Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट में कौन है शतकों का 'सरताज'? 2 खिलाड़ियों में जंग, देखें टॉप-4 प्लेयर्स

India vs England 4th test: दुनिया की टॉप टीमों में से एक टीम इंडिया को किसी भी फॉर्मेट में चुनौती देना पहाड़ चढ़ने जैसा है. लेकिन कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी देखने को मिले हैं जिनका बल्ला भारत के खिलाफ जमकर बोला है. भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के बाद इस लिस्ट में जो रूट ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. 

पहले नंबर पर पहुंचे जो रूट

1/5
पहले नंबर पर पहुंचे जो रूट

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में जो रूट ने शानदार शतकीय पारी को अंजाम दिया. जिसके बाद रूट भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट में 52 पारियों में कुल 10 शतकीय पारियों को अंजाम दिया है. 

 

रूट ने की रोहित की बराबरी

2/5
रूट ने की रोहित की बराबरी

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज ने इंटरनेशनल शतकों के मामले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. रांची टेस्ट में शतक के बाद जो रूट के नाम कुल 47 शतक दर्ज हो गए हैं. एक्टिव प्लेयर्स में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में रूट की एंट्री टॉप-3 प्लेयर्स में हुई है. (IMG- Joe Root X)

 

स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर खिसके

3/5
स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर खिसके

जो रूट के शतक के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के बीच शतकीय जंग आगे भी जारी रहेगी. स्मिथ ने महज 32 पारियों में भारत के खिलाफ कुल 9 टेस्ट शतकीय पारियां खेली हैं. (Steve Smith X)

रिकी पोटिंग ने ठोके 8 शतक

4/5
रिकी पोटिंग ने ठोके 8 शतक

भारत के खिलाफ रिंकी पोटिंग ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने टेस्ट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. पोटिंग ने भारत के खिलाफ 51 पारियों में 8 शतक ठोके थे. वे सचिन के बाद दूसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक जमाने वाले बैटर थे, लेकिन विराट कोहली अब 80 शतक ठोककर उन्हें पछाड़ चुके हैं. (Rickey ponting X)

 

पोटिंग के बराबर विव रिचर्ड्स

5/5
पोटिंग के बराबर विव रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विव रिचजर्ड्स का नाम भी इस लिस्ट के टॉप प्लेयर्स में दर्ज है. उन्होंने पोंटिंग के बराबर भारत के खिलाफ 8 टेस्ट शतक ठोके हैं. जिसके लिए उन्होंने 41 पारियां खर्च की. इसके अलावा भी उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं.  (Viv Richards X)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़