Gift Mistakes: प्रियजन को भूलकर भी नहीं देने चाहिए ये उपहार, कड़वाहट से भर जाएगा रिश्ता
Advertisement
trendingNow11700206

Gift Mistakes: प्रियजन को भूलकर भी नहीं देने चाहिए ये उपहार, कड़वाहट से भर जाएगा रिश्ता

Gift Ideas: आज हम आपको बताने जा रहे लवर को गलती से भी कौन से गिफ्ट नहीं देने चाहिए. वास्तु के अनुसार भी इन चीजों को देना बेहद अशुभ माना जाता है, तो चलिए जानते हैं अपने लवर को भूलकर भी ये चीजें गिफ्ट नहीं करनी चाहिए.

Gift Mistakes: प्रियजन को भूलकर भी नहीं देने चाहिए ये उपहार, कड़वाहट से भर जाएगा रिश्ता

Gift Mistakes: अक्सर कपल्स एक दूसरे को गिफ्ट और सरप्राइज देकर खुश करते रहते हैं. लेकिन कई बार जाने-अनजाने ही सही आप गिफ्ट का चुनाव करते समय गलत फैसला ले लेते हैं जोकि आपके रिश्ते को मजबूत बनाने की बजाय रिश्तें में दूरियां पैदा सक सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे लवर को गलती से भी कौन से गिफ्ट नहीं देने चाहिए. वास्तु के अनुसार भी इन चीजों को देना बेहद अशुभ माना जाता है, तो चलिए जानते हैं (Gift Mistakes) वैलेंटाइन्स डे पर अपने लवर को भूलकर भी ये चीजें गिफ्ट नहीं करनी चाहिए......

रूमाल
अक्‍सर देखा जाता है कि कपल्‍स एक-दूसरे को रूमाल गिफ्ट करते हैं. ये तोहफा देखने में बेहद रोमांटिक भी लगता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लवर को रूमाल देना अशुभ होता है. इससे आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. 

परफ्यूम 
परफ्यूम भी एक बहुत ही आम गिफ्ट में से एक है. लेकिन ऐसा माना जाता है कि अगर आप अपने लव वन को खुशबूदार चीजे जैसे परफ्यूम को तोहफे में देते हैं तो इससे आपके रिश्ते में दूरियां जगह लें लेती हैं. इसलिए अपने लवर को भूनलकर भी परफ्यूम न दें.

फुटवियर 
कई बार आप अपने लवर को पसंदीदा चीजें में जूते या हील्‍स का गिफ्ट दे देते हैं. लेकिन यहां आपको बता दें कि जूता नेगेटिव एनर्जी का प्रतीक है इसलिए अपने लवर को गिफ्ट में जूता देने की भूल न करें. इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. 

काले रंग के कपड़े
काला रंग कई लोगों का पसंदीदा होता है ऐसे में आप अपने लवर को काले रंग की ड्रेस गिफ्ट कर देते हैं. यहां आपको बता दें कि काला रंग अशुभता का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में आप अपने पार्टनर को काला रंग देने से बचें. ये रंग कष्‍ट और दुख का प्रतीक होता है इससे आपके बीच मनमुटाव पैदा हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news