Relationship Tips: क्या आपका पार्टनर भी करता है आपसे ऐसा बर्ताव? तुरंत कर लें ब्रेकअप
Advertisement
trendingNow11771739

Relationship Tips: क्या आपका पार्टनर भी करता है आपसे ऐसा बर्ताव? तुरंत कर लें ब्रेकअप

Partner Behaviour: कई बार हम अपने रिलेशन में सामने वाले की कुछ गलतियां और बुरा बर्ताव बर्दाश्त करते रहते हैं. ये चीज आगे चलकर रिलेशन के लिए हानिकारक होती है. इसलिए अगर आपका पार्टनर भी आपसे इस तरह का बर्ताव करता है तो तुरंत उससे ब्रेकअप कर लें. 

 

Relationship Tips: क्या आपका पार्टनर भी करता है आपसे ऐसा बर्ताव? तुरंत कर लें ब्रेकअप

Breakup From Partner For Bad Behaviour: रिलेशनशिप में जब सामने वाला पार्टनर की बुरी आदतों और हरकतों को बर्दाश्त करता रहता है, तो एक समय के बाद रिश्ता टॉक्सिक हो जाता है. ऐसे में आफ दोनों के बीच दूरियां पैदा होने लगती हैं और प्यार खत्म हो जाता है. हालांकि कई बार पार्टनर अपनी परेशानी की वजह से भी आपसे बुरा बर्ताव करता है. लेकिन उनकी हर गलती को नजरअंदाज न करें. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपके पार्टनर का बर्ताव कुछ इस तरह का है, तो तुरंत उनसे ब्रेकअप करना ही ठीक होगा.... 

टॉक्सिक रिश्ते से ऐसे पाएं छुटकारा-

1. एक्स से कॉन्टैक्ट रखना
कई बार कपल ये गलती करते हैं. एक रिलेशनशिप में होने के बावजूद पार्टनर अपने एक्स के कॉन्टैक्ट में रहता है, उससे बातें करता है. अगर आपका पार्टनर भी ऐसा करता है, तो सावधान हो जाएं. दरअसल, आप अपने पार्टनर को एक्स से बात करते हुए इसलिए नजरअंदाज कर देते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि वो खुद ही ये काम एक बंद कर देंगे. लेकिन समय बीतता जाता है और ऐसा नहीं होता है. इसलिए अगर आपका पार्टनर एक्स से बातें करता है, तो उनकी ये आदत बिल्कुल भी बर्दाश्त न करें. 

2. ब्रेकअप कर लें
अगर आपको लगता है, कि बार-बार चीजों को समझाने के बाद भी वो आपकी बातें नहीं समझता है, तो उससे ब्रेकअप करने में आपको देरी नहीं करनी चाहिए. क्योंकि एक रिलेशनशिप में दोनों ही पार्टनर को एक दूसरे को समझना आना चाहिए. अगर सामने वाला किसी बात को लेकर परेशान हैं, तो दूसरे को ये बात गंभीरता से लेनी चाहिए. 

3. झगड़े के बहाने ढूंढना
बहुत से कपल में ऐसा देखने को मिलता है, कि बिना बात के पार्टनर झगड़ा करते रहते हैं. ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी बिना बात के लड़ाई-झगड़े करता है, तो सतर्क हो जाएं. इसका मतलब ये भी हो सकता है, वो आपसे बोर हो चुका है और आपसे छुटकारा पाना चाहता है. इसलिए पार्टनर के बात-बात पर झगड़ा करने पर आप समझ लें कि अब ये रिलेशन लंबा नहीं चलने वाला है.  

Trending news