Advertisement
trendingPhotos2438388
photoDetails1hindi

सिंघम' नाम से मशहूर IPS Shivdeep Lande का इस्तीफा, अब क्या करेंगे?

IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार कैडर के चर्चित आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के माध्यम से दी. उन्होंने इस्तीफा देने के पीछे कोई खास वजह नहीं बताई है.

बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी

1/8
बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी

उन्होंने लिखा, "मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 साल से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है. इन सभी वर्षों में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है. अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमा प्रार्थी हूं. मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (आईपीएस) से त्यागपत्र दिया है, परंतु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी."

क्यों दिया इस्तीफा?

2/8
क्यों दिया इस्तीफा?

मीडिया से बात करते हुए आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने इस्तीफा देने की वजह बताई. उन्होंने कहा कि मैंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है.

'सिंघम' के नाम से भी हैं मशहूर

3/8
'सिंघम' के नाम से भी हैं मशहूर

शिवदीप लांडे लोगों के बीच 'सिंघम' के नाम से भी मशहूर है. वह मूलत: महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. हालांकि, उनका ज्यादातर समय बिहार में गुजरा है. साल 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे बिहार के कई जिलों में अपनी सेवा दे चुके हैं. वह पटना, अररिया, मुंगेर के एसपी भी रहे हैं.

क्या राजनीति में जाएंगे शिवदीप?

4/8
क्या राजनीति में जाएंगे शिवदीप?

शिवदीप लांडे के इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर चर्चा होने लगी है कि अब वो किस क्षेत्र की ओर रुख करेंगे। सबसे ज्यादा इस बात पर चर्चा हो रही है कि वह राजनीति में अपनी अगली पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

कहां हुआ जन्म?

5/8
कहां हुआ जन्म?

शिवदीप लांडे का जन्म 29 अगस्त 1976 को महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के अकोला जिले में हुआ था. उनका जन्म एक महाराष्ट्रीयन किसान परिवार में हुआ था.

कब हुई शादी?

6/8
कब हुई शादी?

उन्होंने 2 फरवरी 2014 को ममता शिवतारे से शादी की, उनकी एक बेटी है जिसका नाम अरहा है. ममता शिवतारे पूर्व जल संसाधन और जल संरक्षण राज्य मंत्री विजय शिवतारे की बेटी हैं.

कहां से की है पढ़ाई?

7/8
कहां से की है पढ़ाई?

लांडे ने अपनी शुरुआती पढ़ाई अपने गृहनगर अकोला में सरस्वती विद्या मंदिर हाई स्कूल से प्राप्त की, और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री श्री संत गजानन महाराज कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, शेगांव, महाराष्ट्र, से प्राप्त की. 

कहां से की पुलिस की ट्रेनिंग

8/8
कहां से की पुलिस की ट्रेनिंग

लांडे हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में अपना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हुए. हालांकि उन्हें पहले भारतीय राजस्व सेवा के लिए चुना गया था, बाद में वह 2006 में भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हो गए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़