Advertisement
trendingPhotos2316226
photoDetails1hindi

कौन हैं वो लेडी सुपरस्टार, जिसने बदला अपना धर्म और बन गई हिंदू, सालों पहले SRK की फिल्म का ठुकरा दिया था ऑफर

Who is this Lady Superstar: इस एक्ट्रेस ने अपना धर्म छोड़कर कई साल पहले हिंदू धर्म को अपना लिया था. इस एक्ट्रेस को 'लेडी सुपरस्टार' के नाम से जाना जाता है. जिन शाहरुख खान के साथ काम करने का सपना लगभग हर एक्ट्रेस देखती हैं, सालों पहले मिले ऐसे ही एक ऑफर को इस एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था.

 

एक्ट्रेस का असली नाम डियाना मरियम कुरियन था

1/6
एक्ट्रेस का असली नाम डियाना मरियम कुरियन था

इस लेडी सुपरस्टार ने 2011 में अपना धर्म बदल लिया था और क्रिश्चियन से हिंदू बन गई थीं. यह लेडी सुपरस्टार कोई और नहीं, बल्कि नयनतारा है. नयनतारा का जन्म एक मलयाली क्रिश्चियन परिवार में हुआ था. नयनतारा का असली नाम डियाना मरियम कुरियन था. 2011 में उन्होंने चेन्नई में ईसाई धर्म को छोड़कर आर्य समाज मंदिर में हिंदू धर्म अपना लिया. इसके बाद उनका स्टेज का नाम नयनतारा ही उनका ऑफिशियल नाम बन गया.

 

क्या शादी के लिए अपनाया था हिंदू धर्म?

2/6
क्या शादी के लिए अपनाया था हिंदू धर्म?

नयनतारा ने अपना धर्म क्यों बदला? इसको लेकर मीडिया में कई तरह की चर्चा थी. जब 2011 में नयनतारा ने अपना धर्म बदला था तो कहा जा रहा था कि उन्होंने प्रभुदेवा के साथ शादी के लिए धर्म बदला है. प्रभुदेवा और नयनतारा के अफेयर की खबरें उन दिनों जोर-शोर से मीडिया में थीं. ऐसे में कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि नयनतारा ने शादी के लिए धर्म बदला है.

 

हिंदू धर्म अपनाने से परिवार भी था नाखुश!

3/6
हिंदू धर्म अपनाने से परिवार भी था नाखुश!

हालांकि, नयनतारा ने प्रभुदेवा के साथ शादी की खबरों पर चुप्पी साधे रखी. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उस वक्त नयनतारा ने कहा था, '' हां, मैंने हिंदू धर्म अपना लिया है, ये बेहद पर्सनल पसंद है, मुझे इस बारे में और कुछ नहीं कहना है.'' हालांकि, नयनतारा के हिंदू धर्म को अपनाने की वजह से उनका परिवार खुश नहीं था.

आर्य समाज मंदिर में अपनाया हिंदू धर्म

4/6
आर्य समाज मंदिर में अपनाया हिंदू धर्म

रिपोर्ट्स में कहा गया था कि नयनतारा ने आर्य समाज मंदिर में वैदिक शुद्धिकरण का पालन कर अपना धर्म बदल लिया. बताया गया था कि उन्होंने हवन किया और मंत्रोच्चारण भी किया था. हालांकि, धर्म बदलने के बाद नयनतारा और प्रभुदेवा की शादी नहीं हो पाई थी. प्रभुदेवा की पहली पत्नी लता ने फैमिली कोर्ट में अपील की थी, जिसके बाद नयनतारा समझ गई थीं कि उनकी शादी नहीं हो पाएगी. ऐसे में वह प्रभुदेवा से दूर हो गईं. साल 2012 में नयनतारा ने प्रभुदेवा के साथ अपने रिश्ते को पूरी तरह से तोड़ दिया था.

2013 में ठुकराया था शाहरुख खान की फिल्म का ऑफर

5/6
2013 में ठुकराया था शाहरुख खान की फिल्म का ऑफर

साउथ सिनेमा की सुपरस्टार कही जाने वाली नयनतारा ने सालों पहले शाहरुख खान की फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था. बता दें कि नयनतारा को शाहरुख खान की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में एक आइटम नंबर ऑफर हुआ था, जिसे नयनतारा ने मना कर दिया था. नयनतारा ने 2013 में आई फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में आइटम सॉन्ग 'वन टू थ्री फोर' को करने से मना कर दिया था.

2023 में शाहरुख खान की बनीं लीडिंग लेडी

6/6
2023 में शाहरुख खान की बनीं लीडिंग लेडी

नयनतारा ने सालों बाद शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. नयनतारा को इस फिल्म के लिए करोड़ों रुपये फीस दी गई थी. फिल्म में नयनतारा ने ना केवल शानदार एक्शन किया था, बल्कि शाहरुख खान के साथ खूब रोमांस भी किया था. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़