Advertisement
trendingPhotos1892596
photoDetails1hindi

Instant Water Heater क्या है और काम कैसे करते हैं? खरीदने से पहले यहां जानिए

भारत में सर्दियों का मौसम शुरू होने वाला है. ऐसे में गर्म पानी की जरूरत बढ़ जाती है. नहाने और बर्तन धोने जैसे कामों के लिए गर्म पानी जरूरी होता है. अगर आप भी इस सीजन में नया हीटर या गीजर खरीदने का मन बना रहे हैं, तो हम आपको यहां इंस्टैंट वाटर हीटर के बारे में बता रहे हैं. अधिकतर लोगों को इंस्टेंट वॉटर हीटर के बारे में पता नहीं है. ऐसे में वो स्टोरेज गीजर की तरफ चले जाते हैं. आइए जानत हैं डिटेल में...

 

क्या है इंस्टेंट वॉटर हीटर

1/5
क्या है इंस्टेंट वॉटर हीटर

इंस्टैंट वॉटर हीटर्स वे होते हैं जिनमें स्टोरेज क्षमता बहुत कम होती है, लगभग 1 से 3 लीटर तक की. इनकी गर्म करने की दर अधिक होती है और ये वाटर हीटर्स तुरंत गर्म पानी प्रदान करते हैं.

छोटी फैमली के लिए सबसे अच्छा

2/5
छोटी फैमली के लिए सबसे अच्छा

इन्हें 4 लोगों की फैमिली के लिए पर्याप्त माना जा सकता है, क्योंकि ये हीटर्स त्वरित गर्म पानी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, और आपको दिनभर के गर्म पानी की आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं.

होता है काफी मजबूत

3/5
होता है काफी मजबूत

इंस्टैंट वाटर हीटर ड्यूरेबल होते हैं और उनमें रस्ट फ्री बॉडी होती है, जिससे उनकी उम्र बढ़ जाती है और उनका लंबा-समय उपयोग किया जा सकता है. इसमें 3000/4500W की हाई-क्वालिटी कॉपर हीटिंग एलिमेंट होता है. 

नहीं होता लीक

4/5
नहीं होता लीक

ये वाटर हीटर सिंगल-वेल्ड स्टेनलेस स्टील बॉडी के साथ आते हैं, जिससे पानी की लीकेज को सुरक्षित बनाते हैं. इससे आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती कि पानी कहीं लीक होगा.

करते हैं डायरेक्ट हीट

5/5
करते हैं डायरेक्ट हीट

इंस्टैंट वाटर हीटर या टैंकलेस वाटर हीटर पानी को डिमांड पर गर्म करते हैं. ये पानी को गर्म करने के लिए स्टोरेज टैंक का इस्तेमाल नहीं करते. ये पानी को सीधे हीट करते हैं. जब गर्म पानी का नल चालू किया जाता है तब ठंडा पानी पाइप के जरिए हीटिंग यूनिट में ट्रैवल करता है तब इलेक्ट्रिक हीटिंग एलिमेंट्स पानी को गर्म करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़