Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips: तकिए के नीचे रखकर सो जाएं ये चीजें, चुंबक की तरह खिंचा आएगा धन; सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य

Money Attraction Remedies: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे छोटे-छोटे उपायों का जिक्र किया गया है जिन्हें करने से मां लक्ष्मी खिंची चली आती है. वास्तु जानकारों का कहना है कि सोते समय तकिए के नीचे कुछ चीजें रखने से धन लाभ के योग बनते हैं. 

 

धन प्राप्ति के उपाय

1/6
धन प्राप्ति के उपाय

हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके घर में कभी धन की कमी नहीं हो. मां लक्ष्मी का वास बना रहा है. इसके लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है लेकिन कई बार किस्मत का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति को असफलता ही हाथ लगती है. वास्तु शास्त्र में ऐसे ही कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें अगर समय विधि से किया जाए, तो व्यक्ति की किस्मत का तारा चमक जाता है. 

सिरहाने रखकर सोएं ये चीजें

2/6
सिरहाने रखकर सोएं ये चीजें

वास्तु जानकारों के मुताबिक कुछ ऐसी चीजों को सिरहाने रखकर सोने से व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है. तकिए के नीचे कुछ चीजे रखनकर सोने से व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि होती है. बल्कि नींद भी अच्छी आती है. 

मानसिक शांति के लिए

3/6
मानसिक शांति के लिए

अगर आप दिमागी रूप से परेशान चल रहे हैं और मानिसक शांति चाहते हैं,तो सोने से वहले तकिए के पास या तकिए के नीचे सुगंधित फूल रखकर सो जाएं. इससे व्यक्ति को नींद तो अच्छी आएगी. साथ ही, वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती हैं. 

बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए

4/6
बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए

अगर आपको या परिवार के किसी सदस्य को बुरे सपने आ रहे हैं, तो सोते समय लहसुन की कलियों को तकिए के नीचे रख लें. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही, व्यक्ति को नींद अच्छी आती है. तकिए के नीचे सौंफ रखकर सोने से राहु दोष से मुक्ति मिलती है. साथ ही, व्यक्ति को बुरे सपनों से भी छुटकारा मिलता है. व्यक्ति को मानसिक परेशानियों से राहत मिलती है. 

धन संबंधी समस्याओं के लिए

5/6
धन संबंधी समस्याओं के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन सोते समय एक गिलास में दूध लेकर इसे सिरहाने रख लें. अगले दिन सुबह उठकर नहा धोकर दूध को किसी बबूल के पेड़ में डाल दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. 

अच्छी नींद के लिए सिरहाने रखें ये चीजें

6/6
अच्छी नींद के लिए सिरहाने रखें ये चीजें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों को नींद आने में दिक्कत होती है, उन्हें तकिए के नीचे हरी इलायची रखकर सोना चाहिए. कहते हैं इससे व्यकित को अच्छी नींद आती है. सोते समय सिरहाने तांबे के लोटे में पानी भरकर रख लें और सुबह उठकर किसी पेड़ या पौधे में डाल दें. इससे सेहत को लाभ मिलते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़