Relationship Tips: किसी को पसंद करते हैं और प्रपोज करने में लगता है डर? आजमाएं ये तरीके
Advertisement

Relationship Tips: किसी को पसंद करते हैं और प्रपोज करने में लगता है डर? आजमाएं ये तरीके

Relationship Advice: कई बार दोस्ती का रिश्ता प्यार में तब्दील हो जाता है. ऐसे में ज्यादातर लोग सामने वाले की फीलिंग्स को लेकर अंजान रहते हैं और चाहकर भी उन्हें प्रपोज नहीं कर पाते हैं. हालांकि अगर आप चाहें तो इंसान के फेशियल एक्सप्रेशन्स, बॉडी लैंग्वेज और स्माइल के जरिए दिल का हाल पता लगा सकते हैं.

 

Relationship Tips: किसी को पसंद करते हैं और प्रपोज करने में लगता है डर? आजमाएं ये तरीके

Relationship Advice: रिलेशनशिप की शुरुआत आमतौर पर प्रपोजल से होती है. ऐसे में दोनों तरफ से हां होना भी जरूरी होती है. हालांकि कई बार लोग सामने वाले की च्वाइस को लेकर श्योर नहीं होते हैं. ऐसे में अगर आप जानना चाहते हैं कि सामने वाला आप में इंट्रेस्टेड है या नहीं तो कुछ आसान तरीकों की मदद से आप चुटकियों में सच्चाई का पता लगा सकते हैं.

किसी को पसंद करने के बाद लोग अक्सर दोस्ती टूटने के डर से सामने वाले को प्रपोज नहीं कर पाते हैं. लेकिन अगर आप चाहें तो कुछ रिलेशनशिप टिप्स फॉलो करके ना सिर्फ सामने वाले की फीलिंग्स का अंदाजा लगा सकते हैं. बल्कि आप बिना डरे नए रिश्ते की परफेक्ट शुरुआत कर सकते हैं. तो आइए जानें वो टिप्स जिससे आप सामने वाले के दिल का हाल जान सकते हैं...

1. साथ में ज्यादा समय बिताना 
किसी की तरफ अट्रैक्शन होने से लोग एक-दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना पसंद करते हैं. वहीं दिल में फीलिंग्स ना होने की स्थिति में उन्हें आपसे दूर रहने पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. ऐसे में अगर सामने वाले को आपके साथ समय बिताना अच्छा लगता है और वो अपने दिन का ज्यादातर वक्त आपके साथ गुजारता है, तो समझ लें कि वो मन ही मन आपको पसंद करने लगा है.

2. देखने का तरीका परखें
किसी के देखने के तरीके से आप उनके दिल का हाल पढ़ सकते हैं. ऐसे में नॉर्मल दोस्ती का रिश्ता होने पर लोग आपसे आई कॉन्टेक्ट रखकर बात करते हैं. वहीं अगर कोई आपको पसंद करता है. तो वो शख्स ना सिर्फ आपको काफी गौर से देखता है बल्कि आपसे बात करते समय पूरे चेहरे को भी स्कैन करता रहता है. इससे फीलिंग्स का अंदाजा लगा सकते हैं.

3. मुस्कुराहट पहचानें
जब किसी के मन में आपके लिए फीलिंग्स होंगी, तो जाहिर है कि उन्हें आपके साथ बात करना काफी अच्छा लगेगा. ऐसे में उनकी खुशी चेहरे पर साफ झलकती है. इसलिए अगर वो आपको देखकर हमेशा स्माइल करते हैं. तो समझ जाएं कि सामने वाला आप में दिलचस्पी रखता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news