिश्ता टूट सकता है. इसलिए पार्टनर को नजरअंदाज करने की बजाए उसके साथ बैठकर बातचीत करें. इसलिए पार्टनर को कभी भी इग्नोर न करें.

4. पार्टनर को स्पेस देना है बहुत जरूरी है-
लिव इन रिलेशनशिप में कपल्स हमेशा एक-दूसरे की आंखों के सामने रहते हैं. ऐसे में कुछ लोग पार्टनर की लाइफ को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं. लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. क्योंकि लिव इन में रहने के बावजूद पार्टनर को पर्सनल स्पेस देन जरूरी हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news