Advertisement
trendingPhotos1951459
photoDetails1hindi

जहरीली हवा को सस्ते में शुद्ध कर देंगे ये 5 एयर प्यूरीफायर, फेफड़े भी कहेंगे- कश्मीर आ गए क्या?

दिल्ली-एनसीआर में इस समय वायु प्रदूषण चरम पर है. हवा में हानिकारक कणों की मात्रा इतनी अधिक है कि सांस लेना मुश्किल हो गया है. इस समस्या से निपटने के लिए सरकारें तमाम प्रयास कर रही हैं, लेकिन फिलहाल कोई ठोस समाधान नहीं निकल पाया है. इस स्थिति में लोगों को खुद ही अपना बचाव करना होगा. इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने घर या दफ्तर में एक एयर प्यूरीफायर लगाएं. एयर प्यूरीफायर हवा से हानिकारक कणों को हटाकर उसे साफ और स्वच्छ बना देता है. आइए बताते हैं उन एयर प्यूरीफायर्स के बारे में, जिनकी कीमत कम है, लेकिन काम जबरदस्त करते हैं...

 

Nebelr Car Air Purifier Ionizer

1/5
Nebelr Car Air Purifier Ionizer

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में कार के लिए Nebler एयर प्यूरीफायर पर भारी छूट मिल रही है. इस एयर प्यूरीफायर को अभी 8,000 रुपये की जगह सिर्फ 4,740 रुपये में खरीदा जा सकता है. यह एयर प्यूरीफायर 99.97% तक हानिकारक कणों को हटा सकता है. इसमें HEPA और एक्टिव कार्बन फिल्टर दोनों होते हैं.

2/5

अमेजन पर Prana Air Personal Air Purifier पर 60% की छूट मिल रही है. यह पर्सनल एयर प्यूरीफायर लॉकेट की तरह छोटा और हल्का है, जिसे आप अपने गले में पहन सकते हैं. यह हवा से धूल, धुआं, और अन्य हानिकारक कणों को हटाकर आपको लगातार साफ हवा देता है. यह एयर प्यूरीफायर 4,990 रुपये की जगह अभी सिर्फ 1,990 रुपये में उपलब्ध है.

Portable Air Purifier for Car, Home & Office

3/5
Portable Air Purifier for Car, Home & Office

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर पर भारी छूट मिल रही है. इस एयर प्यूरीफायर को अभी 4,000 रुपये की जगह सिर्फ 2,390 रुपये में खरीदा जा सकता है. यह एयर प्यूरीफायर छोटे आकार का है, इसलिए इसे कार, घर या दफ्तर कहीं भी रखा जा सकता है.

Smart Air QT3 Portable Air Purifier

4/5
Smart Air QT3 Portable Air Purifier

अमेजन पर Smart Air QT3 पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर पर 27% की छूट मिल रही है. यह स्मार्ट एयर प्यूरीफायर कार, घर या दफ्तर में कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है. यह HEPA फिल्टर के साथ आता है, जो 99.97% तक हानिकारक कणों को हटा सकता है. यह हवा को साफ और स्वच्छ रखकर आपके स्वास्थ्य की रक्षा में मदद करता है. यह एयर प्यूरीफायर 4,999 रुपये की जगह सिर्फ 3,599 रुपये में उपलब्ध है.

Voltmi Aura Portable Air Purifier

5/5
Voltmi Aura Portable Air Purifier

Voltmi Aura एक पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर है जो H13 ग्रेड ट्रू HEPA फिल्टर के साथ आता है. यह 99.97% तक हानिकारक कणों को हटा सकता है, जिसमें धूल, धुआं, और एलर्जी पैदा करने वाले कण शामिल हैं. यह आपके घर, कार, या कार्यालय के वातावरण को साफ और स्वच्छ रखने में मदद कर सकता है. अभी, Amazon पर Voltmi Aura पर 70% की छूट मिल रही है. इसे 6,999 रुपये की जगह सिर्फ 2,311 रुपये में खरीदा जा सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़