Valentine Day 2023 Gift Mistakes: रिश्ते में आ जाएगी कड़वाहट, पार्टनर को गलती से भी न दें ये गिफ्ट्स
Advertisement
trendingNow11563512

Valentine Day 2023 Gift Mistakes: रिश्ते में आ जाएगी कड़वाहट, पार्टनर को गलती से भी न दें ये गिफ्ट्स

Relationship Tips: आज हम आपको बताने जा रहे लवर को गलती से भी कौन से गिफ्ट नहीं देने चाहिए. वास्तु के अनुसार भी इन चीजों को देना बेहद अशुभ माना जाता है.

Valentine Day 2023 Gift Mistakes: रिश्ते में आ जाएगी कड़वाहट, पार्टनर को गलती से भी न दें ये गिफ्ट्स

Valentine Day 2023 Gift Idea: वैलेंटाइन वीक चल रहा है. ऐसे में कपल्स 14 फरवरी यानि कि वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वैलेंटाइन डे प्यार का दिन है इस दिन कपल्स एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते है. इसके साथ ही एक दूसरे को गिफ्ट और सरप्राइज देकर खुश करते हैं. लेकिन कई बार जाने-अनजाने ही सही आप गिफ्ट का चुनाव करते समय गलत फैसला ले लेते हैं जोकि आपके रिश्ते को मजबूत बनाने की बजाय रिश्तें में दूरियां पैदा सक सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे लवर को गलती से भी कौन से गिफ्ट नहीं देने चाहिए. वास्तु के अनुसार भी इन चीजों को देना बेहद अशुभ माना जाता है, तो चलिए जानते हैं (Valentine Day 2023 Gift Idea) वैलेंटाइन्स डे पर अपने लवर को भूलकर भी ये चीजें गिफ्ट नहीं करनी चाहिए......

रूमाल

अक्‍सर देखा जाता है कि कपल्‍स एक-दूसरे को रूमाल गिफ्ट करते हैं. ये तोहफा देखने में बेहद रोमांटिक भी लगता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लवर को रूमाल देना अशुभ होता है. इससे आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. 

परफ्यूम 

परफ्यूम भी एक बहुत ही आम गिफ्ट में से एक है. लेकिन ऐसा माना जाता है कि अगर आप अपने लव वन को खुशबूदार चीजे जैसे परफ्यूम को तोहफे में देते हैं तो इससे आपके रिश्ते में दूरियां जगह लें लेती हैं. इसलिए अपने लवर को भूनलकर भी परफ्यूम न दें.

फुटवियर 

कई बार आप अपने लवर को पसंदीदा चीजें में जूते या हील्‍स का गिफ्ट दे देते हैं. लेकिन यहां आपको बता दें कि जूता नेगेटिव एनर्जी का प्रतीक है इसलिए अपने लवर को गिफ्ट में जूता देने की भूल न करें. इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. 

काले रंग के कपड़े

काला रंग कई लोगों का पसंदीदा होता है ऐसे में आप अपने लवर को काले रंग की ड्रेस गिफ्ट कर देते हैं. यहां आपको बता दें कि काला रंग अशुभता का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में आप अपने पार्टनर को काला रंग देने से बचें. ये रंग कष्‍ट और दुख का प्रतीक होता है इससे आपके बीच मनमुटाव पैदा हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news