Advertisement
trendingPhotos2298216
photoDetails1hindi

दिल्ली के ठेले से 'बिग बॉस OTT 3' तक, आखिर कौन हैं 'वड़ा पाव गर्ल' चंद्रिका गेरा दीक्षित? बन गई हैं पहली कंफर्म कंटेस्टेंट

Who is Delhi Vada Pav Girl Chandrika Gera Dixit: चंद्रिका गेरा दीक्षित या दिल्ली की वड़ा पाव गर्ल... ये दोनों ही नाम अपना सोशल मीडिया पर सुने ही होंगे, जो अपने 'वड़ा पाव' की वजह से काफी समय तक सुर्खियों में छाई रही है. आज के समय में इनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं, लेकिन अभी भी हमारे बीच ऐसे कई लोग होंगे जो इनके बारे में नहीं जानते होंगे, जो आज दिल्ली के ठेले से 'बिग बॉस OTT 3' का सफर तय करने जा रही हैं. चलिए जानते हैं आखिर कौन है 'वड़ा पाव गर्ल'?

कौन हैं 'वड़ा पाव गर्ल' चंद्रिका गेरा दीक्षित?

1/5
कौन हैं 'वड़ा पाव गर्ल' चंद्रिका गेरा दीक्षित?

यूं तो वड़ा पाव यूं मुंबई की सबसे फेमस और पसंद की जाने वाली डिश है. वहां लोग इसको खाना बेहद पसंद करते हैं, लेकिन अब ये वड़ा पाव दिल्ली में भी उतना ही फेमस हो चुका है, जितना मुंबई में और इसके पीछे की वजह और नाम है चंद्रिका गेरा दीक्षित, जिनको दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से भी जाना जाता है. चंद्रिका दिल्ली में वड़ा पाव का ठेला लगाती थीं, जिसको खाने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग जाता करती थीं. 

हल्दीराम में करती थीं काम

2/5
हल्दीराम में करती थीं काम

सोशल मीडिया पर फूड ब्लॉगर के कई वीडियो वायरल होते थे, जिनमें से ज्यादा चंद्रिका गेरा दीक्षित के वड़ा पाव के ठेले के हुआ करते था, जिनमें देखा जा सकता था कि उनके ठेले के सामने वड़ां पाव खाने के लिए लंबी-लंबी लाइने लगा करती थीं. लोगों को अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ता था. चंद्रिका पहले हल्दीराम में काम करती थीं, लेकिन बेटे की तबियत खराब होने के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला लिया.

पति के साथ लगाती थीं ठेला

3/5
पति के साथ लगाती थीं ठेला

चंद्रिका के साथ-साथ उनके पति यश गेरा ने भी नौकरी छोड़ने का फैसला लिया, जिसके बाद दोनों ने दिल्ली में वड़ा पाव के ठेला लगाने का फैसला किया और उनको ये आइडिया जबरदस्त हिट रहा. उनके वड़ा पाव का स्वाद सभी को काफी पसंद भी आया करता था. चंद्रिका ने अपनी कई वीडियो में ये बात बताई थी कि उनको हमेशा से खाने बनाने का शौक था. हालांकि, इस शौक के जरिए दोनों ने जो भी पैसा कमाया बेटे के इजाल के लिए जमा किया. 

खूब हुई थी कॉन्ट्रोवर्सी

4/5
खूब हुई थी कॉन्ट्रोवर्सी

हालांकि, चंद्रिका गेरा दीक्षित के इस ठेले वाले आइडिया की वजह से उनको काफी विवादों और ट्रोल्स का सामना भी करना पड़ा. चंद्रिका और उनके पति पर ये भी आरोप लगा कि दोनों वड़ा पाव के नाम पर आलू की टिक्की पाव में रखकर बेच रही हैं. इसके अलावा जब ग्राहक उनसे चार से ज्यादा वड़ा पाव मांगते थे तो वो साफ मना कर दिया करती थीं, जिसको लेकर काफी फूड ब्लॉगर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी. 

दिल्ली के ठेले से 'बिग बॉस OTT 3' तक का सफर

5/5
दिल्ली के ठेले से 'बिग बॉस OTT 3' तक का सफर

भले ही अब वो ठेला नहीं लगातीं, लेकिन वो एक लग्जरी लाइफ जी रही हैं और उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं, जिनको ये जानकर खुशी होगी कि चंद्रिका अनिल कपूर के रियलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी 3' की पहली कंफर्म कंटेस्टेंट बन गई हैं. दरअसल, हाल ही में जियो ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ब्लर फोटो शेयर की है, जो ठेला लगाए खड़ी है और आस-पास काफी भीड़ नजर आ रही है. साथ ही कैप्शन में लिखा है, '#BiggBossOTT3 का पहला कंटेस्टेंट कौन है? इस #TeekhiMirchi की झलक पाने के लिए #JioCinemaPremium पर जाएं'. बता दें, शो 21 जून से ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो पर स्ट्रीम होने जा रहा है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़