Advertisement
trendingPhotos2325525
photoDetails1hindi

कभी टीवी की लाडली बहुएं थीं ये एक्ट्रेस, सालों-साल किया छोटे पर्दे पर राज, अब हैं कहां?

TV Famous Bahus: 2000 के दशक में छोटे पर्दे पर सास-बहू सीरियल्स का भरभार थी और इनका सिक्का भी खूब बोलता था. टेलीविजन सीरियल में सीधी-सादी बहुओं से बहुत से महिलाएं खुद को जुड़ा हुआ महसूस करती थीं. टीवी की इन लाडली बहुओं ने कई सालों तक छोटे पर्दे पर राज किया और घर-घर में पॉपुलर हो गईं. टीवी पर सालों-साल राज करने वाली ये बहुएं अब कहां हैं और क्या कर रही हैं?

 

तुलसी

1/7
तुलसी

एकता कपूर के सबसे पॉपुलर शोज में से एक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की लीड तुलसी का किरदार एक्ट्रेस स्मृति ईरानी ने निभाया था.तुलसी नाम की आदर्श बहू का किरदार निभाकर स्मृति ईरानी रातोंरात पॉपुलर हो गईं और इसी के साथ उनकी नई पहचान भी मिली. यह शो इतना पॉपुलर हुआ कि साल 2000 से लेकर 2008 तक चला. स्मृति ईरानी अब एक फुल टाइम पॉलिटिशयन हैं.

 

पार्वती

2/7
पार्वती

एकता कपूर का शो 'कहानी घर घर की' भी 2000 में शुरू हुआ था और 2008 तक चला था. इस शो में लीड एक्ट्रेस पार्वती का किरदार साक्षी तंवर ने निभाया था. इस शो के बाद साक्षी कई और शोज में नजर आईं, लेकिन पार्वती जैसी सफलता हासिल नहीं कर पाईं. धीरे-धीरे साक्षी तंवर छोटे पर्दे से गायब होकर फिल्मों की दुनिया में पहुंच गईं.

 

अक्षरा

3/7
अक्षरा

टेलीविजन सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' साल 2009 में शुरू हुआ था, जो अब तक ऑन एयर है. हालांकि, इस शो में कई लीप आ चुके हैं और किरदार भी बदल चुके हैं. लेकिन इस धारावाहिक को आज भी अक्षरा यानी हिना खान के नाम से जाना जाता है. अपने पहले ही शो में सीधी-सादी अक्षरा की भूमिका निभाकर पॉपुलर हुई हिना खान ने 'कसौटी जिंदगी की 2' में कोमोलिका का नेगेटिव कैरेक्टर निभाकर भी दिल जीता. हिना भी लंबे समय से छोटे पर्दे से दूर हैं और फिलहाल ब्रेस्ट कैंसर के साथ अपनी जंग लड़ रही हैं.

 

आनंदी

4/7
आनंदी

'बालिका वधू' में छोटी आनंदी का किरदार निभाने वाली अविका गौर ने अपनी मासूमियत से पूरे भारत को अपना दीवाना बना डाला था. फैन्स आनंदी के हंसने के साथ हंसते और रोने के साथ रोते थे. अविका गौर 'ससुराल सिमर का' में भी नजर आईं, लेकिन आनंदी वाली पॉपुलैरिटी हासिल नहीं कर पाईं. अविका गौर भी छोटे पर्दे से दूर साउथ सिनेमा में अपनी किस्मत आजमा रही है.

 

संध्या

5/7
संध्या

मशहूर टीवी शो 'दिया और बाती' की संध्या बींदणी तो हर किसी को याद होगी. संध्या बींदणी का किरदार निभाने वाली दीपिका सिंह भी लोगों के दिलों पर छा गई थीं. 'दिया और बाती' के बाद दीपिका सिंह छोटे पर्दे पर काफी कम नजर आईं. हालांकि, इंस्टाग्राम पर वह अपने डांस वीडियो से छाई रहीं. दीपिका सिंह ने 'मंगल लक्ष्मी' के साथ एक बार फिर से छोटे पर्दे पर वापसी की है.

 

प्रेरणा

6/7
प्रेरणा

2001 में आया टेलीविजन शो 'कसौटी जिंदगी की' काफी पॉपुलर हुआ था. अनुराग और प्रेरणा की कहानी ने लोगों का दिल जीत लिया था. इस शो में प्रेरणा का किरदार श्वेता तिवारी ने निभाया था. 2001 से 2008 तक चले इस शो ने लोगों के दिलों पर खूब राज किया. श्वेता तिवारी ने इस शो के बाद फिल्मों में भी अपनी जगह बनाई और छोटे पर्दे पर भी कई जानदार रोल निभाए. हालांकि, अब अपने बच्चों को वक्त देने के लिए वह डेली सोप से दूर हो गई हैं.

 

गोपी

7/7
गोपी

2010 में आया टेलीविजन धारावाहिक 'साथ निभाना साथिया' की गोपी बहू ने अपने सीधे-सादे अंदाज और मासूमियत से सबका दिल जीत लिया था. गोपी बहू के इस किरदार को देवोलीना भट्टाचार्य ने निभाया था. इस शो से रातोंरात पॉपुलर होने वाली देवोलीना भट्टाचार्य ने कई रिएलिटी शोज किए, लेकिन डेली सोप से वह दूर हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़