Relationship Tips: सास की फेवरेट बहू बनना चाहती हैं आप? तो इन बातों का रखना होगा खास ख्याल
Advertisement

Relationship Tips: सास की फेवरेट बहू बनना चाहती हैं आप? तो इन बातों का रखना होगा खास ख्याल

How Can I Be Best Friends With My Mother-in-Law: सास और बहु के बीच खटास के किस्से तो हम लोग सदियों से सुनते आए हैं, आमतौर पर दोनों में मनमुटाव होना आम बात है, लेकिन क्या इनके बीच मां-बेटी जैसा गहरा रिश्ता हो सकता है?

Relationship Tips: सास की फेवरेट बहू बनना चाहती हैं आप? तो इन बातों का रखना होगा खास ख्याल

What Makes a Mother-in-Law Happy: हर महिला अपने बेटे के लिए सुंदर और सुशील बहु तलाश करती है, लेकिन जब नई नवेली दुल्हन घर आती है, तो सास और बहू के बीच मनमुटाव देखने को मिलता है. मौजूदा दौर में वर्किंग वूमेन की तादात ज्यादा बढ़ी है, भले ही ये प्रोगेस की निशानी है, लेकिन इससे वो घर में कम वक्त दे पाती है, ये बात सास को बिलकुल पसंद नहीं आती. तमाम मुश्किलों के बावजूद आप सास को कायल कर सकती हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसी ट्रिक्स जिसको अपनाने के बाद आप अपनी सास की फेवरेट बहू बन जाएंगी.

1. सास की पसंद का पता लगाएं
आमतौर पर कोई भी नई नवेली दुल्हन अपने पति को खुश रखने की तमाम कोशिश करती हैं, लेकिन चूंकि आपका रिश्ता हस्बैंड की मां से भी है, इसलिए उनकी पसंद और नापसंद का ख्याल जरूर रखना चाहिए. बेहतर है कि आप साथ में शॉपिंग करने जाएं और उनकी पसंद की चीजें खरीदकर दें, इससे सास काफी खुश हो जाएंगी.

2. सास-ससुर को टाइम दें
भले ही आप ऑफिस और घर के काम में कितनी भी बिजी क्यों न हो, लेकिन सास-ससुर के लिए क्वालिटी टाइम निकालें, कम से कम वीक ऑफ के दिन उनसे बातें करें या किसी काम में उनका हाथ बटाएं, उन्हें वैसे ही ट्रीट करें, जैसा कि आप अपने पैरेंट्स के साथ करती हैं. इससे आप और सास के बीच भावनात्मक रिश्ता मजबूत होगा.

3. पति की खिंचाई करें
किसी भी सास को ये पसंद नहीं आता कि उसकी बहु का झुकाव उनके बेटे की तरफ हद से ज्यादा है. इसलिए आप सास के सामने अपने पति की खिंचाई जरूर करें. इससे न सिर्फ माहोल खुशमिजाज बनेगा.

 

4. बच्चे का नाम सास से रखवाएं
जब आप पहली बार मां बनती हैं तो सिर्फ आपको ही नहीं, इससे आपके सास और ससुर को भी खुशी होती है. आप ये बताने की कोशिश करें कि इस बच्चे पर दादा-दादी का भी हक है. आप सास को कहें कि इस बच्चे का नाम अपनी पसंद से रखें. ऐसा करने से सास के दिल में आपके लिए बेहतरीन इमेज हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news