Advertisement
photoDetails1hindi

Weird Festival: माइनस 30 डिग्री तापमान में यहां नहाने की परंपरा, बर्फ से जमे हेयरस्टाइल का होता है कॉम्प्टिशन

International Hair Freezing Contest: जब भी ठंड आती है तो लोग नहाने से दूरी बनाने लगते हैं और पानी को छूने से पहले देखते हैं कि क्या यह ठंडा है या फिर गर्म. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो गर्म पानी में भी नहाने से कतराते हैं, लेकिन यहां एक ऐसा कॉम्प्टिशन होता है जहां गर्म पानी में नहाकर -30 डिग्री में बाहर निकलकर हेयरस्टाइल बनाते हैं. 

 

माइनस 30 डिग्री में डुबोना पड़ता है सिर

1/5
माइनस 30 डिग्री में डुबोना पड़ता है सिर

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें लोग अपने बर्फ से जमे हेयरस्टाइल को दिखला रहे हैं. दरअसल, कनाडा के युकोन में हर साल इंटरनेशनल हेयर फ्रीजिंग कॉन्टेस्ट आयोजित की जाती है. इसमें लोग गर्म पानी में नहाते हैं और फिर -30 डिग्री सेल्सियस में बाहर निकलकर अपने हेयरस्टाइल को बनाते हैं.

फरवरी के महीने में होता है ऐसा कॉम्प्टिशन

2/5
फरवरी के महीने में होता है ऐसा कॉम्प्टिशन

कनाडा के युकोन के ठंडे प्रांत में स्थित इंटरनेशनल हेयर फ्रीजिंग प्रतियोगिता एक मजेदार शीतकालीन उत्सव है जो हर फरवरी में तखिनी हॉट पूल में होता है. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी अपने सिर को पूल के गर्म पानी में डुबोते हैं और फिर ऊपर की ठंडी हवा में जमते हुए अपने बालों को आकार देकर ठंढा हेयरस्टाइल बनाते हैं.

 

जीतने वाले को मिलता है ऐसा प्राइज

3/5
जीतने वाले को मिलता है ऐसा प्राइज

इंटरनेशनल हेयर फ्रीजिंग प्रतियोगिता के समय क्षेत्र का तापमान -30° सेल्सियस या -22° फारेनहाइट से नीचे तक पहुंच सकता है. इसमें जीतने वाले प्रतिभागियों को एक छोटा नकद पुरस्कार मिलता है.

 

वेबसाइट पर बताया गया है पूरा प्रॉसेस

4/5
वेबसाइट पर बताया गया है पूरा प्रॉसेस

अपने सिर को गर्म झरने में डुबोना पड़ता है और अपने बालों को पूरी तरह से गीला करना पड़ता है. फिर बाहरी तापमान -20°C से नीचे होना चाहिए. ठंडी हवा से बाल धीरे-धीरे जम जाते हैं. इसमें एक निर्देश दिया गया है कि अपने कानों को समय-समय पर गर्म पानी में डुबो कर गर्म करते रहें.

 

स्टाफ आखिर में खींचता है फोटो

5/5
स्टाफ आखिर में खींचता है फोटो

बालों को जमने का इंतजार करते रहना पड़ेगा. आखिर में सभी गीले बाल जम जाएंगे, इसमें भौहें और यहां तक कि पलकें भी शामिल होते हैं. एक बार जब बाल ठंड से जम जाते हैं तो सफेद रंग के दिखने लगते हैं. फिर प्रतिभागी पूल के एंट्री गेट के पास जाकर घंटी बजाता है. इसके बाद स्टाफ आपकी तस्वीर लेगा. आखिर में विनर घोषित किया जाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़