Advertisement
trendingPhotos2458313
photoDetails1hindi

कौन है रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों में नजर आने वाली ये एक्ट्रेस? जिसकी एक चीख सुन खड़े हो जाते थे रोंगटे; 38 साल बाद भी लगती हैं खूबसूरत

Ramsay Brothers Horror Movies Actress: हिंदी सिनेमा के रामसे ब्रदर्स को कौन नहीं जानता. जिन्होंने 70 से 80 के दशक में हिंदी सिनेमा में रोमांस, ड्रामा और एक्शन के साथ-साथ हॉरर जॉनर की शुरुआत की. रामसे ब्रदर्स सात भाई थे. सबसे बड़े भाई का नाम तुलसी रामसे था, उनके बाद श्याम रामसे, गंगू रामसे, कुमार रामसे, केशु रामसे, किरण रामसे और अर्जुन रामसे थे. इन्होंने भारतीय हॉरर फिल्में बनाने का फैसला किया और एक के बाद एक कई हॉरर फिल्में बनाई, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की. इनकी फिल्मों में कई एक्ट्रेसेस नजर आईं, जिनमें से एक के बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं इस एक्ट्रेस के बारे में.

रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस

1/5
रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस

रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है जितना 70 और 80 के दशक में किया जाता था. उनकी फिल्मों में नजर आने वाले भूत और चुड़ैलों को देख आज भी डर लगता है और पुराना दौर याद आने लगता है जब उनकी किसी भी हॉरर फिल्म देखते समय डर का एक अलग एहसास होता था. हालांकि, उनकी फिल्मों में कई अलग-अलग एक्ट्रेसेस ने काम किया है. लेकिन आज हम आपको उनकी फिल्मों की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने रामसे ब्रदर्स की कई हॉरर फिल्मों में अपनी चिख से दर्शकों को खूब डराया. 

रामसे ब्रदर्स की कई हॉरर फिल्मों में किया काम

2/5
रामसे ब्रदर्स की कई हॉरर फिल्मों में किया काम

हम यहां 70 और 80 के दशक में अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली आरती गुप्ता के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री में अपने कदम रखे. हालांकि, कुछ फिल्मों में काम करने के बाद वो अचानक ही इंडस्ट्री से गायब सी हो गई थीं. आरती गुप्ता ने रामसे ब्रदर्स की कई हॉरर फिल्मों में काम किया है. उनकी चिख इतनी असर दार होती थी, जिससे सुनने के बाद किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाए और दिल धक-धक करने लगे. 

उनकी हॉरर फिल्में रही हिट

3/5
उनकी हॉरर फिल्में रही हिट

आरती गुप्ता ने रामसे ब्रदर्स की दो हॉरर फिल्मों में काम किया, जिनमें पहली साल 1984 में आई 'पुराना मंदिर' थी, जिसमें आरती गुप्ता के अलावा मोहनीश बहल, पुनीत इस्सर, सदाशिव अमरापुरकर, प्रदीप कुमार, त्रिलोक कपूर, अनिरुद्ध अग्रवाल जैसे कलाकार नजर आए थे. ये फिल्म एक पुराने महल की कहानी पर आधारित थी. इसके अलावा दूसरी फिल्म साल 1986 में आई 'तहखाना' थी. इस फिल्म की कहानी एक महल के तहखाने में छिपे खजाने पर आधारित थी, जिसमें आरती के अलावा हेमंत बिरजे, कामरान रिज़वी और प्रीति सप्रू जैसे कलाकार नजर आए थे. 

70 और 80 के दशक में कई फिल्मों में किया काम

4/5
70 और 80 के दशक में कई फिल्मों में किया काम

हॉरर फिल्मों के अलावा आरती गुप्ता ने कई और हिंदी फिल्में में काम किया, लेकिन उनको वो पहचान नहीं मिल पाई, जो उस दौर की कई एक्ट्रेस को मिली थी. रामसे ब्रदर्स की फिल्म 'पुराना मंदिर' से डेब्यू करने बाद वो  1985 में जावेद खान और रंजीत अभिनीत फिल्म 'नया सफर' में नजर आईं. इसके अलावा उन्होंने 'जांबाज', 'अपना जहां', 'जिस्म का रिश्ता', 'बाजी जिंदगी की' के अलावा कई और फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ काम किया. आरती को आखिरी बार साल 2019 में आई गोविंदा की फिल्म 'रंगीला राजा' में देखा गया था. 

बड़े पर्दे से दूर जी रहीं लग्जरी लाइफ

5/5
बड़े पर्दे से दूर जी रहीं लग्जरी लाइफ

हालांकि, पिछले 5 साल से वे बड़े पर्दे से दूर हैं. हालांकि, एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वो एक प्रोड्यूसर भी हैं. उन्होंने फिल्मों में काम करने के साथ-साथ निर्देशक कैलाश सुरेंद्रनाथ से शादी कर ली थी. दोनों ने साथ मिलकर कैलाश पिक्चर नाम की एक कंपनी शुरू की, जिसके बैनर तले वे फिल्में और एड्स बनाते हैं और खूब पैसा कमाते हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि भले ही एक्ट्रेस फिल्मी पर्दे से दूर हैं, लेकिन वो लग्जरी लाइफ जी रही हैं. साथ ही वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़