Advertisement
photoDetails1hindi

अडानी के शेयरों में क्‍यों आ रही तूफानी तेजी? न‍िवेशकों में खरीदने के ल‍िए मची होड़

Adani Group Shares: अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में मंगलवार को शुरुआती तेजी देखे जाने के बाद द‍िनभर के कारोबारी सत्र के दौरान जारी रही. आज के कारोबारी सत्र के दोरान अडानी टोटल गैस के शेयर करीब 20 परसेंट चढ़ गए. ग्रुप की सभी 10 ल‍िस्‍टेड कंपनियों ने शुरुआती कारोबार में तेज बढ़त के साथ कारोबार किया. बीएसई पर अडानी टोटल गैस के शेयर में 19.99 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई.

1/4

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर में 18 प्रतिशत, अडाणी पावर के शेयर में 13.74 प्रतिशत, अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर में 13.50 प्रतिशत, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में 10 प्रतिशत, अडानी विल्मर के शेयर में 9.99 प्रतिशत और एनडीटीवी के शेयर में 11.5 प्रतिशत का उछाल आया. अडानी पोर्ट्स के शेयर में 5.30 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स में 4.5 प्रतिशत और एसीसी में 3.12 प्रतिशत की तेजी आई.

2/4

अडानी ग्रुप के शेयरों में चल रही ल‍िवाली के बीच शेयर बाजार को भी हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखा जा रहा है. दोपहर करीब ढाई बजे सेंसेक्‍स 145.18 अंक चढ़कर 66,115.22 अंक पर कारोबार करते देखा गया. इसके अलावा न‍िफ्टी सूचकांक 85.30 अंक की तेजी के साथ 19,880 प्‍वाइंट पर कारोबार करते देखा गया. इस दौरान सेंसेक्‍स 66,143.55 अंक के अपर लेवल तक गया.

3/4

अडानी ग्रुप के शेयर में तेजी आने का कारण शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अडानी-हिंडनबर्ग मामले की सुनवाई के हालिया घटनाक्रम को बताया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान शेयर बाजार नियमों के उल्लंघन के संबंध में अडानी ग्रुप के खिलाफ हिंडनबर्ग रिसर्च की तरपु से लगाए गए आरोपों की अदालत की निगरानी में जांच की मांग करने वाली पीआईएल पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया.

4/4

दूसरी तरफ अडानी ग्रुप की 10 ल‍िस्‍टेड कंपन‍ियों में से 7 ने दूसरी त‍िमाही के नतीजों में प्रॉफ‍िट दर्ज क‍िया है. ग्रुप की कंपनी अंबुजा सीमेंट ने अच्‍छा प्रदर्शन क‍िया. ग्रुप की तरफ से अपना सीमेंट कारोबार के व‍िस्‍तार पर भी फोकस क‍िया जा रहा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़