Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं करता ऐसी गलतियां? रिश्ता टूटने से पहले हो जाएं सावधान
Advertisement
trendingNow11741279

Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं करता ऐसी गलतियां? रिश्ता टूटने से पहले हो जाएं सावधान

Do Not Ignore Mistakes In Relation: अपने रिश्ते को हर कोई स्ट्रॉन्ग बनाने की भरपूर कोशिश करता है. फिर भी कपल के बीच कुछ ऐसी गलतियां हो ही जाती हैं, जिन्हें पार्टनर कई बार इग्नोर कर देता है. पार्टनर को इन गलतियों को बार-बार रिपीट नहीं करना चाहिए. 

 

Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं करता ऐसी गलतियां? रिश्ता टूटने से पहले हो जाएं सावधान

Save Relation From Breakup: इंसान से गलती होना मामबली सी बात है. फिर चाहे वो कोई भी रिश्ता हो. अगर हम कपल की बात करें तो पार्टनर से भी जाने अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिसे इग्नोर या फिर भूलना पड़ता है और फिर रिशते में आगे बढ़ना पड़ता है. इससे रिश्ते को लांग लास्टिंग बनाने में मदद मिलती है. लेकिन आप अपने पार्टनर के प्रति कुछ चीजों को लेकर अभी से सावधान हो जाएं. जैसे कि अगर आपका पार्टनर कुछ गलतियों को बार-बार दोहराता है, तो आपको रिश्ते के बारे में सोचने की जरूरत है. 

हालांकि ऐसा नहीं है, कि किसी रिश्ते में गलतियां कभी नहीं होती हैं. हर कपल और रिश्ते में मिस्टेक्स हो जाती है. लेकिन कुछ गलितयां ऐसी होती है, जिन्हें माफ नहीं किया जा सकता है. साथ ही गलतियां अगर रिपीट हो तो भी कपल के गुस्सा का कारण बनता है. वहीं रिलेशन में कड़वाहट पैदा होती है. साथ ही आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है. आइये जानें उन गलतियों के बारे में... 

1. झूठ बोलना– 
अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं, तो कुछ बातों को लेकर झूठ बोलना आम बात है. जिससे पार्टनर का दिल न दुखे. लेकिन रिश्ते में बेवजह झूठ बोलना कपल के बीच दूरियां पैदा कर सकता है. अगर आप पार्टनर से बात-बात पर झूठ बोलते हैं, तो रिश्ते का विश्वास डगमगा जाता है. बाद में इसे संभालना काफी मुश्किल हो जाता है. इसलिए पार्टनर से सच बोलें और लगातार झूठ बोलने से बचें. 

2. रिप्लाई न देना- 
कई बार रिश्ते में समय बीतने पर कपल एक दूसरे के फोन और मैसेज इग्नोर करने लगते हैं. इन चीजों को नोटिस करें और सावधान हो जाएं. ऐसे में रिश्ते को लेकर थोड़ा गंभीरता से सोचें. आपके फोन कॉल और मैसेज को नजरअंदाज करने का मतलब है कि आपका पार्टनर आपमें कोई खास रुचि नहीं लेता है. ये एक एकतरफा रिश्ते की निशानी भी हो सकती है. 

3. जरूरत से ज्यादा झगड़ा करना- 
कपल के बीच लड़ाई-झगड़ा होना आम बात होती है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि सुबह-शाम बस एक दूसरे से लड़ते ही रहें. अगर आपका पार्टनर अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने-झगड़ने को तैयार हो जाता है, तो आपको अपने रिलेशनशिप में आगे बढ़ने से पहले जरूर सोचना चाहिए. नॉर्मल कपल्स की लड़ाई और बातचीत को समझा सकता है. लेकिन कुछ मामलों में छोटी सी बात पर भी लड़ाई का रूप बन जाती है. जो कि ब्रेकअप का रास्ता बना लेती है. 

Trending news