Jewar Airport: कम लागत में जेवर एयरपोर्ट के पास शुरू करें बिजनेस, अथॉरिटी लाई है जबरदस्त स्कीम
Advertisement

Jewar Airport: कम लागत में जेवर एयरपोर्ट के पास शुरू करें बिजनेस, अथॉरिटी लाई है जबरदस्त स्कीम

Yamuna Development Authority: दिल्ली के नजदीक जेवर के पास बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास खुद का बिजनेस शुरू करने वालों के लिए खास मौका है. इसके लिए यमुना विकास प्राधिकरण जबरदस्त स्कीम लेकर आई है. 

जेवर एयरपोर्ट

Startup in Jewar Airport: जेवर यानी कि नोएडा इंटरनेशलन एयरपोर्ट को बड़े पैमाने पर तैयार किया जा रहा है. इसके पूरी तरह से तैयार होने के बाद यह देश की चुनिंदा बड़े हवाई अड्डों में शामिल हो जाएगा. ऐसे में एयरपोर्ट के आसपास के गांवों की जमीन की कीमतों में भी उछाल देखा जा रहा है. इसी बीच कारोबारियों के लिए खुशखबरी है. यमुना विकास प्राधिकरण यहां अपने चार सेक्टरों में फ्लैटेड फैक्टरी किराये पर उपलब्ध करवाएगा. इनमें स्टार्टअप वालों को प्राथमिकता दी जाएगी.

इमारतों का निर्माण

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस जगह पर करीब 400 उद्यमी किराये पर जगह लेकर स्टार्टअप शुरू कर सकेंगे. इससे जहां युवाओं का स्टार्टअप शुरू करने को लेकर मनोबल बढ़ेगा. वहीं, चार हजार रोजागर पैदा होने की भी उम्मीद जताई जा रही है. इसके लिए प्राधिकरण चार मंजिला इमारतों का भी निर्माण करवाएगा.

स्टार्टअप को प्राथमिकता

यमुना विकास प्राधिकरण के अनुसार, यहां चार सेक्टरों में फ्लैटेड फैक्टरी बनाई जाएगी और स्टार्टअप करने वाले उद्यमियों को प्राथमिकता दी जाएगी. यहां व्यापार शुरू करने वाले लोगों को बेहतरीन सुविधाएं जैसे बिजली, पानी,पीएनजी के कनेक्शन लगे मिलेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार, जो यहां स्टार्टअप शुरू करना चाहेगा, उसको केवल किराया देना होगा. मेंटनेंस शुल्क की चिंता नहीं करनी है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news