Advertisement
trendingPhotos2430601
photoDetails1hindi

Saptahik Rashifal : पूरे हफ्ते धमाचौकड़ी मचाएंगे 'ग्रह', रोज पड़ेंगे व्रत-त्‍योहार, जानें सभी राशियों पर शुभ-अशुभ असर

Horoscope Weekly 16 September to 22 September 2024 : 16 सितंबर से शुरू होने वाला यह सप्ताह त्योहार और गोचर दोनों ही दृष्टि से बेहद शुभ रहेगा. सप्ताह के दूसरे दिन यानी 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा, अनंत चतुर्दशी बुढ़वा मंगल और पितृपक्ष की शुरुआत होगी तो वहीं ग्रहराज सूर्य भी अपना घर छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे, सूर्य के पहुंचते ही  शुक्र भी एक दिन बाद यानी की 18 सितंबर को अपने घर तुला राशि में प्रवेश करेंगे. 19 सितंबर को पंचक समाप्ति होगी. इस पूरे सप्ताह चंद्रमा कुंभ से राशि से लेकर वृष राशि में गोचर करेंगे. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/12
मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के लोग यदि आप अभी तक कार्यों के परिणाम को लेकर संतुष्ट नहीं थे, तो इस सप्ताह आपकी यह शिकायत दूर होने वाली है क्योंकि ग्रहों की स्थिति अनुकूल होने से अच्छा लाभ और परिणाम दोनों ही मिलने की संभावना है. सप्ताह के मध्य से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, जिसके बाद से व्यापारी वर्ग माल को स्टोर करना, नए ऑर्डर लेने से जैसे काम शुरु करेंगे. युवा वर्ग अब से करियर को लेकर काफी सीरियस दिखेंगे, संपर्कों के माध्यम से नौकरी की तलाश पूरी कर सकेंगे. महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा, बशर्तें आपको समझदारी और ठंडे दिमाग से सोचने विचारने के बाद ही किसी भी निर्णय पर पहुंचना है. सेहत को ध्यान में रखते हुए लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें क्योंकि यात्रा के दौरान सेहत खराब होने की आशंका है.

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/12
वृष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को किये हुए कार्यों को दोबारा चेक जरूर करना है, क्योंकि काम में गलती पाए जाने की आशंका है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग या दलाली का काम करते हैं, उनके लिए सप्ताह शानदार रहने वाला है, अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती है, यदि किसी प्रेजेंटेशन की तैयारी कर रहे हैं, तो उसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. घर में माता-पिता से लेकर भाई बहन सभी लोगों का सहयोग मिलेगा, इसलिए निसंकोच अपनी समस्याओं को उनसे साझा करें. सेहत में सर्दी खांसी बुखार यह सब बना रह सकता है, परहेज करना इस सप्ताह आपके लिए बेहद जरूरी है.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/12
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के मीडिया जगत से जुड़े लोगों को बॉस की ओर तनाव मिल सकता है. व्यापारी वर्ग ने यदि अपने काम के लिए सरकारी अर्जी लगाई थी, तो वह इस सप्ताह मंजूर हो सकती है. तो वहीं दूसरी ओर यदि किसी लोन के लिए अप्लाई किया था तो वह भी सेंक्शन हो सकता है. युवा वर्ग लव रिलेशन और करियर को लेकर उलझे हुए नजर आ सकते हैं, दिल पार्टनर की ओर आकर्षित होगा जब दिमाग उनसे दूर होकर करियर पर फोकस करने के लिए कहेगा. संतान से जुड़ी आपको जो भी चिंताएं थीं, उनमें कमी आती दिख रही है. इलेक्ट्रॉनिक मशीन का प्रयोग सावधानी से करें, क्योंकि प्रयोग के दौरान कुछ अनहोनी होने की आशंका है.

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/12
कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग प्लानिंग के साथ काम करें, साथ ही नई तकनीकी का भी प्रयोग करें जिससे का कम समय और श्रम में ज्यादा काम हो सके. इस सप्ताह आपको  पार्टनरशिप में व्यापार शुरू करने से बचना है, क्योंकि पार्टनर की ओर से विश्वासघात होने की आशंका है. युवा वर्ग की पैसे के लेनदेन को लेकर दोस्तों के साथ कुछ कहा सुनी हो सकती है, यदि आपने उधार दिया है, तो थोड़ा धैर्य रखें और दोस्ती के रिश्ते को खराब मत करें. संतान की सेहत को लेकर अलर्ट रहना है, उसे छोटी-मोटी समस्या होने पर भी डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. यदि आपकी सेहत की बात की जाए तो वह इस सप्ताह बिल्कुल ठीक रहने वाली है. दिनचर्या का नियमित रूप से पालन करते रहे.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/12
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के नौकरीपेशा लोगों का  समय व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो सकता है, अच्छा होगा कि आप जरूरी कार्य को निपटाने पर फोकस करें उसके बाद अन्य कार्य की तरफ देखें. व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों से काम लेने की कला सीखनी होगी, क्योंकि आपकी ढिलाई के चलते वह काम के प्रति लापरवाह होकर आपका नुकसान करा सकते हैं. युवा वर्ग का धार्मिक कार्य में मन लगेगा, दिनचर्या में सुधार लाने के प्रयास भी करेंगे. माता-पिता की बातों को प्राथमिकता न देने के कारण घर का माहौल अशांत हो सकता है, इससे बचने का प्रयास करें. सेहत में चिंता से सिर दर्द की समस्या हो सकती है, इसलिए तनाव मुक्त रहने का प्रयास करें. 

कन्या साप्ताहिक राशिफल

6/12
कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल पर एक्टिव रहना है क्योंकि बॉस की एक नजर आप पर है  और  वह आपको इन आदतों  के लिए टोक सकते हैं. ऐसे लोग जो डेकोरेशन का काम करते हैं उनके लिए यह सप्ताह बेहद शानदार रहने वाला है, बड़े और फायदेमंद ऑर्डर मिलने की संभावना है. लव पार्टनर और आपका कार्यस्थल यदि एक ही है तो, इस सप्ताह आप दोनों में कुछ ईगो क्लेश होने की आशंका है. किसी भी नए कार्य की शुरुआत से पहले परिवार के साथ एक बैठक करें और उनसे विचार विमर्श जरूर करें. इस सप्ताह आपको क्रोध अधिक आएगा, छोटी छोटी बातों को लेकर भी लोगों से झगड़ा करना शुरू कर सकते हैं , जिस कारण सेहत भी कुछ नरम हो सकती है.

तुला साप्ताहिक राशिफल

7/12
तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू चल रहा था, उन्हें इस सप्ताह शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह मंद गति से तेजी की ओर बढ़ेगा, सप्ताह के अंत में आपको अच्छा मुनाफा होगा. मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रह सकती है लेकिन फिर भी आपको इसे जाहिर करने से बचना है. ननिहाल पक्ष के लोगों से संबंध मजबूत होंगे, रिश्तेदारों का भी इस सप्ताह घर आना जाना बना रहेगा. सेहत में आपको चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना है, हीमोग्लोबिन की कमी होने की भी आशंका है.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

8/12
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों की सहकर्मी से बहसबाजी हो सकती है, जिस कारण थोड़े दिनों के लिए बातचीत बंद भी हो सकती है. भूमि की खरीद और बेच के लिए मन में यदि कोई विचार हैं, तो कुछ समय के लिए इन विचारों को स्थगित करें. आय का कुछ हिस्सा धार्मिक कार्यों के लिए पहले से अलग करके रख दे. विद्यार्थी वर्ग के लिए सप्ताह सामान्य है. खर्चो पर कंट्रोल करना है, लोगों को खुश करने के लिए, दिखावे बाजी जैसे कार्यों में ज्यादा धन खर्च होने की आशंका है. सेहत के मामले में लापरवाही नहीं बरतनी है , समस्या कितनी ही छोटी क्यों न हो लेकिन उसके निदान को लेकर एक्टिव होना है और इलाज करना है.

धनु साप्ताहिक राशिफल

9/12
धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, आपके विचारों को लोगों से सम्मान मिलेगा. धन की उपलब्धता न होने के कारण व्यापारी वर्ग के जरूरी कार्य रुक  सकते हैं. युवा वर्ग अपने पूर्वजों को प्रणाम करने के बाद ही घर से बाहर जाए, उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद जरूरी है. घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा करें तो वहीं दूसरी ओर घर के छोटे सदस्य को आपकी मदद की जरूरत हो सकती है, कुल मिलाकर आपको इस सप्ताह आपको सभी की सेवा के लिए तत्पर रहना है. दांतों की समस्या लापरवाही के कारण लंबी खिंच सकती है, इसलिए घरेलू उपचार के बजाय डेंटिस्ट से परामर्श ले.

मकर साप्ताहिक राशिफल

10/12
मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के जो लोग मैनेजमेंट का काम संभालते हैं, उनके काम का तालमेल कुछ बिगड़ सकता है. कारोबार का लेखा-जोखा संभालकर रखें, क्योंकि इनकी जरूरत पड़ सकती है. विदेशी काम से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ होगा. सामाजिक कार्यों का हिस्सा बनने से युवा वर्ग के मान सम्मान में वृद्धि होगी. भाई-बहनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है, यात्रा के दौरान बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. जिन लोगों को पाइल्स की समस्या है, वह गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें अन्यथा समस्या उभर सकती है.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

11/12
कुंभ  साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोगों के कार्यस्थल पर इस सप्ताह कुछ तनावपूर्ण माहौल बना रह सकता है, जिस कारण आप भी सिर्फ अपने काम से ही मतलब रखेंगे. व्यापारी वर्ग ने जिन कार्यों से हार मानकर उन्हें अधूरा ही छोड़ दिया है, उनकी पुनः शुरुआत करें क्योंकि  इस बार काम  बनने की संभावना है. ऐसे लोग जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें प्रैक्टिस करने पर फोकस करना है . जीवनसाथी या ससुराल पक्ष से कुछ मतभेद होने की आशंका है, इस ओर सतर्क रहते हुए, विवादित बातों को टालने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो नींद पर्याप्त मात्रा में लेनी है, क्योंकि अनिद्रा के कारण सेहत बिगड़ सकती है.

मीन साप्ताहिक राशिफल

12/12
मीन साप्ताहिक राशिफल
इस राशि के जो लोग पेशे से चिकित्सक है या मेडिकल लाइन से जुड़े है, उन्हें अपने काम में सावधानी बरतनी है. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, उनकी बिजनेस पार्टनर के साथ कुछ अनबन होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जीवनसाथी के लिए मन में जो खटास आ गई थी वह दूर होगी. युवाओं को पढ़ाई से संबंधित विदेशी  यात्रा करनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पैतृक संपत्ति से लाभ होने की संभावना है. सेहत में  योग और ध्यान से मानसिक तनाव को दूर रखने का प्रयास करें.   (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़