Advertisement
trendingPhotos2328925
photoDetails1hindi

Gautam Gambhir: ₹1 में खाना, शहीदों के बच्चों की पढ़ाई...सिर्फ जेब से नहीं दिल से भी अमीर है टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर, करोड़ों की संपत्ति

Gautam Gambhir Salary: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब नया हेड कोच मिल गया है. BCCI ने  गौतम गंभीर तो टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त कर दिया है. गौतम गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के कोच होंगे.

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया ने नए कोच

1/7
गौतम गंभीर बने टीम इंडिया ने नए कोच

Team India Head Coach Salary: टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया है. BCCI ने  गौतम गंभीर तो टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त कर दिया है. गौतम गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के कोच होंगे. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड माने जाने वाले BCCI हेड कोच के तौर पर उन्हें मोटी सैलरी मिलेगी.  देश के अमीर क्रिकेटरों में शामिल गौतम गंभीर के पास करोड़ों की दौलत है, लेकिन वो जितना जेब से अमीर है, उतने दिल से भी. गौतम गंभीर गरीबी और जरूरतमंदों की सेवा में आगे रहते हैं. दिल्ली में भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) द्वारा भी शुरू की गई जन रसोई (Jan Rasoi) और जन लाइब्रेरी (Jan Library) की चर्चा अक्सर दिल्ली में होती है. मौजूदा समय में दिल्ली में पांच जन रसोई और एक जन लाइब्रेरी चलाए जा रही है जहां आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को  केवल 1 रुपए में खाना खाने को मिलता है, वहीं,जन लाइब्रेरी के माध्यम से छात्रों को एक अच्छे माहौल में पढ़ने की भी सुविधा मिलती है.  इतनी ही नहीं सुकमा के शहीदों के बच्चों के लिए बी वो काम करते हैं. 

कितनी होगी गौतम गंभीर की सैलरी

2/7
 कितनी होगी गौतम गंभीर की सैलरी

 

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कोच की नियुक्ति के दौरान गौतम गंभीर और बीसीसीआई के बीच सैलरी को लेकर लंबी बातचीत चली. भारतीय क्रिकेट टीम (मेंस) के मुख्य कोच के तौर पर उन्हें 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की सैलरी मिल सकती है, हालांकि इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ जानकारी नहीं दी गई है.  

कोच के तौर पर कितनी थी राहुल द्रविड़ की सैलरी

3/7
 कोच के तौर पर कितनी थी राहुल द्रविड़ की सैलरी

 

टी20 वर्ल्ड कप जीताने वाले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई की ओर से 12 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिल रही थी. रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री को साल के करीब 9.5 करोड़ रुपये बतौर कोच के तौर पर सैलरी मिल रही थी. माना जा रहा है कि गौतम गंभीर कती सैलरी द्रविड़ से ज्यादा होगी. 

गौतम गंभीर के पास कितनी संपत्ति

4/7
 गौतम गंभीर के पास कितनी संपत्ति

 

देश के अमीर क्रिकेटरों में गिने जाने वाले गौतम गंभीर की कुल संपत्ति  205-250 करोड़ के बीच बताई जा रही है. उनके पिता का दिल्ली में टेक्सटाइल का बिजनेस हैं. लंबे वक्त तक टीम इंडिया के साथ रहे गौतम गंभीर ने क्रिकेट से काफी कमाई की है.  साल 2019 में क्रिकेट को अलविदा करने के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा और पूर्वी दिल्ली से भाजपा का सांसद रहे.  

गौतम गंभीर की सालाना कितनी कमाई है

5/7
 गौतम गंभीर की सालाना कितनी कमाई है

 

द मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर की सालाना कमाई 12.40 करोड़ रुपये हैं. उनकी पत्नी सालाना करीब 6.15 लाख रुपये कमाती हैं. क्रिकेट कमेंट्री से भी वो मोटा पैसा कमाते हैं. आईपीएल के एक सीजन में कमेंट्री के लिए वो करीब 3 करोड़ रुपये लेते हैं. केकेआर के मेटॉर के तौर पर उन्हें करीब 25 करोड़ की सैलरी मिली.  इसके अलावा विज्ञापनों से भी वो खूब कमाते हैं. उनके पास क्रिकप्ले, फैंटेसी गेमिंग ऐु, रेडिक्लिफ लैब्स जैसे ब्रांड का एंडोर्समेंट है.  

गौतम गंभीर के पास दिल्ली में करोड़ों का बंगला

6/7
 गौतम गंभीर के पास दिल्ली में करोड़ों का बंगला

 

दिल्ली के रहने वाले गौतम गंभीर के पास दिल्ली में कई प्रॉपर्टीज है, दिल्ली में आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके अलावा ओल्ड राजिंदर नगर में उनका घर है, करोग बाग में 15 करोड़ की प्रॉपर्टी है. 

गौतम गंभीर की समाजसेवा

7/7
 गौतम गंभीर की समाजसेवा

पैसा कमाने के साथ-साथ गौतम गंभीर गरीबों की सेवा भी करते हैं. गौतम एक जन रसोई चलते हैं, जिसमें लोगों को रोज मुफ्त खाना खिलाया जाता है. 2017 में सुकमा में हुए नक्सली हमले के शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा भी गंभीर उठाते हैं. इसके अलावा वो गौतम गंभीर फाउंडेशन चलाते हैं, जिससे गरीब और अनाथ बच्चों की मदद करते हैं.  भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) द्वारा भी शुरू की गई जन रसोई (Jan Rasoi) और जन लाइब्रेरी (Jan Library) की चर्चा अक्सर दिल्ली में होती है. मौजूदा समय में दिल्ली में पांच जन रसोई और एक जन लाइब्रेरी चलाए जा रही है जहां आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को  केवल 1 रुपए में खाना खाने को मिलता है, वहीं,जन लाइब्रेरी के माध्यम से छात्रों को एक अच्छे माहौल में पढ़ने की भी सुविधा मिलती है.  वो अपने सोशल वर्क के लिए चर्चा में रहते हैं. उनकी दो बेटियां हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़