Relationship में खत्म हो गया है विश्वास? पार्टनर का भरोसा जीतने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Advertisement

Relationship में खत्म हो गया है विश्वास? पार्टनर का भरोसा जीतने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

How To Win Partner Trust: रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है, प्यार और विश्वास का होना. लेकिन जब कोई पार्टनर धोखा देता है, तो ऐसे में रिश्ते से विश्वास उठ जाता है. हालांकि पार्टनर का भरोसा आप दोबारा जीतने के लिए आप ये टिप्स अपना सकते हैं...

 

Relationship में खत्म हो गया है विश्वास? पार्टनर का भरोसा जीतने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Partner Trust In Relationship: हर रिश्ता विश्वास और प्यार की नींव पर टिका होता है. स्ट्रॉन्ग रिलेशनशिप का यही एक सीक्रेट है. अगर पार्टनर में ये दोनों चीजें नहीं हैं, तो रिश्ते में खटास आने लगती है. वहीं कुछ कपल्स के बीच में बेहद प्यार देखने को मिलता है, लेकिन इसके बाद भी आपसे में विश्वास की कमी होती है. किसी इंसान से विश्वास तभी उठता है, जब वह हमारी उम्मीदों से परे कोई काम कर देता है और उससे हमारा दिल दुखता है. हालांकि, आप कुछ रिलेशनशिप टिप्स की मदद से पार्टनर का भरोसा फिर से जीत सकते हैं, उन्हें मना सकते हैं....

1. अपनी गलती मान लें
अगर आप चाहते हैं कि रिश्ते में विश्वास बना रहे तो कोई भी गलती होने पर उसे एक्सेप्ट करना सीखें. अगर आपने पार्टनर को धोखा दिया है, तो आप पार्टनर के सामने अपनी गलती को मानें और उसे हर्ट करने के लिए माफी मांगे. कभी भी अपनी गलतियों का ब्लेम दूसरों पर न डालें. इसकी जिम्मेदारी खुद लें. इससे पार्टनर को आपकी लॉयलटी भी साफ पता चलेगी. 

2. प्यार से मना लें
अक्सर कपल्स में किसी एक की गलती होने पर लोग माफी मांगना मतलब झुकना समझते हैं. लेकिन ये गलत है क्योंकि अक्सर गलती होने पर दोनों लोगों को नुकसान की भरपाई करनी पड़ती है. ऐसे में अगर आपने पार्टनर को हर्ट किया है, तो उन्हें मनाने की जिम्मेदारी भी आपकी ही है. इसलिए पार्टनर की ओर अपना पहला कदम बढ़ाएं और उन्हें दूसरा मौका मांगे. 

3. एक-दूसरे को समय दें
कहते हैं, एक बार अगर रिश्ते में विश्वास टूट जाए, तो दोबारा उससे बनने में बहुत समय लग जाता है. वहीं भरोसा जीतने में बहुत समय लग जाता है, लेकिन टूटने में जरा भी वक्त नहीं लगता है. इसलिए अगर आपके पार्टनर का आप पर ट्रस्ट ब्रेक हुआ है, तो धैर्य से काम लें. साथ ही पार्टनर को सोचने के लिए पूरा समय दें. क्या पता इससे पार्टनर खुद ब खुद आप पर यकीन करने लगे.

Trending news